Car के अंदर भूल गए ये चीजें तो बाद में पीटेंगे अपना सिर! अभी बना लें इन्हें ना भूलने की आदत
Advertisement
trendingNow11601162

Car के अंदर भूल गए ये चीजें तो बाद में पीटेंगे अपना सिर! अभी बना लें इन्हें ना भूलने की आदत

Car Tips: बहुत से लोगों को अपनी चीजें कार में छोड़ने की आदत होती है. वह यह नहीं जानते कि यह आदत उनके लिए बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है. 

Car के अंदर भूल गए ये चीजें तो बाद में पीटेंगे अपना सिर! अभी बना लें इन्हें ना भूलने की आदत

Tips For Car Owners: बहुत से लोगों को अपनी चीजें कार में छोड़ने की आदत होती है. वह यह नहीं जानते कि यह आदत उनके लिए बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है. कार में अपनी जरूरी चीजों को छोड़ना अच्छा आदत नहीं है. ऐसा करने से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. चलिए, आपको कुछ बेसिक चीजों के बारे में बताते हैं, जिन्हें आमतौर पर आपको कार में छोड़ने से बचना चाहिए.

पर्स, जरूरी दस्तावेज और महंगे सामान 
बहुत से लोग थोड़ी बहुत देर के लिए अगर कार से दूर जाते हैं तो अपना पर्स कार में ही छोड़ जाते हैं. खुद से जुड़े और कार से जुड़े जरूरी दस्तावेज भी कार में ही थोड़ देते हैं. यह बहुत गलत आदत है. मान लीजिए आपने यह सामान अपनी कार में छोड़ दिए कोई आपकी कार चोरी करके ले गया या फिर किसी ने आपकी कार के शीशे तोड़कर यह सामान चुरा लिया तो यह आपके लिए बड़ी परेशानी वाली स्थिति होगी. ठीक ऐसे ही महंगे सामानों के साथ भी है. आपको अपने महंगे सामान भी कार के अंदर नहीं छोड़ने चाहिएं.

इलेक्ट्रॉनिक्स
गर्मियों के दौरान इलेक्ट्रॉनिक्स को भी कार में नहीं छोड़ना चाहिए. उदाहरण के तौर पर बताएं तो मान लीजिए आप अपना फोन या लैपटॉप कार में छोड़ जाते हैं और कार धूप में पार्क है. ऐसे में कार में बढ़े हुए तापमान के कारण आपके इलेक्ट्रॉनिक्स डैमेज हो सकते हैं. इलेक्ट्रॉनिक्स की तापमान झेलने की एक क्षमता होती है. अगर उससे ज्यादा इलेक्ट्रॉनिक्स हो जाएगा तो यह डैमेज हो जाएंगे. ऐसा होने पर आग भी लग सकती है.

पानी
मान लीजिए आप अपनी पानी की बोतल कार में छोड़ कर चले गए. अब जब कुछ देर बाद आप लौटेंगे तो आप पाएंगे कि पानी गर्म हो चुका है क्योंकि गर्मियों में बंद कार के अंदर आमतौर पर ज्यादा गर्मी हो जाती है. खासतौर पर अगर कार धूप में पार्क हो तो ऐसा ज्यादा होता है. ऐसे में जब आप पानी पिएंगे तो वह पीने लायक नहीं बचेगा क्योंकि गर्म हो चुका होगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news