ऑनलाइन बिक रहा 121KM चलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, बजट में कीमत, टॉप स्पीड 55kmph
Advertisement
trendingNow11321752

ऑनलाइन बिक रहा 121KM चलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, बजट में कीमत, टॉप स्पीड 55kmph

Ampere Electric ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट के जरिए बेचने का फैसला लिया है. कंपनी ने इसकी शुरुआत अपने Ampere Magnus EX इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ की है. स्कूटर की खासियत है कि इसमें फुल चार्ज पर 121 किमी. तक की रेंज मिलती है. 

ऑनलाइन बिक रहा 121KM चलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, बजट में कीमत, टॉप स्पीड 55kmph

Ampere Electric Scooter on Flipkart: देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिमांड बढ़ रही है. ऐसे में कंपनियां ऑफलाइन स्टोर्स के साथ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर भी उनकी उपलब्धता बढ़ा रही हैं. ऐसी ही एक कंपनी Ampere Electric ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट के जरिए बेचने का फैसला लिया है. कंपनी ने इसकी शुरुआत अपने Ampere Magnus EX इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ की है. स्कूटर की खासियत है कि इसमें फुल चार्ज पर 121 किमी. तक की रेंज मिलती है. स्कूटर की कीमत भी आम आदमी के बजट में आती है. 

कंपनी ने बताया कि भारत के चार शहरों में ग्राहक अब ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के जरिए एम्पीयर मैग्नस ईएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद सकेंगे. कंपनी जल्द ही बाकी मॉडल और शहरों को भी जोड़ेगी. यह स्कूटर पांच कलर ऑप्शन- मैटेलिक रेड, ग्रेफाइट ब्लैक, गैलेक्टिक ग्रे, ग्लेशियल व्हाइट, और ओशिन ब्लू में आता है. इसकी कीमत 77,249 रुपये (एक्स-शोरूम) है. 

रेंज और टॉप स्पीड
कंपनी दावा करती है कि इसमें फुल चार्ज पर 121 किमी की ARAI सर्टिफाइड रेंज मिलती है. इसकी बैटरी पावर और परफॉर्मेंस, दोनों बेहतरीन देती है. स्कूटर की टॉप स्पीड 55 किमी/घंटा की है. इसमें दो मोड- ईको और पावर मिलते हैं. 

फीचर्स की बात करें तो इसमें कीलेस एंट्री, व्हीकल फाइंडर, एंटी-थेफ्ट अलार्म सिस्टम, बेहतर राइडर कम्फर्ट के लिए चौड़ी सीट और 450mm का लेगरूम स्पेस शामिल है. इसमें क्रोम एक्सेंट के साथ एलईडी हेडलैंप, स्टोरेज के लिए बड़ा बूट स्पेस और बूट लाइट मिलती है. स्कूटर में बड़े फुट रेस्ट और ग्रैब हैंडल दिए गए हैं.
ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news