230Kmph की रफ्तार पर BMW और FB लाइव, इन 4 गलतियों से गई 4 लोगों की जान, आप कभी न करें
Advertisement
trendingNow11397054

230Kmph की रफ्तार पर BMW और FB लाइव, इन 4 गलतियों से गई 4 लोगों की जान, आप कभी न करें

Accident on Purvanchal Expressway: हाल ही में बीएमडब्ल्यू कार के भीषण एक्सीडेंट की खबर सामने आई है. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर 230kmph की स्पीड से जा रही BMW गाड़ी एक ट्रक से टकरा गई और हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई.

230Kmph की रफ्तार पर BMW और FB लाइव, इन 4 गलतियों से गई 4 लोगों की जान, आप कभी न करें

BMW car accident on Expressway: भारत में सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों की संख्या बाकी देशों से कहीं ज्यादा है. तेज रफ्तार कार और गलत साइड वाहन चलाना इसकी एक बड़ी वजह है. हाल ही में बीएमडब्ल्यू कार के भीषण एक्सीडेंट की खबर सामने आई है. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर 230kmph की स्पीड से जा रही BMW गाड़ी एक ट्रक से टकरा गई और हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई. मौत से ठीक पहले का एक फेसबुक लाइव वीडियो भी सामने आया है. इस दर्दनाक हादसे में 3 से 4 गलतियां सामने आई हैं, जो कार में सवार लोगों की मौत का कारण बन गईं. आपको ये गलतियां कभी नहीं करनी चाहिए. 

1. एक्सिडेंट के दौरान कार की रफ्तार करीब 230 किलोमीटर प्रति घंटा थी. इस हाईवे को 120 किमी प्रति घंटे की स्पीड लिमिट को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है, लेकिन सुरक्षा कारणों से वाहनों को 100 किमी प्रति घंटे की गति से चलने की अनुमति दी गई है. यानी BMW कार दोगुने से भी ज्यादा तेज थी. एक्सप्रेसवे को खाली देख BMW कार चालक तेज रफ्तार पर जा रहा था. जो आपको कभी नहीं करना चाहिए. भले ही सड़क पूरी खाली क्यों न हो. 

2. कार में सवार दीपक नाम के शख्स ने इस बीच फेसबुक लाइव किया था और यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई. कार में बैठा एक शख्स कहता है स्पीड और बढ़ाओ, चारों मरेंगे. गाड़ी चलाते समय आपको फोन पर बात करने की इसलिए अनुमति नहीं होती, क्योंकि आपका ध्यान भटकता है. फेसबुक लाइव भी ऐसा ही कुछ माना जा सकता है. 

3. इस लाइव में एक शख्स को साफ बोलते आप सुन सकते हैं कि स्पीड और बढ़ाओ, चारों मरेंगे. इतना बोलते-बोलते ही हाईवे पर कार की एक ट्रक कंटेनर से टक्कर हो गई. यानी ड्राइवर अपने दोस्तों के कहने पर आवेश में आ गया और गाड़ी तेज भगा रहा था. ऐसा कभी न करें, भले ही दोस्त या परिवार के लोग कितना ही दबाव बनाएं. 

4. ऐसा भी कहा जा रहा है कि हाईवे की दूसरी लेन में बरसात के कारण गड्ढा हो गया था, जिसके चलते एक साइड से ही ट्रैफिक चल रहा था. ऐसे में हमें ध्यान रखना होगा कि आगे कोई ट्रैफिक डायवर्जन तो नहीं है. इसलिए लगातार नजर सड़क पर बनाए रखें, जिससे एक्सीडेंट की स्थिति न आए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news