Bike Riding के शौकीन तो जरूर साथ रखें ये 3 चीज, नहीं तो जान का है खतरा
Advertisement
trendingNow11419997

Bike Riding के शौकीन तो जरूर साथ रखें ये 3 चीज, नहीं तो जान का है खतरा

Bike Riding Tips: अगर आपको भी बाइक चलाने का शौक है, तो कुछ चीजें हैं जो आपको साथ रखनी चाहिए. यहां हम आपको ऐसी ही 3 चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें साथ न रखने पर आप बड़ा नुकसान कर सकते हैं. 

Bike Riding के शौकीन तो जरूर साथ रखें ये 3 चीज, नहीं तो जान का है खतरा

Bike safety accessories: देश में भले ही गाड़ियों की बिक्री तेजी से बढ़ रही हो, लेकिन अभी भी ज्यादा इस्तेमाल बाइक्स का ही होता है. कुछ लोग मजबूरी में तो कुछ शौक के लिए बाइक चलाते हैं. बाइक चलाते समय सुरक्षा के साथ-साथ स्टाइलिश बाइक राइडर लुक मेंटेन करना काफी मुश्किल होता है. कई लोग हफ्ते की छुट्टी में बाइक पर लंबी राइड पर भी निकल जाते हैं. अगर आपको भी बाइक चलाने का शौक है, तो कुछ चीजें हैं जो आपको साथ रखनी चाहिए. यहां हम आपको ऐसी ही 3 चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें साथ न रखने पर आप बड़ा नुकसान कर सकते हैं. 

1. हेलमेट: बाइक चलाने वालों के लिए हेलमेट ना सिर्फ सुरक्षा करता है, बल्कि आपको चालान से भी बचाता है. अगर आप हेलमेट नहीं पहनते हैं, तो आपको भारी जुर्माना देना पड़ सकता है. बाजार में कई तरह के हेलमेट मौजूद हैं, हालांकि सबसे ज्यादा सुरक्षित फुल फेस हेलमेट रहता है. इसके अलावा, यह ISI मार्क वाला होना चाहिए. 

2. लैदर से लैस कपड़े: हेलमेट के अलावा आपको अपने शरीर की भी सेफ्टी करनी है. इसके लिए आप लैदर जैकेट का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस तरह की जैकेट आपको जबर्दस्त लुक भी देगी और सुरक्षा भी करेगी. आपके गिरने की स्थिति में यह जैकेट अच्छी सुरक्षा प्रदान करती है. आप राइड करते समय लैदर जैकेट, लैदर दस्ताने और घुटने के पैच खरीद सकते हैं. 

3. लैदर जूते: सिर और बॉडी के बाद अब बारी पांव की है. इसके लिए आपको लैदर जूतों का इस्तेमाल करना चाहिए. लैदर जूते भी आपको जबर्दस्त लुक देंगे और सुरक्षा भी प्रदान करेंगे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news