Electric Scooter: मात्र ₹499 में बुक होगा 115KM रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, 7 सेकेंड में पकड़ लेगा चीते सी रफ्तार
Advertisement
trendingNow11497078

Electric Scooter: मात्र ₹499 में बुक होगा 115KM रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, 7 सेकेंड में पकड़ लेगा चीते सी रफ्तार

Affordable Electric Scooter: इस स्कूटर को सिर्फ 499 रुपये में बुक किया जा सकता है. यह स्कूटर फुल चार्ज में 115 किमी. चल सकता है. इतना ही नहीं, सिर्फ 7 सेकेंड में ही इसे 60kmph की स्पीड तक पहुंचाया जा सकता है.

Electric Scooter: मात्र ₹499 में बुक होगा 115KM रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, 7 सेकेंड में पकड़ लेगा चीते सी रफ्तार

Bgauss d15 electric scooter:  भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में कई नई कंपनियां भी इस सेगमेंट में हाथ आजमा रही हैं. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रैंड बीगौस (BGAUSS) ने दिल्ली में अपना तीसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर BG D15 लॉन्च किया है. इस दौरान 100 से ज्यादा ग्राहकों को इस स्वदेशी स्कूटर की टेस्ट राइड कराई गई. इस स्कूटर को सिर्फ 499 रुपये में बुक किया जा सकता है. यह स्कूटर फुल चार्ज में 115 किमी. चल सकता है. इतना ही नहीं, सिर्फ 7 सेकेंड में ही इसे 60kmph की स्पीड तक पहुंचाया जा सकता है. 

फीचर्स की भरमार
फीचर्स की बात करें, तो बीजी डी15 मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में अपनी तरह का पहला स्कूटर है. बीजी डी15 में रीमूवेबल बैटरी, इन-बिल्ट नेविगेशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, की-लेस स्टार्ट, मोबाइल चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट, कॉल एवं नोटिफिकेशन अलर्ट जैसे फीचर हैं. इंटेलीजेंट कनेक्टिविटी फीचर की मदद से यूजर स्मार्टफोन को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर से कनेक्ट कर सकते हैं. इसे चाकन प्लांट में डिजाइन एवं डेवलप किया गया है.  

20 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स
कंपनी का दावा है कि इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर में सुरक्षा का खास ख्याल रखा गया है और 20 सेफ्टी फीचर दिए गए हैं. बीगौस ने कहा कि यह न सिर्फ अपनी आधुनिक डिजाइन से ग्राहकों को लुभाएगा, बल्कि स्मार्ट बैटरी और मोटर कंट्रोलर जैसे उपयोगी फीचर्स भी लोगों को भाएंगे. इसमें पूरी तरह वाटरप्रूफ, आईपी 67 रेटिंग वाल इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी दी गई है, जिससे यह गर्मी और धूल में खराब नहीं होती. 

बैटरी और रेंज 
इसमें 3.2 किलोवाट की लिथियम आयन बैटरी लगाई गई है. इसमें दो राइडिंग मोड- Eco और Sports मिलते हैं. ईको मोड में यह 115KM की रेंज ऑफर करता है. जबकि स्पोर्ट्स मोड में मात्र सात सेकेंड में इसकी स्पीड 0 से 60 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है. इसमें 16 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं और बैटरी को 5 घंटे 30 मिनट में पूरा चार्ज किया जा सकता है.
 
ग्राहक स्कूटर को कंपनी के शोरूम या ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। वेबसाइट पर बुकिंग अमाउंट सिर्फ 499 रुपये रखा गया है. यह दो वेरिएंट में आता है. D15i की कीमत 99,999/- (एक्स-शोरूम), डी15 प्रो की कीमत 1,14,999/- (एक्स-शोरूम) है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news