Swift-Baleno देखती रह गई, इन दो सस्ती कारों ने अचानक पलट दी बाजी, 150% बढ़ी बिक्री
Advertisement
trendingNow11573556

Swift-Baleno देखती रह गई, इन दो सस्ती कारों ने अचानक पलट दी बाजी, 150% बढ़ी बिक्री

Best Selling Car: पिछले महीने मारुति सुजुकी की दो सस्ती कारों ने बिक्री में बड़ा उछाल दिखाया है. जहां एक महीने पहले इन दोनों कारों की औसत बिक्री हुई थी, वहीं इस बार इन्होंने सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों के चार्ट को ही टॉप कर दिया. 

Swift-Baleno देखती रह गई, इन दो सस्ती कारों ने अचानक पलट दी बाजी, 150% बढ़ी बिक्री

Car Sales in January 2023: देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में अक्सर थोड़ा बहुत उलटफेर देखने को मिलता रहता है. कुछ कारें ऐसी हैं, जो लगातार टॉप 10 कारों की लिस्ट में बनी रहती हैं. बीते कुछ महीनों से मारुति सुजुकी बलेनो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई थी. हालांकि जनवरी में आंकड़ें थोड़े बदल गए हैं. मारुति सुजुकी की दो सस्ती कारों ने बिक्री में बड़ा उछाल दिखाया है. जहां एक महीने पहले इन दोनों कारों की औसत बिक्री हुई थी, वहीं इस बार इन्होंने सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों के चार्ट को ही टॉप कर दिया. 

हम जिन दो कारों की बात कर रहे हैं वह मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) और मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti Suzuki Wagonr) हैं. यह दोनों ही कार जनवरी 2023 में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियां हैं. खास बात यह है कि दिसंबर के मुकाबले, जनवरी में इनकी बिक्री 2 से 2.5 गुना तक की बढ़ोतरी हुई है. 

Maruti Suzuki Alto
मारुति सुजुकी की ऑल्टो ने पिछले महीने 21,411 यूनिट्स की बिक्री के साथ सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. दिसंबर 2022 में इसकी सिर्फ 8,648 यूनिट्स की बिक्री हुई थी. इस तरह दिसंबर महीने की तुलना में, ऑल्टो की बिक्री में 147.58 प्रतिशत की वृद्धि हुई. मारुति ऑल्टो दो मॉडल्स- Alto 800 और Alto K10 में आती है. ऑल्टो 800 की कीमत 3.53 लाख रुपये से शुरू होती है. 

Maruti Suzuki Wagonr
मारुति वैगनआर ने 20,466 यूनिट्स की बिक्री के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है. दिसंबर 2022 में बेची गई 10,181 यूनिट्स की तुलना में वैगनआर की महीने-दर-महीने बिक्री में 101.02 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई. बता दें कि मारुति सुजुकी वैगनआर की कीमत 5.53 लाख रुपये से शुरू होती है और 7.41 लाख रुपये तक जाती है. 

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news