7 Seater Car खरीदने की सोच रहे हैं? इन 3 गाड़ियों के ग्राहक हैं दीवाने, आप भी देखें लिस्ट
Advertisement

7 Seater Car खरीदने की सोच रहे हैं? इन 3 गाड़ियों के ग्राहक हैं दीवाने, आप भी देखें लिस्ट

Top 7 Seater Car: अगर आप भी बाजार में एक 7 सीटर एमपीवी खरीदने की सोच रहे हैं, तो नीचे दी गई लिस्ट पर जरूर नजर डाल लीजिए. इस लिस्ट में हमने अक्टूबर महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर MPV कारों के बारे में बताया है. 

 

7 Seater Car खरीदने की सोच रहे हैं? इन 3 गाड़ियों के ग्राहक हैं दीवाने, आप भी देखें लिस्ट

Best selling MPV in India: भारतीय बाजार में एसयूवी को तो खूब पसंद किया ही जा रहा है, साथ ही मल्टी-पर्पस व्हीकल्स (एमपीवी) भी काफी पॉपुलर हैं. एमपीवी कारों को पसंद किए जाने का एक कारण यह हो सकता है कि इनमें 5 से ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था होती है. बाजार में आमतौर पर इन्हें 7 सीटर कार भी कहा जाता है. अगर आप भी बाजार में एक 7 सीटर एमपीवी खरीदने की सोच रहे हैं, तो नीचे दी गई लिस्ट पर जरूर नजर डाल लीजिए. इस लिस्ट में हमने अक्टूबर महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर MPV कारों के बारे में बताया है. 

1. Maruti Suzuki Ertiga
पिछले महीने भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली MPV मारुति सुजुकी अर्टिगा रही है. अक्टूबर 2022 में इस गाड़ी की 10,494 यूनिट बिकी हैं, जबकि पिछले साल इसी महीने 12,923 यूनिट बिकी थीं. इसका मतलब है कि सालाना आधार पर अर्टिगा की बिक्री में 19 प्रतिशत की गिरावट हुई है. इस गाड़ी में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. इसमें सीएनजी का ऑप्शन भी दिया गया है. सीएनजी पर यह 25km से ज्यादा का माइलेज देती है. 

2. Maruti Suzuki Eeco
लिस्ट में दूसरे नंबर पर मारुति सुजुकी ईको रही है. अक्टूबर 2022 में इस गाड़ी की 8,861 यूनिट बिकी हैं, जबकि पिछले साल इसी महीने 10,320 यूनिट बिकी थीं. इस गाड़ी की कीमत 4.63 लाख रुपये से 5.94 लाख रुपये तक है. 

3. Mahindra Bolero
लिस्ट में दूसरे नंबर पर मारुति सुजुकी ईको रही है. अक्टूबर 2022 में इस गाड़ी की 8,772 यूनिट बिकी हैं, जबकि पिछले साल इसी महीने 6.375 यूनिट बिकी थीं. इस गाड़ी की कीमत 9.53 लाख रुपये से 10.48 लाख रुपये तक है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news