जल्द आ रही सबसे बड़ी Bajaj Pulsar, कम कीमत में मिलेगा धांसू इंजन!
Advertisement

जल्द आ रही सबसे बड़ी Bajaj Pulsar, कम कीमत में मिलेगा धांसू इंजन!

Bajaj Pulsar NS400: बजाज ऑटो जल्द ही बाजार में अपनी अब तक की सबसे बड़ी पल्सर पेश करेगी. हालांकि, इसके बारे में कंपनी ने डिटेल्स साझा नहीं की हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bajaj Pulsar NS400 Launch Details: बजाज ऑटो जल्द ही बाजार में अपनी अब तक की सबसे बड़ी पल्सर पेश करेगी. हालांकि, इसके बारे में कंपनी ने डिटेल्स साझा नहीं की हैं. लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि नई मोटरसाइकिल को बजाज पल्सर NS400 नाम दिया जा सकता है. इसके 2024 की पहली तिमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है. नई बजाज पल्सर NS400 पूरी पल्सर रेंज में सबसे ऊपर होगी. रिपोर्ट्स के अनुसार, नई पल्सर NS400 मौजूदा परिमीटर चेसिस पर आधारित होगी, जो NS200 में भी है. यह प्लेटफॉर्म अधिक पावरफुल और बड़ी क्षमता वाले इंजन के लिए अनुकूल है.

चेसिस

बजाज इंजीनियर इसे मजबूत बनाने के लिए चेसिस को अपडेट करेंगे, जिससे बड़े इंजन को आराम से समायोजित किया जा सके. मोटरसाइकिल को कॉम्पैक्ट डायमेंशन और आक्रामक स्टाइल दिया जाएगा. कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वजन कम रखने में मदद करेगा क्योंकि नई NS400 का वजन 193 किलोग्राम डोमिनार से कम होने की संभावना है. 

बता दें कि बजाज एक ही सब-400 सीसी सेगमेंट में 3 अलग-अलग इंजन का उत्पादन कर रही है. यह 373 सीसी इंजन बनाती है, जो डोमिनार में है, वहीं, ट्रायम्फ स्पीड 400 के लिए 398 सीसी इंजन बनाती है और तीसरी पीढ़ी केटीएम 390 ड्यूक के लिए 399 सीसी इंजन बनाती है.

इंजन

रिपोर्ट्स के अनुसार, नई पल्सर NS400 में 373cc इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है. यह इंजन 40hp जनरेट करता है, जो ट्रायम्फ के 399cc इंजन के समान है. यह छह-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिप असिस्ट क्लच के साथ आ सकता है.

कीमत

डिजाइन के लिहाज से नई मोटरसाइकिल में NS200 वाले स्टाइल एलिमेंट्स हो सकते हैं. नई बजाज पल्सर NS400 को डोमिनार 400 के नीचे पोजिशन किया जाएगा, जिसकी कीमत 2.3 लाख रुपये है. नई बाइक की कीमत 2 लाख रुपये से कम हो सकती है और यह भारत में सबसे सस्ती 400cc बाइक हो सकती है.

Trending news