Apple Car की गजब दीवानगी! खरीदने को उतावले हो रहे ग्राहक, पॉपुलैरिटी Tesla से भी ज्यादा
Advertisement

Apple Car की गजब दीवानगी! खरीदने को उतावले हो रहे ग्राहक, पॉपुलैरिटी Tesla से भी ज्यादा

Apple Car Survey: एक ताजा रिपोर्ट से पता लगा है कि ग्राहक एप्पल कार (Apple Car) को खरीदने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. यह कार अभी से इतनी पॉपुलर है कि पॉपुलैरिटी में Tesla से भी आगे निकल गई.

 

Apple car play

Apple Self Driving Car: स्मार्टफोन के मामले में एप्पल दुनिया की दिग्गज कंपनियों में से एक है. लेकिन अब लग रहा है कि यही एप्पल गाड़ियों के मामले में भी टॉप पर पहुंच जाएगी. एक ताजा रिपोर्ट से पता लगा है कि ग्राहक एप्पल कार (Apple Car) को खरीदने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. यह कार अभी से इतनी पॉपुलर है कि पॉपुलैरिटी में Tesla से भी आगे निकल गई. ब्लूमबर्ग के मुताबिक, कंसल्टिंग फर्म स्ट्रैटेजिक विजन ने 45 से ज्यादा ब्रैड्स का एक वार्षिक अध्ययन किया है. इन 45 ब्रैंड्स में एप्पल भी शामिल था.

स्टडी के अनुसार, 26 फीसदी लोगों ने कहा कि वे निश्चित रूप से एप्पल कार खरीदने पर विचार करेंगे. ब्रांड की गुणवत्ता के बारे में पूछे जाने पर कम से कम 24 प्रतिशत ने टॉप बॉक्स (I Love it) पर टिक किया. एप्पल से ऊपर पर दो कंपनियां टोयोटा और होंडा रही हैं. इतना ही नहीं, 50 फीसदी से भी ज्यादा टेस्ला कार मालिकों ने भी कहा है कि वह भविष्य में एक एप्पल वाहन खरीद सकते हैं. रोचक बात तो यह है कि अभी तक एप्पल की तरफ से यह तक नहीं कहा गया कि वह किसी गाड़ी पर काम कर भी रहे हैं या नहीं. 

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, Apple का टारगेट 2025 तक एक ऑटोनोमस इलेक्ट्रिक कार तैयार करना है. सेल्फ-ड्राइविंग तकनीक पर दुनिया की कई कंपनियां काम कर चुकी हैं, हालांकि समय पर गाड़ी लाने में असमर्थ रहीं. रिपोर्ट्स के अनुसार, टिम कुक ने ऐसे कोडर्स को रखा है जो इलेक्ट्रिक गाड़ियों को ट्रैफिक में चलते समय बैटरी पावर मैनेज करने का 'दिमाग' देने की क्षमता रखते हैं. लेकिन Apple के पास इंडस्ट्रीयल पार्टनर की कमी है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news