Car Accessories: गाड़ी के लिए खरीदना है टचस्क्रीन डिस्प्ले? इस ट्रिक से मिल जाएगा सस्ता और बेस्ट
Advertisement

Car Accessories: गाड़ी के लिए खरीदना है टचस्क्रीन डिस्प्ले? इस ट्रिक से मिल जाएगा सस्ता और बेस्ट

Best Android Display for Car: अपनी गाड़ी के लिए सही कीमत पर सही डिस्प्ले खरीदना भी एक बड़ा टास्क है. बाजार में इन दिनों अलग-अलग कीमत और फीचर्स वाले एंड्रॉइड कार डिस्प्ले आ गए हैं. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि आप कैसे सही चुनाव करें. 

 

Car Accessories: गाड़ी के लिए खरीदना है टचस्क्रीन डिस्प्ले? इस ट्रिक से मिल जाएगा सस्ता और बेस्ट

Car Touchscreen Display Buying Tips: इन दिनों गाड़ियों में टच स्क्रीन डिस्प्ले मिलना आम बात हो गई है. हालांकि अधिकतर गाड़ियों के सिर्फ टॉप मॉडल में ही यह फीचर मिल पाता है. यानी अगर आप किसी गाड़ी का बेस वेरिएंट या टॉप से नीचे का वेरिएंट लेते हैं तो शायद ही उसमें आपको टचस्क्रीन सिस्टम मिले. ऐसे में बहुत से लोग बाजार से खरीदकर इस डिस्प्ले को लगवाते हैं. लेकिन अपनी गाड़ी के लिए सही कीमत पर सही डिस्प्ले खरीदना भी एक बड़ा टास्क है. बाजार में इन दिनों अलग-अलग कीमत और फीचर्स वाले एंड्रॉइड कार डिस्प्ले आ गए हैं. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि आप कैसे सही चुनाव करें. 

डिस्प्ले का टाइप और साइज

गाड़ी के लिए टचस्क्रीन डिस्प्ले आमतौर पर 5 इंच से लेकर 13 इंच तक आ रहे हैं. हालांकि आपके वही साइज चुनना चाहिए. जो आपकी गाड़ी के डैशबोर्ड में ठीक प्रकार से फिट हो पाए. ध्यान रहे कि अगर सही साइज से बड़ा या छोटा डिस्प्ले खरीदते हैं तो यह ना तो फिट होगा और अटपटा भी दिखेगा. 

प्रोसेसिंग पावर और रैम
सस्ते के चक्कर में कोई खराब प्रोसेसर वाला डिस्प्ले न खरीदें. स्मार्टफोन की तरह इसमें भी आपको सही प्रोसेसर का ध्यान रखना होगा. कोर की संख्या जितनी अधिक होगी और इसकी स्पीड उतनी ज्यादा होगी. कम से कम 1.3GHz स्पीड वाला क्वाड-कोर प्रोसेसर आपके लिए अच्छा रह सकता है. इसके अलावा आपको इसकी रैम और स्टोरेज भी पर्याप्त लेनी होगी. 

इनबिल्ट GPS नेविगेशन
टचस्क्रीन का सबसे ज्यादा इस्तेमाल मैप्स के लिए ही होता है. इसलिए डिस्प्ले में इनबिल्ट नेविगेशन मिलना सबसे ज्यादा जरूरी है. इस फीचर के जरिए आप बिना फोन कनेक्ट किए भी इसमें मैप्स का इस्तेमाल कर पाएंगे. 

प्रतिष्ठित ब्रांड
सोनी, पायनियर, ब्लाउपंकट जैसे ग्लोबल ब्रैंड्स बाजार में बेस्ट कार एंड्रॉइड स्क्रीन बेच रहे हैं. कार का टचस्क्रीन डिस्प्ले एक ऐसा सामान है, जिसे आप रोज-रोज नहीं बदलेंगे. इसलिए बेहतर होगा कि आप एक ब्रैंडेड प्रोडक्ट ही खरीदें, जो विश्वसनीय भी हो. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news