Hyundai ने नए अवतार में पेश की Sonata सेडान, दमदार लुक और फीचर्स के आगे लग्जरी कारें भी फेल
Advertisement
trendingNow11628819

Hyundai ने नए अवतार में पेश की Sonata सेडान, दमदार लुक और फीचर्स के आगे लग्जरी कारें भी फेल

Hyundai Sonata: हुंडई सोनाटा का नया अवतार पेश किया है. इसमें एक्सटीरियर और इंटीरियर को अपडेट किया गया है. कंपनी ने फिलहाल कार की झलक पेश की है. इसे 30 मार्च, 2023 को सियोल ऑटो शो में लॉन्च किया जाएगा. 

Hyundai ने नए अवतार में पेश की Sonata सेडान, दमदार लुक और फीचर्स के आगे लग्जरी कारें भी फेल

Hyundai new car Launch: हुंडई ने अपनी पॉपुलर सेडान, हुंडई सोनाटा (Hyundai Sonata) का नया अवतार पेश किया है. इसमें एक्सटीरियर और इंटीरियर को अपडेट किया गया है. कंपनी ने फिलहाल कार की झलक पेश की है. इसे 30 मार्च, 2023 को सियोल ऑटो शो में लॉन्च किया जाएगा. इस कार की बिक्री सिर्फ इंटरनेशनल मार्केट में होने वाली है. पहली नजर से देखने पर यह आपको हाल ही में भारत में लॉन्च हुई Hyundai Verna की याद आ सकती है. इसके भारतीय बाजार में पेश किए जाने के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. 

एक्सटीरियर की बात करें तो हुंडई सोनाटा में काफी लंबी LED DRL लाइट बार और स्प्लिट एलईडी हेडलैंप सेटअप देखने को मिलता है. इसके लुक को और बेहतर बनाने के लिए फ्रंट ग्रिल पर एंगुलर एक्सटेंशन दिए गए हैं. प्रोफ़ाइल में कूप बॉडी स्टाइल को बरकरार रखा है और फेंडर से टेल-लैंप तक एक स्ट्रॉन्ग शोल्डर लाइन मिलती है. 

नई हुंडई सोनाटा के केबिन में कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं. इसमें 12.3-इंच ड्राइवर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 12.3-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ पैनोरमिक डिस्प्ले शामिल है. इंस्ट्रूमेंट पैनल पर लगा टच-टाइप क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट कार के हाई-टेक फील में इजाफा करता है. कार के सेंटर कंसोल में एक आर्मरेस्ट, बड़ा कप होल्डर और ट्रे है, जो अतिरिक्त स्टोरेज स्पेस प्रदान करता है. स्टीयरिंग व्हील नया है.

इंजन और पावर
सोनाटा फेसलिफ्ट के पावरट्रेन की डिटेल्स का खुलासा नहीं किया गया है. पुराना मॉडल प्लग-इन हाइब्रिड समेत कई पेट्रोल पावरट्रेन के साथ उपलब्ध था. पुरानी सोनाटा को 2.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलता था, जो 290hp और 422Nm का उत्पादन करता था. इसमें 8-स्पीड DCT गियरबॉक्स जोड़ा गया था. यह उम्मीद की जा सकती है कि सोनाटा फेसलिफ्ट इसी पावरट्रेन विकल्पों को बरकरार रखेगी. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news