Yearly Horoscope: साल 2023 की शुरुआत इस राशि के युवाओं के लिए रहेगी बढ़िया, विवाह के भी बन रहे योग
Advertisement

Yearly Horoscope: साल 2023 की शुरुआत इस राशि के युवाओं के लिए रहेगी बढ़िया, विवाह के भी बन रहे योग

Yearly Horoscope 2023: मीन राशि के विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष शुरुआत में अनुकूल परिस्थितियां बनाएगा और एकाग्रता बढ़ने के साथ ही वह एक से ज्यादा विषयों में पारंगत भी करा सकता है. केवल पढ़ाई ही नहीं, बल्कि अन्य सम सामयिक विषयों पर भी पकड़ बना पाएंगे.

वार्षिक राशिफल

Youth Yearly Horoscope 2023 for Pisces: नया साल 2023 मीन राशि के विद्यार्थियों को अनुकूल परिणाम देगा और जो छात्र विदेश जाकर पढ़ाई करने की इच्छा रखते हैं, उनकी यह आकांक्षा भी पूरी होगी. प्रेमी जोड़ों को इस साल के कुछ महीने विशेष सावधानी के साथ व्यतीत करने की सलाह है, ऐसा करने से रिश्ते मजबूत होंगे. संबंध परिपक्व होकर वैवाहिक गठबंधन तक जा सकते हैं.

प्रतियोगी परीक्षा 

मीन राशि के विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष शुरुआत में अनुकूल परिस्थितियां बनाएगा और एकाग्रता बढ़ने के साथ ही वह एक से ज्यादा विषयों में पारंगत भी करा सकता है. केवल पढ़ाई ही नहीं, बल्कि अन्य सम सामयिक विषयों पर भी पकड़ बना पाएंगे. अप्रैल से सितंबर यानी छह महीने तनाव देंगे. पारिवारिक माहौल निगेटिविटी की ओर बढ़ेगा, जिसका प्रभाव आपकी पढ़ाई पर भी पड़ेगा. इस दौरान यदि किसी परीक्षा या ट्रेनिंग की तैयारी कर रहें हैं तो घरेलू तनावों से दूर रहते हुए केवल पढ़ाई पर फोकस रखना चाहिए. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को वर्ष की प्रथम और अंतिम तिमाही में अनुकूल परिणाम मिलेंगे. उच्च शिक्षा पाने वाले विद्यार्थियों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा. अगस्त से नवंबर के बीच महत्वपूर्ण उपलब्धियां मिल सकती हैं. विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना भी इस साल सच हो सकता है. फरवरी से मार्च, अगस्त से सितंबर और नवंबर-दिसंबर के महीने आपको सफलता की ओर ले जा सकते हैं. 

प्रेमी युगल 

प्रेमी युगल वर्ष 2023 की शुरुआत में अनुकूलता महसूस करेंगे. एक-दूसरे के बीच नजदीकियां और विश्वास बढ़ेगा. रिश्ते में ईमानदारी बनाए रखने की पूरी कोशिश करेंगे तो इस वर्ष उसे आगे बढ़ाने में सफल हो सकते हैं. युवा पार्टनर के समक्ष विवाह का प्रस्ताव रखना चाहते हैं तो 22 अप्रैल तक की अवधि आपके लिए अनुकूल रहेंगी. परिस्थितियों में कुछ बदलाव आएगा, जो आपके रिश्ते को तनाव में ले जा सकता है. 10 मई से 1 जुलाई के बीच बहुत ही सतर्क रहना होगा, क्योंकि यह समय प्रेम संबंधों में बिखराव ला सकता है और बेवजह के झगड़े से आपका रिश्ता टूट सकता है. अगस्त में अनुकूलता से प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. सितंबर से नवंबर तक फिर तनावपूर्ण स्थिति रहेगी और यदि आपने इस बीच रिश्ते को संभाल लिया तो फिर दिसंबर का महीना रिश्ते को परिपक्व बनाएगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news