Yearly Horoscope: इस राशि वालों को मिलेंगे करियर में मौके, जीवनसाथी के साथ रिश्ता होगा मजबूत
Advertisement

Yearly Horoscope: इस राशि वालों को मिलेंगे करियर में मौके, जीवनसाथी के साथ रिश्ता होगा मजबूत

Yearly Horoscope 2023: कन्या राशि वालों को साल 2023 में व्यापार के क्षेत्र में शुरुआत में ही अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. फाइनेंस के मामले में सावधानी के साथ आगे बढ़ना होगा. 

 

वार्षिक राशिफल

Yearly Horoscope 2023 for Virgo: कन्या राशि वालों को साल 2023 में आगे बढ़ने के बहुत सारे मौके मिलेंगे,लेकिन गड़बड़ समय का ध्यान रखते हुए सही निर्णय करने हैं. विद्यार्थियों को मनचाही सफलता के लिए जी तोड़ मेहनत करनी होगी. किसी प्रकार के नशे की लत लग गई है तो उसे छोड़ना आपके हित में होगा.

करियर

करियर के क्षेत्र में बढ़िया प्लानिंग के साथ आगे बढ़ें तो वह सब कुछ हासिल कर सकेंगे जो वह चाहते हैं. आपको आगे बढ़ने के बहुत सारे मौके मिलेंगे लेकिन गड़बड़ समय का ध्यान रखते हुए सही निर्णय करने है. पुराने द्वंद और परेशानियां थमेगी तथा विरोधियों को धूल चटाने में भी सफल होंगे. नौकरी करने वालों की तरक्की होगी. जनवरी के बाद कार्यक्षेत्र में अनुकूल और अच्छी परिस्थितियां पैदा होंगी. जुलाई से सितंबर के अंत तक आपके मन की इच्छाएं पूरी होने के साथ ही योजनाओं में सफलता मिलेगी. आमदनी और खर्च बढ़ने के साथ ही विदेश यात्रा के योग भी बन सकते हैं. अक्टूबर में आत्मविश्वास में वृद्धि के साथ रुके हुए काम शुरू होंगे.

व्यापार/आर्थिक

व्यापार के क्षेत्र में साल की शुरुआत में ही अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. फाइनेंस के मामले में सावधानी के साथ आगे बढ़ना होगा. साल के शुरुआती चार और अंतिम दो महीने आर्थिक मजबूती देंगे. मई से अक्टूबर के बीच निवेश के मामले में सावधानी बरतनी होगी. अन्यथा धन हानि हो सकती है. इसी दौरान अचानक धन प्राप्ति का योग बन सकता है जो पैतृक संपत्ति के रूप में भी हो सकता है. जनवरी से अप्रैल के अंत तक वित्तीय मामले अच्छे रहेंगे और आप जो भी समायोजन करना चाहें, कर सकते हैं. यदि आप कोई निवेश करना चाहें तो उसके लिए यह समय उत्तम रहेगा क्योंकि इसके बाद अक्टूबर के अंत तक का समय चुनौतीपूर्ण हो सकता है. शेयर बाजार, सट्टेबाजी, लॉटरी, आदि में नुकसान हो सकता है.

शिक्षा/युवा

विद्यार्थियों को वर्ष 2023 में मनचाही सफलता के लिए जी तोड़ मेहनत करनी होगी. किसी प्रकार के नशे की लत लग गई है तो उसे छोड़ना आपके हित में होगा. विभिन्न कारणों से एकाग्रता बार-बार भंग होगी, जिससे पढ़ाई में अपेक्षित सफलता मिलने में दिक्कत रहेगी. मेडिटेशन करने से मन एकाग्र होगा. प्रतियोगी परीक्षा में अच्छे अंक मिलेंगे. उच्च शिक्षा पा रहे विद्यार्थियों को सफलता और असफलता दोनों का ही सामना करना होगा. प्रेमी युगल संबंधों की परीक्षा देते हुए नजर आएंगे. वर्ष की शुरुआत में आपको अपने रिलेशनशिप को मजबूत करने का मौका मिलेगा. दोनों के बीच की दूरियां कम होंगी और प्रेम परवान चढ़ेगा.

परिवार

पारिवारिक जीवन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है. ईश्वर ने आपको वह क्षमता दी है जिससे चुनौतियों का सामना करते हुए परिवार को एकजुट रख पाने में कामयाब होंगे. रिश्तों की डोर को मजबूत करने के लिए प्रयास करने होंगे. परिवार के सदस्यों से बातचीत से मामलों को शांत करने में सफलता मिलेगी. अक्टूबर का महीना बहुत बढ़िया रहेगा. पारिवारिक सदस्यों का सहयोग भी प्राप्त होगा. दिसंबर में परिवार के बारे में ज्यादा सोचेंगे और माता-पिता को सुख-सुविधा देने का प्रयास करेंगे. जीवन साथी के साथ रिश्ता और भी प्रगाढ़ होगा. ग्रहों का प्रभाव आपको धार्मिक बनाएगा. अक्टूबर के बाद का समय ज्यादा अनुकूल नहीं रहेगा  इसलिए दांपत्य जीवन में समझदारी से काम लेना चाहिए.

सेहत

वर्ष 2023 की शुरुआत आपको बता रही है कि इस पूरे वर्ष स्वास्थ्य का ध्यान रखना है. सेहत उतार-चढ़ाव वाला रहेगा जिससे स्वास्थ्य की कोई न कोई समस्या बनी रह सकती है. स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ने के पहले की उसका उपचार खोज लेना चाहिए. अक्टूबर के बाद से स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, ऐसे में सुधार लाने के लिए  दैनिक दिनचर्या में सुधार करना होगा. इस राशि के नवजात शिशु को इस दौरान इन्फेक्शन और पेट से संबंधित दिक्कतों का सामना करना होगा, ऐसे में अभिभावक बच्चों का विशेष ध्यान रखें. जो लोग जल्दी-जल्दी बीमार पड़ जाते हैं, उन्हें खानपान अच्छा रखना है. नॉनवेज और अल्कोहल का सेवन करने वाले इसका त्याग कर दें. इनसे होने वाले रोग आपको गिरफ्त में ले सकते हैं. स्किन से संबंधित रोगों से छुटकारा मिलेगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news