Yearly Horoscope: साल 2023 में धन लाभ के साथ नई नौकरी के योग, आत्ममंथन से दूर करें कमजोरी
Advertisement

Yearly Horoscope: साल 2023 में धन लाभ के साथ नई नौकरी के योग, आत्ममंथन से दूर करें कमजोरी

Yearly Horoscope 2023: तुला राशि वालों के लिए वर्ष 2023 अच्छी आर्थिक स्थिति लेकर आया है. व्यापार में वृद्धि तो होगी, लेकिन गलत रास्ते के चुनाव करने से बचना होगा. अप्रैल के बाद आपके प्रेम विवाह के योग भी बन सकते हैं. 

वार्षिक राशिफल

Yearly Horoscope 2023 for Libra: मेष राशि के लोगों के करियर और नौकरी में बदलाव हो सकता है. यदि आप किसी नई नौकरी की तलाश में हैं तो इस दौरान आपको नौकरी प्राप्त हो सकती है. इस साल आप कोई बड़ी संपत्ति या फिर मनपसंद कार भी खरीद सकते हैं और आपके शुभचिंतक आपको बधाई देते रहेंगे. धन के लिहाज से यह वर्ष शुरुआत में कुछ चुनौतियां देगा और खर्च कराएगा, लेकिन बहुत अधिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

करियर 

वर्ष 2023 की शुरुआत में आपको आत्ममंथन की आवश्यकता पड़ेगी. आपको यह समझना होगा कि आप किन-किन क्षेत्रों में कमजोर हैं और उन क्षेत्रों को अच्छा बनाने के लिए क्या कर सकते हैं. कुछ नए स्किल भी सीख सकते हैं. करियर और नौकरी में बदलाव हो सकता है. यदि आप किसी नई नौकरी की तलाश में हैं तो इस दौरान आपको नई नौकरी प्राप्त हो सकती है. आप जहां नौकरी करते हैं वह जा भी सकती है किंतु परेशान न हों क्योंकि उसके बाद आपको एक अच्छी नौकरी प्राप्त हो सकती है. आपको ऐसी योजना में हाथ नहीं डालना चाहिए जिसके बारे में तनिक भी जानकारी न हो,अन्यथा इससे हानि हो सकती है.

व्यापार/आर्थिक

वर्ष 2023 अच्छी आर्थिक स्थिति लेकर आया है. व्यापार में वृद्धि तो होगी लेकिन गलत रास्ते के चुनाव करने से बचना होगा, अन्यथा मानहानि और बदनामी भी हो सकती है. इस साल आप कोई बड़ी संपत्ति या फिर मनपसंद कार भी खरीद सकते हैं और आपके शुभचिंतक आपको बधाई देते रहेंगे. धन के लिहाज से यह वर्ष शुरुआत में कुछ चुनौतियां देगा और खर्च कराएगा, लेकिन बहुत अधिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. जनवरी, अप्रैल और अगस्त के महीनों में सरकारी क्षेत्र से धन लाभ हो सकता है. साल के शुरुआती चार महीनों में किसी भी तरह का निवेश करना नुकसानदायक और जोखिम भरा हो सकता है, लेकिन साल के आखिरी महीने में फाइनेंशियल जोखिम ले सकते हैं.

शिक्षा/युवा

नया साल विद्यार्थियों के लिए अच्छी मेहनत से भरा रहने वाला है. न्याय के देवता आपसे बहुत मेहनत कराएंगे और आपको परीक्षाओं में सफलता भी दिलाएंगे. चुनौतियों पर विजय मिलेगी और विदेश यात्रा के योग बनेंगे. विद्यार्थी आलस्य का त्याग कर कड़ी मेहनत करेंगे तो पढ़ाई में कोई नहीं पिछाड़ पाएगा. अनुशासित होकर एक अच्छा टाइम टेबल बनाना चाहिए, जिसकी मदद से पढ़ाई पर फोकस कर पाए. इस समय एकाग्रता बार-बार भंग होगी ऐसे में मेडिटेशन का सहारा लेना होगा. प्रेमी युगलों के संबंधों में उतार-चढ़ाव की स्थिति के साथ ही प्यार की परीक्षा होगी. अप्रैल के बाद आपके प्रेम विवाह के योग भी बन सकते हैं, यह वर्ष आपको गठबंधन में बांधेगा.

परिवार

पारिवारिक जीवन के कदम आपको सावधानी के साथ उठाने होंगे. छोटी छोटी बातों पर कमी निकालने की आपकी आदत कई तरह की समस्याएं खड़ा कर सकती है. यदि आपने धैर्य के साथ काम किया तो आप घर को स्वर्ग बनाने में भी कामयाब हो सकेंगे. संतान के लिए यह वर्ष चुनौतियों वाला साबित होगा. संतान चाहे पढ़ाई करती हो या जॉब अथवा बिजनेस, उस पर काम का काफी प्रेशर रहेगा. उन्हें मेहनत पर फोकस बनाए रखने की सलाह दें. जीवन साथी से लड़ाई झगड़े की नौबत आ सकती है. दांपत्य जीवन की शुरुआत करने वालों को बहुत ध्यान रखना होगा, क्योंकि जरा सी चूक रिश्तों में दरार डाल सकती है.

सेहत

इस साल मानसिक तनाव के साथ शारीरिक समस्याएं भी रहेगी. फिर भी वर्ष के मध्य से तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ेंगे और लाइफ में कई तरह के बदलाव महसूस करेंगे. खानपान पर ध्यान न देने के चलते शरीर में डेफिसिएन्सी जैसी समस्याएं आ सकती हैं. डायबिटीज जैसी बड़ी बीमारी भी घेर सकती है. डाइटिंग पर रहने वालों की सलाह है कि इस समय बहुत समय तक खाली पेट न रहें और क्षमता से अधिक एक्सरसाइज करने से भी बचें. रोग होने पर इलाज कराने में मानसिक पीड़ा का सामना करना पड़ेगा. मार्च में सुधार होगा लेकिन अप्रैल में दुर्घटना होने की आशंका है. नवंबर आते ही आप सेहत में काफी राहत महसूस करेंगे और स्वास्थ्य में मजबूती आएगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news