Yearly Horoscope: इस राशि लोगों को मिलेगा लक का साथ, मेहनत से हासिल होगी सफलता
Advertisement

Yearly Horoscope: इस राशि लोगों को मिलेगा लक का साथ, मेहनत से हासिल होगी सफलता

Yearly Horoscope 2023: मिथुन राशि के लोगों के लिए नया वर्ष करियर की समस्याओं को दूर करने वाला साबित होगा. कई मामलों में आपका मैनेजमेंट बेहतर परिणाम दिलाएंगा. इस बीच आप विनम्र स्वभाव के लोगों से मिल कर बहुत कुछ सीखेंगे.

वार्षिक राशिफल

Health Yearly Horoscope 2023 for Gemini: नये साल में मिथुन राशि वालों को 17 जनवरी से लक का साथ मिलेगा. रुकी हुई योजनाओं में फिर से जान पड़ जाएगी और चालू हो जाएंगे, जिससे बिजनेस बढ़ता हुआ दिखेगा. परिवार की प्रतिष्ठा तेजी से बढ़ेगी, खूब खुशियां प्राप्त होंगी. आपके आंगन में किलकारियों के गूंजने का शुभ समाचार भी इसी वर्ष प्राप्त होगा. वर्ष की शुरुआत से ही स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा, शारीरिक कष्ट  परेशान करेंगे, इसलिए आपको इस साल अपने सेहत पर फोकस करना है.

करियर

मिथुन राशि के लोगों के लिए नया वर्ष करियर की समस्याओं को दूर करने वाला साबित होगा. नयी नौकरी से संतुष्टि का अनुभव करेंगे. गलत रास्ते से धन कमाने की न सोचें अन्यथा परेशानी का सामना करना होगा. कई मामलों में आपका मैनेजमेंट बेहतर परिणाम दिलाएंगा. इस बीच आप विनम्र स्वभाव के लोगों से मिल कर बहुत कुछ सीखेंगे.  काम से अपने कार्यस्थल पर प्रशंसा पाएंगे और उच्च पद प्राप्त कर सकेंगे. यह उच्च पद आपकी कल्पना के अनुरूप होगा और आप स्वयं में अद्भुत प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. आप कंपनी में एक मजबूत शासक की छवि बना पाएंगे जिसका लाभ बाद में भी मिलेगा.

व्यापार/आर्थिक 

17 जनवरी से लक आपका साथ देगी और रुकी हुई योजनाओं में फिर से जान पड़ जाएगी और चालू हो जाएंगे जिससे बिजनेस बढ़ता हुआ दिखेगा. बिजनेस पार्टनर के साथ संबंधों में उतार-चढ़ाव आएगा जो  व्यापार को नेगेटिव रूप से प्रभावित करेगा लेकिन जैसे-जैसे वर्ष आगे बढ़ेगा, आपके व्यापार में उन्नति होती दिखाई देगी. व्यापार में उल्टे सीधे कदम उठाने पर कानूनी शिकंजे में फंस सकते हैं. विदेशी कंपनियों को प्रोडक्ट को डील करने वाले व्यापारियों को लाभ प्राप्त हो सकता है. वर्ष की शुरुआत में आपको किसी भी चल या अचल संपत्ति की खरीदारी करने से बचना चाहिए. अगस्त में शत्रुओं से सजग रहना होगा.

शिक्षा/युवा 

विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करने पर ही सफलता मिलेगी इसलिए जनवरी से ही कमर कस लें. मनमाफिक परिणाम मिलने में देरी हो तो धैर्य रखें. इस वर्ष आप पिछली समस्याओं से लड़ते हुए नजर आएंगे. यह चुनौतियां अप्रत्यक्ष रूप से आपको मजबूत करेंगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थी सफलता के लिए कोई कमी न रखें. उच्च शिक्षा के लिए यह वर्ष उत्तम साबित होगा. विदेश जाकर पढ़ाई करने की इच्छा रखने वालों के लिए अप्रैल माह सपोर्ट करेगा. बिना मेहनत के हवा में सपने नहीं बुनने चाहिए, बल्कि क्षमता का आकलन करते हुए लक्ष्य तय करना होगा. युवाओं को लव संबंधों पर पैनी निगाह रख कर समस्याओं का समझदारी से हल निकालना है.

परिवार

परिवार की प्रतिष्ठा तेजी से बढ़ेगी, खूब खुशियां प्राप्त होंगी. आपके आंगन में किलकारियों के गूंजने का शुभ समाचार भी इसी वर्ष प्राप्त होगा. यदि संतान है तो ग्रह उसे जबरदस्त तरक्की दिलाएंगे. परिवार में विवाह योग्य कन्या का विवाह संपन्न होगा. नवरात्र और दशहरा के आसपास आप वाहन सुख प्राप्त कर सकते हैं, जुलाई से अक्टूबर तक पारिवारिक संबंधों की डोर को मजबूत करनी चाहिए. पैतृक संपत्ति और जमीनी विवाद यदि चल रहे हैं तो उनके बढ़ने की संभावना है. वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. जीवन साथी के व्यवहार से आपको कष्ट होगा.

सेहत 

वर्ष की शुरुआत से ही स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा, शारीरिक कष्ट  परेशान करेंगे, इसलिए आपको इस साल अपने सेहत पर फोकस करना है. दिनचर्या में योग, प्राणायाम और सुबह की सैर आदि करते हुए फिटनेस की ओर ध्यान देना होगा. पौष्टिक के साथ ही बिना मिर्च मसाले वाले सादे भोजन को ही अपना आधार बनाएं. ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव आपको अधिक प्रभावित करेगा, साथ ही मानसिक तनाव भी रहेगा इसलिए आपको शांत मन से सकारात्मक रहना है. लापरवाही करना ठीक नहीं रहेगा. परिवार के लोग इस राशि की बुजुर्ग महिला के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, खासकर दिसंबर के महीने में  स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news