Surya Grahan 2023: ...तो इस दिन लगेगा साल का दूसरा सूर्य ग्रहण, इन राशि वालों पर पड़ेगा बेहद भारी
Advertisement

Surya Grahan 2023: ...तो इस दिन लगेगा साल का दूसरा सूर्य ग्रहण, इन राशि वालों पर पड़ेगा बेहद भारी

2023 Last Surya Grahan 2023 Date: साल का दूसरा सूर्य ग्रहण अश्विन अमावस्या 14 अक्टूबर को लगने जा रहा है. इस दौरान वैसे तो सभी राशियों के जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. लेकिन कुछ राशि के जातकों पर इस समय नकारात्मक प्रभाव असर पड़ेगा. जानें. 

 

surya grahan 2023

Surya Grahan Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र की तरह वैज्ञानिक दृष्टि से भी सूर्य ग्रहण को विशेष माना गया है. वैज्ञान में सूर्य ग्रहण को एक खगोलीय घटना माना जाता है. बता दें कि इस साल 2023 में पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल 2023 को वैशाख अमावस्या के दिन लगा था, जो कि भारत में मान्य नहीं था. और अब साल का दूसरा सूर्य ग्रहण 14 अक्टूबर अश्विन अमावस्या के दिन लगने जा रहा है. इस दिन सर्वपितृ अमावस्या भी है. बता दें कि ये ग्रहण वलयाकार होगा और इसका असर भी भारत पर देखने को नहीं मिलेगा. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य और चंद्र ग्रहण दोनों को ही अशुभ माना गया है. शास्त्रों में कहा  गया है कि जब सूर्य ग्रहण लगता है, तो इसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलता है. साल का दूसरा सूर्य ग्रहण कई राशि के जातकों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है. ऐसे में कुछ राशि वालों को धन, नौकरी, मान-सम्मान की हानि होगी. जानें इन राशि वालों के बारे में. 

सूर्य ग्रहण से बढ़ेंगी इन राशि वालों की मुश्किलें 

मेष राशि

बता दें कि 14 अक्टूबर को लगने वाला सूर्य ग्रहण मेष राशि वालों के लिए कई तरह की परेशानियां खड़ी कर सकता है. इतना ही नहीं, इस दौरान व्यक्ति को धोखा मिलने की संभावना है. आंख बंद करके किसी  पर भरोसा न करें. ऐसे में नौकरी आदि में सोच-समझकर निर्णय करें. जॉब में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.   

वृषभ राशि  

ज्योतिष अनुसार साल का दूसरा सूर्य ग्रहण इस राशि वालों के बजट को बिगाड़ कर रख सकता है. इस समय धन हानि के योग बन रहे हैं. व्यक्ति के मान-प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच सकती है. वाणी पर संयम रखना बेहद जरूरी है. कीमती चीजों को संभालकर रखें अन्यथा लापरवाही महंगी पड़ सकती है. आत्मविश्वास में कमी आएगी. कार्यस्थल पर जिम्मेगदारी बढ़ेगी. उतार-चढ़ाव का आएगा.

सिंह राशि  

इस राशि के जातकों के लिए भी ये सूर्य ग्रहण प्रतिकूल परिणाम लेकर आ रहा है. इन राशि वालों के लिए ये समय शुभ नहीं है. मानहानि हो सकती है. बेफिजूल के खर्चे बढ़ेंगे. जेब पर असर दिखाई देगा. आर्थिक तौर पर भी व्यक्ति को नुकसान उठाना पड़ सकता है. निवेश के लिए ये समय अच्छा है. पैसों का लेनदेन करने में सावधानी बरतें. 

कन्या राशि

ज्योतिष अनुसार कन्या राशि वालों के लिए भी ये समय अशुभ परिणाम देने वाला रहेगा. इस अवधि में आपके मित्र आपको संकट में डाल सकते हैं. इतना ही नहीं, आर्थिक और मानसिक तौर पर आपको कष्ट होगा. संभलकर रहें. 

तुला राशि 

इस राशि के जा तकों के लिए ये समय अशुभ रहेगा. सूर्य ग्रहण का प्रभाव तुला राशि वालों के मन पर पड़ेगा. इतना ही नहीं, आप मानसिक तौर पर कमजोर महसूस करेंगे. तनाव बढ़ेगा, जिससे चिड़चिड़ापन महसूस करेंगे. वहीं, व्यक्ति की मानसिक स्थिति गड़बड़ा सकती है. वाद-विवाद पैदा हो सकता है. इस दौरान आर्थिक नुकसान पैदा हो सकता है. मन को शांत करने के लिए महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें. 

Vastu Tips For Old Purse: पुराने पर्स में रखी यह चीज आपको कर देगी मालामाल, करोड़ों में खेलने लगेगा व्यक्ति!
 

Shakun Shastra: ऐसी छिपकली का दिखना माना जाता है बेहद शुभ, सैलरी डबल होने का देता है संकेत
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news