Horoscope Weekly: इस राशि वालों के लिए ये सप्ताह रहेगा लकी, चुनौतियों पर विजय और करियर में मिलेगी तरक्की
Advertisement

Horoscope Weekly: इस राशि वालों के लिए ये सप्ताह रहेगा लकी, चुनौतियों पर विजय और करियर में मिलेगी तरक्की

Weekly Horoscope (15 May to 21 May 2023): 15 मई से शुरु होने वाले सप्ताह में सिंह राशि के लोगों के साथ इस सप्ताह कारोबार में नया पार्टनर जुड़ सकता है, लेकिन ध्यान रहे कि चयन के वक्त अपने लाभ-हानि पर पहले ही अच्छी तरह से विचार कर लें.

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2023: इस सप्ताह मेष राशि के लोग ऑफिशियल कार्य को करने में धैर्य का परिचय देने पर ही सफलता प्राप्त कर सकेंगे. वहीं, तुला राशि के प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करने वालों को कानूनी दांवपेच से बचकर रहना होगा. कभी कभी कानूनी झमेले बड़े उलझे हुए होते हैं. 

मेष- मेष राशि के लोग ऑफिशियल कार्य को करने में धैर्य का परिचय देने पर ही आप कार्य में सफलता प्राप्त कर सकेंगे. ट्रांसपोर्ट का कारोबार करने वालों के लिए यह सप्ताह परेशानी भरा हुआ रह सकता है. आपको थोड़ा धैर्य से काम लेना होगा. युवा वर्ग यदि किसी विदेशी भाषा का ज्ञान लेना चाहते हैं तो उस कार्य के लिए यह समय बिल्कुल उपयुक्त है. यदि आपके पास घर संचालन के लिए धन पर्याप्त मात्रा में हो तो आपको किसी बीमा पॉलिसी में निवेश करना फायदेमंद हो सकता है. शारीरिक कष्ट परेशानी का कारण बन सकता है, इसलिए उसका इलाज कराएं और इंफेक्शन से बचकर रहें. 

वृष- इस राशि के लोगों की ऑफिस मीटिंग का दौर चलेगा जिसमें आपको अपनी बातों को मुखरता के साथ कहने का अवसर मिलेगा. थोक का व्यापार करने वालों की आय में बढ़ोतरी होने की संभावना है, साथ ही व्यापार के सिलसिले में यात्रा भी करनी पड़ सकती है. युवा वर्ग के सामने मुश्किलें हैं तो उनसे निकलने का कोई न कोई रास्ता भी अवश्य मिलेगा. कोई परेशानी महसूस हो रही है तो उसे अपनों के साथ शेयर करें, जल्द समाधान होगा. दांतों की देखरेख करें, समस्या को टालने के बजाय तुरंत डेंटिस्ट की सलाह लेकर इलाज कराएं.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों का इस सप्ताह अपने सहकर्मियों के साथ कंपटीशन बढ़ेगा लिहाजा प्रोफेशनल तरीके से काम करना होगा. कारोबार में जो आपके विरोधी हैं वह भी आपका लोहा मानेंगे, अपने व्यापार को इसी तरह आगे बढ़ाते रहिए. युवा इस सप्ताह  ऊर्जा व आत्मबल की कमी महसूस करेंगे, इसके लिए प्रति दिन सूर्य नारायण को जल दें, भगवान भास्कर के आशीर्वाद से स्फूर्ति महसूस करेंगे. इस सप्ताह जीवन साथी और मित्रों के साथ विशेष तालमेल बना कर चलना होगा, समय निकाल कर उनसे बात करें. स्वास्थ्य के लिहाज से एलर्जी और इन्फेक्शन होने की आशंका है इसलिए सप्ताह में अलर्ट रहें और परेशानी पर इलाज लें.

कर्क- इस राशि के लोगों के ऑफिस में यदि आपकी नए पद के लिए नियुक्ति होने जा रही है तो हो सकता है कि सहकर्मी प्रतियोगी के रूप में सामने आएं. कारोबार करते हैं तो नियम और कानूनों का पालन करना अनिवार्य है. लापरवाही करने पर आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. परिश्रम के बल पर अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में युवाओं को सफलता प्राप्त होगी. परिवार में किसी भी तरह की बहस बाजी से बचें क्योंकि बहस करने पर माहौल खराब ही होता है जो उचित नहीं. पिछले सप्ताह की तरह इस सप्ताह भी काम का बड़ा बोझ शारीरिक थकावट करा सकता है. बीच बीच में क्षणिक आराम भी करते रहें.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को कार्यालय में उच्च अधिकारियों की बातें आपको परेशान कर सकती हैं, लेकिन बॉस इज ऑलवेज राइट के सिद्धांत पर चलें. इस सप्ताह कारोबार में नया पार्टनर जुड़ सकता है लेकिन ध्यान रहे कि चयन के वक्त अपने हानि लाभ पर पहले ही अच्छी तरह से विचार कर लें. युवा इस सप्ताह क्रोध और अहंकार के टकराव से बचें अन्यथा आपके व्यवहार से दूसरे लोग भी परेशान हो सकते हैं. महिलाएं रूप सज्जा के लिए समय निकालें और ध्यान रखें कि उम्र से साथ आपको अधिक देखभाल की जरूरत है. यदि कोई पुराना रोग फिर से उभर जाए तो अनदेखी न करें बल्कि किसी योग्य डॉक्टर की सलाह लेकर पूरा इलाज कराएं. 

कन्या- इस राशि के लोग अपने ऑफिस में अधीनस्थों पर बेवजह का रूल लागू न करें, अन्यथा आपका खुलकर विरोध होने लगेगा. सरकारी कार्य में लापरवाही करने पर कारोबारियों को आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है.  युवा खुद को किसी भी सूरत में दूसरे के लाभ के लिए इस्तेमाल न होने दें, आपका सौम्य व्यवहार ही आपकी पूंजी है. रिश्तेदारों के साथ आपके संबंध मधुर बनेंगे, पुराना विवाद है तो उसमें भी समाधान के आसार हैं. पेट में किसी प्रकार की दिक्कत हो सकती है इसलिए ध्यान रखें कि छोटी सी परेशानी को भी नजर अंदाज न करें.  

तुला- तुला राशि के लोग अपने हृदय पर जो भार लिए घूम रहे हैं, उसे दरकिनार करते हुए केवल कार्य पर ही फोकस करें. प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करने वालों को कानूनी दांवपेच से बचकर रहना होगा, कभी कभी कानूनी झमेले बड़े उलझे हुए होते हैं. युवाओं को इस सप्ताह अपनी बातों पर दृढ़ रहना है. किसी की गलत बात पर बिल्कुल भी समर्थन न करें. तीखा व्यवहार अपनों को आपसे दूर करा सकता है इसलिए अपने बर्ताव को लेकर सजग रहें और तीखेपन को बाय बाय कह दें. कब्ज से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं इसलिए गरिष्ठ भोजन के सेवन से परहेज करें. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को ऑफिस के कार्यों में अच्छी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं, निर्धारित लक्ष्यों के प्रति फोकस्ड रहेंगे. इस सप्ताह व्यापारियों को धन के मामले में थोड़ा सतर्क रहना होगा, एटीएम, ई वॉलेट या चेक आदि का उपयोग करते समय सावधानी रखनी होगी. युवा इस सप्ताह अपनी बिगड़ी हुई दिनचर्या को ठीक करने की कोशिश करें. इस सप्ताह अपनों के इर्द गिर्द रहते हुए उनकी सुविधाओं के लिए आप प्रयास रत रहेंगे. जिन लोगों का लगातार वजन बढ़ रहा है, वह उसे कंट्रोल करने के लिए घर पर ही एक्सरसाइज व योग करते रहें.

धनु- धनु राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्यों में अपनी प्रबंधन क्षमता को दिखाने का समय आ गया है, क्षमता दिखाने पर ही आपका महत्व बढ़ेगा. जो व्यापारी सरकारी काम अर्थात ठेकेदारी या सरकारी संस्थाओं में सप्लाई आदि का काम करते हैं, उनके लिए यह सप्ताह शुभ रहने वाला है. इस सप्ताह युवाओं को अत्यधिक आराम प्राप्त करने की इच्छा आपको निराश ही करेगी, इसलिए आराम तलबी छोड़ काम पर जुटें. घर के खुले स्थान पर इस सप्ताह आपको गार्डनिंग में समय देना चाहिए, यदि ऊपरी मंजिलों में रहते हैं तो बालकनी में गमले रख पौधों की सेवा करें. गर्दन के ऊपरी भागों में परेशानियां हो सकती हैं इसलिए कोई भी काम करते समय पोश्चर का खास ध्यान रखें. 

मकर- इस राशि के लोगों को अपने करियर को गति देने के लिए जमकर मेहनत करनी होगी, तभी आप उपलब्धि पर संतुष्ट होंगे. व्यापारियों को इस सप्ताह बड़े फैसले लेने से बचना चाहिए, कन्फ्यूजन की स्थिति में गलत फैसला भी हो सकता है. ग्रहों के हिसाब से युवाओं की वाणी तीखी और दूसरों को चुभने वाली हो सकती है इसलिए अपनी वाणी पर कंट्रोल रखें. इस सप्ताह संतान एवं अपने टैलेंट को अपडेट करने के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है, लेकिन इसे खर्च नहीं निवेश समझें. हेल्थ के मामले में आंखों और कानों से संबंधित छोटी मोटी समस्या रह सकती है, तकलीफ होने पर डॉक्टर की सलाह लेना चाहिए. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोग यदि कला के कार्य से जुड़े हैं तो यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है, मस्तिष्क का प्रयोग करते हुए चुनौतियों पर विजय हासिल करेंगे. व्यापारियों को लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव करने से बचना होगा, ऐसा करने से नुकसान ही होने वाला है. युवा वर्ग की चल रही चिंताओं को समाप्त करने के लिए रास्ते खोजने होंगे इसलिए अपने संपर्कों पर ध्यान दें. संतान की पढ़ाई पर ध्यान दें, साथ ही संतान के चरित्र निर्माण में भी ध्यान देना होगा. स्वास्थ्य के मामले में इस सप्ताह आपको हाइजेनिक रहना होगा, लापरवाही करने पर बीमारी की चपेट में आने की आशंका है.

मीन- इस राशि के लोगों को अपने बॉस की रिस्पेक्ट करनी होगी और उनके बताए गए कार्यों को प्रायरिटी पर करना होगा. बिजनेस के स्टार्टअप के लिए लोन लेने का प्रयास करने वालों को सफलता प्राप्त हो सकती है. कोशिश जारी रखें. युवाओं को इस सप्ताह समाज में एक जिम्मेदार और सौम्य व्यक्ति की छवि बनानी है. बच्चों पर क्रोध करने से पहले उनके पक्ष को जानना बहुत जरूरी है, अन्यथा घर का माहौल खराब हो सकता है. हेल्थ के मामले में इस सप्ताह गर्भवती महिलाओं को खासतौर पर अलर्ट रहना होगा.

Aghori Baba: श्मशान में जाकर शव साधना करते हैं अघोरी, जानें कैसी होती है इनकी दुनिया
Surya Gochar 2023: परेशान चल रहे इन लोगों को सूर्य गोचर से मिलेगी राहत की सांस, हाथ लगेंगे बड़े परिणाम

 

Trending news