Horoscope Weekly: ये बनेंगी मई के पहले हफ्ते की लकी राशियां, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Horoscope Weekly: ये बनेंगी मई के पहले हफ्ते की लकी राशियां, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope (1 May to 7 May 2023): पहली मई से शुरु होने वाले सप्ताह में धनु राशि वालों की भूमि को खरीदने की प्लानिंग चल रही है तो यह समय उसके लिए सर्वथा उपयुक्त है. कोशिश तेज करें. जानें अपना राशिफल.

Weekly Horoscope

Weekly Rashifal 2023: सिंह राशि के जिन लोगों की यह पहली नौकरी है, उन्हें इस सप्ताह किसी से भी विवाद करने से बचना चाहिए, अन्यथा उन्हें परेशानी उठानी होगी. वहीं, कुंभ राशि के कारोबारियों को कर्मचारियों से योग्य काम लेने के साथ ही उनके साथ बात और व्यवहार का तरीका भी अच्छा रखना होगा. 

मेष- मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह ऑफिस की महत्वपूर्ण फाइलों को संभालकर रखना चाहिए, आपसे खोने की आशंका है. व्यापारी वर्ग इस सप्ताह अच्छा बिजनेस कर सफलता हासिल कर व्यापारिक शत्रुओं के दांत खट्टे कर सकेंगे. गलत लोगों की संगत युवाओं पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है. ऐसे लोगों से आपको दूर रहना चाहिए. पारिवारिक जिम्मेदारी लेने के पहले आप अपनी क्षमता का आकलन जरूर कर लें, बाद में हंसी नहीं उड़नी चाहिए. इस सप्ताह इंफेक्शन की समस्या हो सकती है, लेकिन ऐसे में बिना डॉक्टर की सलाह के कोई दवा नहीं लेना चाहिए. 

वृष- इस राशि के लोगों को ऑफिशियल  कार्य को पूर्ण करने में कोई कठिनाई आती है तो इस सप्ताह खुद को अपडेट करते हुए कमियों को दूर करना होगा. पिछले पेंडिंग कार्यों को खत्म करने पर फोकस करना चाहिए, व्यापार में पेंडेंसी रखना ठीक नहीं होता है. कला क्षेत्र से जुड़े हुए युवाओं के लिए यह सप्ताह अच्छे फल देने वाला रहेगा. घर के सभी छोटे मोटे कार्यों को निपटाने की ओर आगे बढ़ना चाहिए, घर में  कार्य करने में संकोच नहीं होना चाहिए. हेल्थ के मामले में मधुमेह के रोगियों को इस सप्ताह अधिक अलर्ट रहने की जरूरत है. 

मिथुन- मिथुन राशि के सेल्स डिपार्टमेंट में काम करने वालों को अपने काम पर ध्यान देना चाहिए, सेल डाउन होने की संभावना दिख रही है. कारोबारियों को विज्ञापन के क्षेत्र में निवेश करना व्यापार के लिए फायदेमंद रहेगा, इससे व्यापार में प्रगति होगी. विद्यार्थियों को इस सप्ताह अपना पाठ याद करने पर ज्यादा फोकस करना चाहिए, अभ्यास करते हुए याद करें. भाई के साथ बिगड़े हुए संबंधों को सुधारने का प्रयास करना चाहिए, उनके साथ सामंजस्य सही होने पर अच्छा लाभ मिलेगा. हल्का फुल्का कुछ न कुछ खाते रहें अन्यथा आपको गैस्ट्रिक की समस्या हो सकती है, न ही ओवर ईटिंग करना चाहिए और न ही बहुत देर तक खाली पेट रहना चाहिए. 

कर्क- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को अब तक के अनुभवों को तकनीकी रूप से और मजबूत करना होगा, तभी काम करने में अच्छा लगेगा. कारोबारियों को हर एक काम सिस्टम के तहत ही करना चाहिए ताकि किसी भी तरह से नुकसान न हो. युवा दूसरे लोगों के झूठे कमिटमेंट से दूर रहें, आपको ऐसे बहुत से लोग मिलेंगे जो आपसे वादा करके मुकर जाएंगे. पारिवारिक मामलों पर सबके साथ बैठकर विचार विमर्श करना होगा, तभी तो समस्या का समाधान निकल सकेगा. पित्त अधिक मात्रा में बनने से एसिडिटी की समस्या से परेशान हो सकते हैं, अम्लीय चीजों का सेवन कम से कम करें.

सिंह- सिंह राशि के जिन लोगों की यह पहली नौकरी है, उन्हें इस सप्ताह किसी से भी विवाद करने से बचना चाहिए अन्यथा उन्हें परेशानी उठानी होगी. कारोबारी यदि काफी कीमती प्रोडक्ट डील करते हैं तो उसके स्टोर में सीसी टीवी की व्यवस्था कराएं, चोरी होने की आशंका है. युवा किसी के भी साथ ऐसा फूहड़ मजाक न करें जो किसी को बुरा लग जाए, हमेशा हल्का फुल्का हंसी मजाक ही करना चाहिए. संयुक्त परिवार में रहने वाले लोगों को एक दूसरे का सपोर्ट करना होगा, तभी संबंधों में प्रगाढ़ता आ सकेगी. इस सप्ताह आपको आंखों में जलन, दर्द और अनिद्रा जैसी बीमारियों से परेशानी होने की संभावना दिख रही है.  

कन्या- इस राशि के लोगों को इस हफ्ते इस बात ही फोकस करना चाहिए कि कमाई कैसे बढ़ाई जाए, नौकरी करने के साथ साथ आय के नए स्रोत भी ढूंढने होंगे. कारोबार में रिस्क कम से कम लेने का प्रयास करें. कम रिस्क लेने में ही आपको लाभ होगा, अधिक लाभ की प्रत्याशा में बड़ा रिस्क लेने पर नुकसान हो सकता है. युवाओं को क्रोध से बचकर रहना होगा, क्रोध करने से विवेक का नाश होता है और ऐसे में सब गलत ही होता है. बड़े भाई व बहन का सम्मान करें, यदि उन्हें किसी प्रकार की आवश्यकता है तो बढ़ कर मदद करें, पीछे न हटें. हाथों में चोट लगने और किसी भी तरह की एलर्जी होने की स्थितियां दिख रही हैं, अलर्ट रहें.  

तुला- तुला राशि के लोगों को काम करने के तरीकों में और सुधार करना होगा तभी वह अपना कार्य समय से और बिना गलती के पूरा कर सकेंगे. कारोबारियों को अपनी वाणी पर कंट्रोल करना होगा, जितनी विनम्रता से बात करेंगे उतना ही अधिक लाभ हो सकेगा. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास करने वाले युवाओं को अपनी पढ़ाई की तकनीक पर भी ध्यान देना होगा, परीक्षा के अनुरूप तैयारी करें. इस सप्ताह आपको अपने खर्चों की लिस्ट को छोटा करने का प्रयास करना होगा अन्यथा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. सेहत को लेकर आपको स्मरण शक्ति से संबंधित दिक्कत हो सकती है, इसलिए चीजों को लिखकर याद करें.  

वृश्चिक- इस राशि के लोगों का कार्यस्थल पर कार्य करने का अनुशासित तरीका अन्य सहकर्मियों के लिए प्रेरणा बनेगा. व्यापारी इस सप्ताह प्रॉपर्टी में धन निवेश करने की योजना बना सकते हैं, आगे चल कर इसका उन्हें लाभ मिल सकता है. युवा यदि काफी समय से प्रेम संबंध में चल रहे हैं और उसे विवाह में बदलने की सोच रहे हैं तो इस सप्ताह अपने परिवार वालों से बात कर सकते हैं. परिवार के मामलों में अनावश्यक शंका न करें नहीं तो ऐसा करना विवाद पैदा कर सकता है, विवाद में भी राई का पहाड़ न बने इस बात का ध्यान रखना होगा. कमर और पीठ में दर्द होने की संभावना दिख रही है ध्यान रखना होगा, नसों में किसी तरह का खिंचाव पैदा हो सकता है.  

धनु- धनु राशि के लोगों को ऑफिस में कठोर मेहनत करके दिखानी होगी, अपने श्रम को ठीक तरीके से निवेश करना होगा. व्यापारियों को दूसरों की देखा देखी में माल का स्टोर करने बजाय आवश्यकता के अनुसार ही माल का स्टोर करना चाहिए, नुकसान भी हो सकता है. युवा इस सप्ताह एक बात का ध्यान रखें कि सामाजिक मामलों में गलती से भी किसी को अपशब्द बोलने से बचें. भूमि को खरीदने की प्लानिंग चल रही है तो यह समय उसके लिए सर्वथा उपयुक्त है, कोशिश तेज करें. स्किन की केयर करनी होगी, आपको खासतौर पर फंगल इंफेक्शन को लेकर अलर्ट रहना चाहिए.  

मकर- इस राशि के लोगों को अपने क्षेत्र के वरिष्ठ लोगों से सलाह मशवरा करके उचित कदम उठाना चाहिए. व्यापार करते हैं और उसे बढ़ाना भी चाहते हैं तो उसके लिए आपको इस सप्ताह कुछ अधिक ही मेहनत करनी होगी. युवाओं को पर्सनालिटी डेवलपमेंट का ध्यान रखना होगा, सुबह जल्दी उठकर फिजिकल एक्सरसाइज या योग प्राणायाम करना चाहिए. परिवार में आपसी रिश्तों को सावधानी और शांति के साथ चलाने का प्रयास करना होगा, रिश्ते बहुत नाजुक होते हैं. सेहत ठीक रखना चाहते हैं बाजार का बना हुआ और तला भुना मिर्च मसाले वाला भोजन करने से परहेज करना होगा.  

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों का कर्मक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ बेहतरीन तालमेल रहेगा, आपके साथी आपके काम में सहयोग भी करेंगे. कर्मचारियों से योग्य काम लेने के साथ ही कारोबारियों को उनके साथ बात और व्यवहार का तरीका भी अच्छा रखना होगा. विद्यार्थियों को पढ़ने के परंपरागत तरीकों के साथ ही अन्य तरीके भी खोजने होंगे जैसे ऑनलाइन क्लास, ई बुक आदि. घर के बड़े बुजुर्ग यदि आपको कोई सलाह देते हैं तो उसका पालन करना होगा, इसका आपको लाभ मिलेगा. रोगों से बचाव रखना है तो सावधानी बनाए रखना अति आवश्यक है, लापरवाही करने पर ही बीमार होंगे. 

मीन- इस राशि के लोगों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि की गई गलतियां दोबारा न दोहराई जाए. बार-बार गलती करने पर कोई क्षमा नहीं करेगा. व्यापार के संदर्भ में यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा में जरूर जाएं, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि किसी अजनबी से मेलजोल न बढ़ाएं. युवाओं को अपना लक्ष्य पाने के लिये अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करना होगा. अनावश्यक रूप से शॉपिंग करने से घरेलू बजट का संतुलन बिगड़ सकता है, इसलिए जरूरी सामानों की लिस्ट बनाकर ही खरीदारी करें. शरीर की किसी नस में खिंचाव हो सकता है, इसलिए उठते-बैठते समय इस बात का ध्यान रखना होगा. गलत पोश्चर में बैठना दिक्कत दे सकता है.  

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news