Vastu Tips: नमक के इन उपायों से रातों-रात चमकेगी किस्मत, चुंबक की तरह खिंचा आएगा पैसा
Advertisement

Vastu Tips: नमक के इन उपायों से रातों-रात चमकेगी किस्मत, चुंबक की तरह खिंचा आएगा पैसा

Money Vastu Tips: ये तो सभी जानते हैं कि नमक हमारे खाने के लिए कितना जरूरी है. कोई भी खाना बिना नमक के पूरा नहीं होता. इसके साथ ही वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक और सेंधा नमक विशेष रूप से नकारात्मक ऊर्जा से लड़ने में भी बहुत प्रभावी उपाय हैं.

Vastu Tips: नमक के इन उपायों से रातों-रात चमकेगी किस्मत, चुंबक की तरह खिंचा आएगा पैसा

Money Vastu Tips: ये तो सभी जानते हैं कि नमक हमारे खाने के लिए कितना जरूरी है. कोई भी खाना बिना नमक के पूरा नहीं होता. इसके साथ ही वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक और सेंधा नमक विशेष रूप से नकारात्मक ऊर्जा से लड़ने में भी बहुत प्रभावी उपाय हैं. सेंधा नमक का इस्तेमाल हम कई तरह से कर सकते हैं जिससे हमारे चारों ओर की सभी नकारात्मक ऊर्जाएं दूर हो जाएंगी और सुख-समृद्धि की सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी. आइये आपको बताते हैं सेंधा नमक के कमाल के वास्तु उपायों के बारे में..

वास्तु शास्त्र हमें बताता है कि अगर हम कांच के बर्तन या कटोरी में चार-पांच लौंग के साथ थोड़ा सा नमक डालकर घर के किसी कोने में रख दें तो इससे घर में लक्ष्मी का आगमन होता है. घर में हर क्षेत्र में सफलता भी मिलती है, सुख-शांति भी बनी रहेगी. नमक और लौंग के पानी से घर में अच्छी खुशबु भी बनी रहती है.

वास्तु दोष होगा छूमंतर

बाथरूम में कटोरी में क्रिस्टल नमक रखने का अलग महत्व है. इसे बाथरूम में ऐसी जगह रखें जहां कोई इसे अपने हाथों से न छू सके और इस बात का ध्यान रखें कि कटोरी से नमक को हर कुछ दिनों में बदलते रहें. इससे बाथरूम का वास्तु दोष दूर होगा.

आर्थिक संकट होगा दूर

वास्तु शास्त्र हमें यह भी बताता है कि यदि कोई व्यक्ति आर्थिक संकट से गुजर रहा है, तो स्थिति को प्रभावी ढंग से दूर करने के लिए नमक का उपयोग किया जा सकता है. इसके लिए कांच के कटोरे में चार से पांच लौंग के साथ चम्मच भर नमक घर के एक कोने में रख दें जहां कोई और इसे देख न सके. इससे आपका आर्थिक संकट दूर हो जाएगा.

नमक के पानी से नहाना

नहाते समय नहाने के पानी में एक चम्मच सेंधा नमक मिला लें. इस नमक के पानी से कम से कम 21 दिन (लगभग 3 सप्ताह) तक स्नान करें और फिर सप्ताह में दो बार स्नान करें. जब हम इस नमक के पानी से स्नान करते हैं तो यह आपकी आभा से सभी नकारात्मक ऊर्जाओं को दूर करने में मदद करता है और आप वास्तव में ताजा और स्वच्छ महसूस करेंगे. नमक शरीर से विषाक्त पदार्थों को भी अवशोषित करता है और आपकी मांसपेशियों को आराम देने में भी मदद करता है.

कमरे के कोनों में नमक की कटोरी रखें

कमरे के कोनों में सेंधा नमक से भरे कांच के कटोरे रखें और 10-12 घंटे के बाद उन्हें हटा दें. इस दौरान नमक घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को सोख लेगा. फिर इस नमक घर से तुरंत दूर फेंक दें. इसे ज्यादा दिन रखने से इसका गलत प्रभाव भी पड़ सकता है.

सेंधा नमक से घर की सफाई करें

एक बाल्टी पानी में एक बड़ा चम्मच सेंधा नमक मिलाएं और इस नमक के पानी से फर्श पर पोछा लगाएं. यह सभी नकारात्मकता को दूर करने का एक शानदार तरीका है. सुनिश्चित करें कि आप फर्श को पोछा लगाने के बाद इस पानी को बाहर निकाल दें. यह किसी भी स्थान पर नियमित रूप से या सप्ताह में कम से कम एक बार किया जा सकता है.

सेंधा नमक का दीपक

घर में नमक का दीपक जलाने से कई फायदे होते हैं. नमक के ब्लॉक मोमबत्तियां रखें. कहा जाता है कि वे हवा में सकारात्मक स्पंदन छोड़ कर स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करते हैं. ये आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में भी बहुत कारगर होते हैं. इसे नियमित रूप से साफ किया जाना चाहिए. ऐसा करने से घर में तंगी कभी नहीं आती.

Trending news