मेन गेट पर लगा लें इनमें से एक भी पौधा, दिन-रात घर में होगी पैसों की एंट्री
Advertisement

मेन गेट पर लगा लें इनमें से एक भी पौधा, दिन-रात घर में होगी पैसों की एंट्री

Vastu Tips for Plant: घर में पेड़-पौधों का होना घर की ऊर्जा पर बड़ा असर डालता है. वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ ऐसे शुभ पौधों के बारे में बताया गया है जो घर में पॉजीटिव एनर्जी, धन-दौलत, सुख, शांति बढ़ाते हैं.

मेन गेट पर लगा लें इनमें से एक भी पौधा, दिन-रात घर में होगी पैसों की एंट्री

Best Plants for House: वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार पेड़-पौधों की सकारात्‍मक-नकारात्‍मक ऊर्जा जीवन पर बड़ा असर डालती है. इसलिए घर के अंदर, बाहर और अन्‍य जगहों के लिए शुभ पेड़-पौधे बताए गए हैं. यदि घर में ये शुभ पौधे हों तो घर खुशियों से निहाल रहता है. घर में धन की आवक रहती है, हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहती है. किसी चीज की कमी नहीं होती है. आइए जानते हैं कि घर के मुख्‍य द्वार पर किन पौधों को लगाना शुभ होता है. 
 
घर के मुख्‍य द्वार पर लगाए ये पौधे 

जैस्मिन प्‍लांट: जैस्मिन प्‍लांट यानी चमेली का पौधा. घर में लगा चमेली का पौधा पॉजिटिव एनर्जी लाता है. सुख-सौभाग्‍य भी लाता है. यह मानसिक शांति और सुकून देता है. साथ ही चमेली का पौधा घर में धन की आवक बढ़ाता है. 

तुलसी का पौधा: तुलसी का पौधा धन की देवी मां लक्ष्‍मी का रूप होता है. घर के मुख्‍य द्वार के सामने लगा तुलसी का पौधा घर में सकारात्‍मकता के साथ-साथ सुख-समृद्धि लाता है. घर में तुलसी का पौधा हो घर में कभी धन-दौलत की कमी नहीं होती है. 

मनी प्‍लांट: मनी प्‍लांट के नाम से ही जाहिर है कि यह पौधा धन देने वाला है. मनी प्‍लांट की बेल जैसे-जैसे बढ़ती है, घर में धन-दौलत बढ़ती है. घर के लोगों की तरक्‍की होती है. घर में सुख समृद्धि में बढ़ाता है. 

पाम ट्री: वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार घर के मुख्‍य द्वार पर लगा पाम ट्री बहुत शुभ फल देता है. पाम ट्री को नेचुरल एयर प्‍यूरिफाइंग प्‍लांट माना जाता है. यह हवा को साफ करता है. साथ ही यह पॉजिटिव एनर्जी के फ्लो को बढ़ाता है. 

फर्न का प्‍लांट: फर्न का प्‍लांट सुंदर भी होता है लकी भी होता है. बोस्‍टर्न फर्न प्‍लांट को घर के बाहर मुख्‍य द्वार पर लगाने से घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है. साथ ही यह घर में सौभाग्‍य बढ़ाते हैं. साथ ही धन, समृद्धि बढ़ाता है. 

शमी का पौधा: शनि देव का प्रिय शमी का पौधा घर के मुख्‍य द्वार पर लगाना बंद किस्‍मत के दरवाजे खोल देता है. शनि की कृपा से घर में खूब धन आता है. जातक दिनोंदिन सफलता की सीढ़ी चढ़ता है. उसे पद, पैसे के साथ-साथ मान-सम्‍मान भी मिलता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news