Vastu Tips: घर के उत्तर दिशा में ये 3 चीजें रखने से कुबेर की मिलती है विशेष कृपा, कभी खाली नहीं रहती तिजोरी
Advertisement

Vastu Tips: घर के उत्तर दिशा में ये 3 चीजें रखने से कुबेर की मिलती है विशेष कृपा, कभी खाली नहीं रहती तिजोरी

Vastu Tips for Money: घर में वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करना बेहद जरूरी होता है. अगर वास्तु का ध्यान न रखा जाए तो कई तरह की परेशानियां उठानी पड़ती हैं. इंसान पैसों के लिए मोहताज हो जाता है.

 

वास्तु टिप्स

Vastu Remedies to Attract Money: घर का वास्तु ठीक न हो तो इंसान को जीवन पर कई तकलीफों से गुजरना पड़ता है. वास्तु तरक्‍की, पैसा, सेहत, मान-सम्‍मान पर असर डालता है. इंसान की आर्थिक तरक्की रुक जाती है और वह पाई-पाई को मोहताज हो जाता है. घर के सदस्यों की सेहत खराब रहने लगती है और नकारात्मकता का वास होने लगता है. इसके लिए जरूरी है कि घर का वास्तु ठीक किया जाए. सही वास्‍तु इंसान की किस्मत खोल देता है और हर काम आसानी से बनने लगते हैं. ऐसे में अगर मां लक्ष्मी और कुबेर देव की कृपा पाना चाहते हैं तो घर की उत्तर दिशा में कुछ खास चीजों को होना चाहिए. 

अनुपयोगी चीजें

वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक, उत्तर दिशा को धन के देवता कुबेर की दिशा मानी गई है. ऐसे में जरूरी है कि  घर के इस हिस्‍से में बेहद अहम चीजें ही होनी चाहिए और यहां कोई अनुपयोगी चीज नहीं होनी चाहिए, वरना दिक्कतों का अंबार लग सकता है.

मुख्य दरवाजा

घर का मुख्य दरवाजा उत्तर दिशा में होना बहुत शुभ होता है. ऐसा करने से घर में हमेशा सुख-समृद्धि और सकारात्‍मकता रहती है. मां लक्ष्‍मी की कृपा से पैसों की बरसात होते रहती है. यदि उत्तर दिशा में धन के देवता कुबेर की प्रतिमा या फोटो लगा दी जाए तो करियर में खूब तरक्‍की मिलती है.

किचन

उत्तर दिशा में किचन का होना काफी शुभ होता है. इससे घर में धन-धान्‍य का भंडार रहता है. मां अन्नपूर्णा की कृपा बरसती है. हालांकि, यह बात ध्यान रखें कि उत्तर दिशा में कोई भारी सामान न रखें और ना ही दीवारों पर दरार आने दें. इससे तरक्की पर असर पड़ता है और धन हानि होने लगती है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news