Lucky Plant: घर में इस पौधे को लगाते ही हाथ लग जाता है कुबेर का खजाना, तिजोरी पड़ जाती है छोटी
Advertisement
trendingNow11650574

Lucky Plant: घर में इस पौधे को लगाते ही हाथ लग जाता है कुबेर का खजाना, तिजोरी पड़ जाती है छोटी

Vastu Tips for Plant: वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों को काफी शुभ माना गया है. इनको घर में लगाते ही तरक्की और समृद्धि के द्वार खुलने लगते हैं. इसके लिए अधिकतर लोग घर में मनी प्लांट लगाते हैं, लेकिन एक पौधा इससे भी ज्यादा असरदारक है. 

वास्तु प्लांट

Lucky Plant Vastu Tips: घर में बरकत लाने और सोई किस्मत को जगाने के लिए लोग घर में कई तरह के पौधों को लगाते हैं. इनमें मनी प्लांट मुख्य है. हालांकि, एक पौधा और है, जिसे मनी प्लांट से ज्यादा शुभ और असरदारक माना गया है. इसे लोग स्पाइडर प्लांट के नाम से जानते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर स्पाइडर प्लांट को सही जगह और दिशा में रखा जाए तो घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है और धन लाभ के योग बनते हैं.

दिशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार प्लांट को घर की उत्तर, पूर्व, उत्तर-पूर्व, उत्तर पश्चिम दिशा में रखना शुभ फलदायी होता है. इसे अपने ऑफिस या कार्यालय में रखते हैं तो इसे अपनी मेज पर रखना चाहिए. घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने और नकारात्मक प्रभाव को दूर करने के लिए स्पाइडर प्लांट को सही दिशा में रखना बहुत जरूरी है. इसे घर के लिविंग रूम, किचन, बालकनी और स्टडी रूम में लगाया जा सकता है.

सूखने न दें

स्पाइडर प्लांट को गलती से भी सूखने न दें. इसके सूखने पर इसे घर  से तुरंत हटा दें और इसके स्थान पर नई पौधा लगाएं. घर की दक्षिण दिशा और पश्चिम दिशा में स्पाइडर प्लांट लगाना अशुभ फलदायी होता है, इसलिए इसे उचित दिशा में लगाकर ही शुभ फलों की प्राप्ति होती है.

तनाव

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में स्पाइडर प्लांट लगाने से घर में तनाव कम होता है. इससे व्यक्ति तनाव और डिप्रेशन से दूर रहता है.घर में नकारात्मक ऊर्जा का नाश करके सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news