Lucky Things: इन 5 चीजों में होता है चुंबकीय गुण, घर में रखने से खिंचा चला आता है पैसा
Advertisement

Lucky Things: इन 5 चीजों में होता है चुंबकीय गुण, घर में रखने से खिंचा चला आता है पैसा

Vastu Tips for Home Things: वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर में सामान रखा जाए तो किस्मत के साथ देने के चांस बढ़ जाते हैं. वास्तु में कुछ ऐसे वस्तुओं के बारे में बताया गया है, जिनको घर में रखने से बरकत बने रहती है.

VASTU TIPS

Vastu Tips for Home: कई बार इंसान मेहनत करके पैसा तो कमा लेता है, लेकिन बचता नहीं है. आलम यह होता है कि जीवन गुरबत में ही गुजरता है और उसको इस वजह से कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इसके पीछे की वजह वास्तु दोष हो सकता है. जरूरी है कि समय रहते वास्तु दोष को दूर कर लिया जाए. घर में वास्तु के अनुसार, कुछ चीजों को रखना शुभ माना जाता है. इन चीजों को रखते ही धन लाभ के योग बनने लगते हैं और आर्थिक तंगी दूर होने लगती है. आज के लेख में ऐसे ही 5 चीजों के बारे में बताएंगे. 

तुलसी

हिंदू धर्म में तुलसी का पौधा बेहद शुभ और पवित्र माना जाता है. जिस घर में तुलसी की रोजाना सुबह-शाम पूजा कर जल अर्पित किया जाता है. ऐसे घर में हमेशा सुख-समृद्धि और खुशहाली बने रहती है. धन के योग बनाने के लिए घर में तुलसी कै पौधा जरूर लगाएं.

मोर पंख

मोर का पंख माता लक्ष्मी और इंद्रदेव को अतिप्रिय है. इसको घर में रखने से सुख-शांति के साथ-साथ धन की आवक होती है. मोर का पंख भगवान श्रीकृष्ण का भी प्रतीक माना जाता है. मोर पंख को लाकर सही दिशा में रखने से धन आगमन होने लगता है.

हाथी की मूर्ति

चांदी से बने हाथी की मूर्ति को घर में रखने वास्तु दोष ठीक होता है. ऐसे में बाजार से चांदी से बनी हाथी को प्रतिमा को लाकर घर में स्थापित करना चाहिए. इससे नौकरी-व्यापार में उन्नति होती है, साथ ही यह राहु-केतु के प्रभाव से भी बचाता है.

मां लक्ष्मी के चरण

धन की देवी मां लक्ष्मी को माना जाता है. अगर धनवान होना चाहते हैं तो जरूरी है कि मां लक्ष्मी की कृपा मिले. इसके लिए उनको प्रसन्न करना बेहद जरूरी है. वास्तु शास्त्र में मां लक्ष्मी के आर्टिफिशियल चरणों को घर में रखना शुभ होता है. इससे धन आगमने के स्रोत बनने लगते हैं.

स्वास्तिक

घर में स्वास्तिक का चिह्न जरूर बनाना चाहिए. ये भगवान गणेश और मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. घर में स्वास्तिक का चिह्न बनाने से भगवान गणेश सभी विघ्नों को दूर करते हैं और मां लक्ष्मी धन लाभ कराती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Pitru Paksha 2023: श्राद्ध के दौरान जरूर दान करें ये चीजें, पितृ दोष से मिलेगी मुक्ति
Tulsi Leaves: हफ्ते में इस दिन भूलकर भी न तोड़ें तुलसी के पत्ते, वरना घर में होने लगेगा अनर्थ!

Trending news