Vastu Tips For Camphor: कपूर का एक छोटा-सा टुकड़ा भी दिखाता है बड़े कमाल, इस उपाय से जल्द बनेंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow11492060

Vastu Tips For Camphor: कपूर का एक छोटा-सा टुकड़ा भी दिखाता है बड़े कमाल, इस उपाय से जल्द बनेंगे मालामाल

Money Vastu Tips: वास्तु के अनुसार घर में उत्पन्न हुए वास्तु दोष परिवार का सुख-चैन सब छीन लेते हैं. इतना ही नहीं, परिवार के सदस्यों की तरक्की में बाधा उत्पन्न करते हैं. अगर आप घर के इन वास्तु दोषों को बिना किसी बदलाव के दूर करना चाहता हैं, तो कपूर के ये उपाय फायदेमंद हो सकते हैं. 

 

Vastu Tips For Camphor: कपूर का एक छोटा-सा टुकड़ा भी दिखाता है बड़े कमाल, इस उपाय से जल्द बनेंगे मालामाल

Camphor Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पूजा और धार्मिक कार्यों में कपूर का विशेष महत्व है. पूजा के साथ-साथ आरती में भी कपूर का इस्तेमाल किया जाता है. कहते हैं कि कपूर जलाने से घर की नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. वहीं, देवी-देवता भी प्रसन्न होते हैं. पूजा के दौरान कपूर का इस्तेमाल घर में सकारात्मक ऊर्जा और शांति लाता है. ज्योतषि शास्त्र के अनुसार कपूर का इस्तेमाल पूजा के साथ-साथ कई उपायों में भी किया जाता है, जो कि बहुत ही लाभकारी सिद्ध होते हैं. 

ज्योतिष के अलावा वास्तु में भी कपूर के कई खास उपायों का जिक्र किया गया है. छोटा सा कपूर बड़े कमाल का है. वास्तु जानकारों के अनुसार कपूर का इस्तेमाल करके घर के कई वास्तु दोषों को दूर किया जा सकता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति के जीवन में चल रही परेशानियों को दूर करने के लिए भी कपूर को कई तरह से प्रयोग में लाया जा सकता है. आइए जानते हैं कपूर के इन उपायों के बारे में. 

वास्तु अनुसार कपूर के उपाय 

मन को शांत रखने के लिए 

वास्तु एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर आप किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं, तो जेब में या फिर अपने पर्स में कपूर रखकर निकलें. ऐसा करने से व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती है. साथ ही, अगर आप किसी बात को लेकर परेशान रहते हैं, तो इससे मन भी शांत रहता है. 

आर्थिक संकट से मुक्ति के लिए 

अगर आप काफी लंबे समय से आर्थिक रूप से परेशान चल रहे हैं और आपकी हालत दिन-प्रतिदिन बिगड़ रही है. पैसा होने के बाद भी आपके हाथ में टिक नहीं पा रहा है,तो रुमाल में कूपरा का टुकड़ा बांधकर रख लें. इससे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 

पति-पत्नी के बीच रिश्तों में मिठास के लिए

अगर पति-पत्नी के बीच तनाव चल रहा है और बिना किसी बात पर लड़ाई-झगड़े बने रहते हैं, तो ऐसे में कपूर का एक छोटा-सा टुकड़ा अपने पास हमेशा रखें. ऐसा करने से शुक्र देव की कृपा आप पर बनी रहेगी. साथ ही, पति-पत्नी के बीच रिश्तों में मेलजोल और मिठास बढ़ेगा.

वास्तु दोष दूर करने के लिए

अगर आपके घर में वास्तु दो उत्पन्न हो रहे हैं. और घर में बिना कुछ बदलाव किए इनसे छुटकारा पाना चाह रहे हैं, तो घर के कोने में कपूर के टुकड़े रख दें. कपूर वास्तु दोष को दूर करने में बहुत कारगार माना गया है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news