Calendar 2023 Vastu Tips: 2023 शुरू होने से पहले जान लें जरूरी बात, बहुत भारी पड़ सकती है कैलेंडर की ये गलती!
Advertisement
trendingNow11500499

Calendar 2023 Vastu Tips: 2023 शुरू होने से पहले जान लें जरूरी बात, बहुत भारी पड़ सकती है कैलेंडर की ये गलती!

Calendar 2023 Vastu Tips in Hindi: आज क्रिसमस मनाने के ठीक एक हफ्ते बाद हम नए साल का स्वागत करेंगे. ऐसे में घर-दफ्तर या दुकान आदि में नया साल का कैलेंडर लगाने से पहले वास्तु संबंधी कुछ नियमों को जरूर जान लेना चाहिए. 

फाइल फोटो

Vastu Tips for New Calendar: साल 2023 शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी हैं. नया साल अपने साथ बहुत कुछ लेकर आता है. साथ ही साल बदलने के साथ कई बदलाव भी होते है. घर में लगा कैलेंडर भी बदलना इसमें शामिल है. साल 2023 का कैलेंडर घर में लगाने से पहले वास्तु से जुड़े कुछ नियमों को जरूर जान लेना चाहिए क्योंकि गलत दिशा में लगा कैलेंडर ढेरों नुकसान पहुंचा सकता है तो वहीं सही दिशा में लगा कैलेंडर भाग्य चमका सकता है. 

घर में नए साल का कैलेंडर लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान

- साल 2023 का नया कैलेंडर लगाने से पहले सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि पुराना कैलेंडर यानी कि साल 2022 का कैलेंडर घर से हटा दें. पुराने कैलेंडर के ऊपर नया कैलेंडर लटकाने की गलती ना करें. ऐसा करना आपकी तरक्की और जीवन पर बहुत भारी पड़ सकता है.

- नए साल यानी कि 2023 का कैलेंडर घर के उत्तर पश्चिम या पूर्वी दीवार पर लगाएं. यदि घर-दफ्तर या दुकान किसी भी जगह पर उत्तर पश्चिम या पूर्वी दीवार पर कैलेंडर लगाया जाए तो यह जीवन में तरक्की के रास्ते खोलता है. साथ ही मुसीबतों से बचाता है. वहीं घर की दक्षिण दिशा में लगा कैलेंडर घर के मुखिया की सेहत पर बुरा असर डालता है.

- यदि तस्वीरों वाला कैलेंडर लगा रहे हैं तो हमेशा ध्यान रखें कि कैलेंडर में बनी तस्वीरें सकारात्मक हों. जैसे कि उगते हुए सूर्य की तस्वीर, किसी देवी देवता की तस्वीर आदि. कभी भी हिंसक जानवर, दुखी चेहरे या नकारात्मक तस्वीरों वाले कैलेंडर कभी ना लगाएं.

- ध्यान रहे कैलेंडर ऐसी जगह ना लगाया गया हो जो सीधे मुख्य दरवाजे से या किसी भी दरवाजे से दिखे. यदि घर दक्षिणमुखी हो तब तो इस बात का विशेष ख्याल रखें कि कैलेंडर मुख्य दरवाजे पर नहीं लगाया गया हो क्योंकि मुख्य दरवाजे पर लगा कैलेंडर आपकी तरक्की के रास्ते बंद कर देगा. 

- कभी भी दरवाजे के पीछे कैलेंडर लटकाने की गलती ना करें. ऐसा करना भी बहुत अशुभ होता है. यह परिवार के सदस्यों की सेहत पर बुरा असर डालता है और उनकी उम्र कम करता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news