Vastu Dosh: दिन के इस समय किचन में जला दें लौंग-कपूर, हमेशा के लिए खत्‍म हो जाएगी पैसों की तंगी
Advertisement

Vastu Dosh: दिन के इस समय किचन में जला दें लौंग-कपूर, हमेशा के लिए खत्‍म हो जाएगी पैसों की तंगी

Vastu dosh removel tips: वास्‍तु दोष आसपास के माहौल में नकारात्‍मकता लाता है, धन हानि कराता है, जीवन में कई मुसीबतें लाता है. ऐसे में वास्‍तु दोष दूर करने के लिए लौंग और कपूर का यह उपाय बहुत कारगर साबित हो सकता है. 

फाइल फोटो

Vastu tips for Home : वास्‍तु शास्‍त्र में घर की हर दिशा और सामानों के रख-रखाव को लेकर कुछ नियम बताए हैं. जब इन नियमों का पालन नहीं होता है तो वास्‍तु दोष पैदा होता है और जीवन में कई तरह की समस्‍याएं होने लगती है. वास्‍तु शास्‍त्र में इन वास्‍तु दोषों को दूर करने के भी उपाय बताए गए हैं. ये उपाय माहौल की नकारात्‍मकता को दूर करके सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार करते हैं. आज हम कुछ ऐसे ही वास्‍तु दोष दूर करने के प्रभावी उपाय जानते हैं. जिन्‍हें करने से आर्थिक तंगी दूर होती है और करियर में सफलता मिलने लगती है. 

घर के वास्तु दोष दूर करने के प्रभावी उपाय 

- घर के किसी हिस्‍से का वास्‍तु दोष आप दूर नहीं कर पा रहे हैं तो वहां कपूर की 2 टिकिया रख दें. जब वे गल जाएं तो फिर से वहां नई टिकिया रख दें. कपूर में वास्‍तु दोष दूर करने की बहुत ताकत होती है. यह उस हिस्‍से की नकारात्‍मक ऊर्जा को बदलकर सकारात्‍मकता में बदल देता है. 

- यदि बार-बार धन हानि हो रही हो, आर्थिक संकट गहराता जा रहा हो तो सुबह या शाम के समय किचन में एक कटोरी में कुछ लौंग और कपूर जला दें. संभव हो तो रोज यह उपाय करें और इसके लिए चांदी की कटोरी का इस्‍तेमाल करें. ऐसा करने से धन हानि पर लगाम लगेगी और मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर खूब धन-दौलत देंगी.  

- कामों में बार-बार रुकावटें आ रही हों तो शनिवार को नहाने के पानी में कपूर के तेल की कुछ बूंदें डालें. साथ ही गुरुवार को एक चुटकी हल्‍दी मिले पानी से नहाएं. इससे बाधाएं दूर होंगी और किस्‍मत का साथ मिलने लगेगा. 

- घर में बार-बार झगड़े-कलह होते हों तो कुछ दिन तक रोजाना कपूर को देसी घी में डुबोकर जलाएं. इससे घर में सकारात्‍मकता बढ़ेगी और सुख-शांति रहेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news