Vastu Plant: मनी प्लांट से भी कई गुना ज्यादा तेजी से करता है धन में वृद्धि, घर की इस दिशा में लगाने से तुरंत दिखता है चमत्कार!
Advertisement

Vastu Plant: मनी प्लांट से भी कई गुना ज्यादा तेजी से करता है धन में वृद्धि, घर की इस दिशा में लगाने से तुरंत दिखता है चमत्कार!

Vastu Plant Tips: वास्तु शास्त्र में बहुत से ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है, जो घर में सुख-समृद्धि के साथ खुशहाली लाते हैं. इन्हीं में से एक पौधा क्रासुला प्लांट का. इस प्लांट को सही दिशा में लगाने से व्यक्ति को धन की कमी नहीं रहती.

 

फाइल फोटो

Crassula Ovata Tree: वास्तु शास्त्र में बहुत-सी ऐसी बातों पर जोर दिया गया है, जो घर में सुख-समृद्धि और शांति लाती है. वास्तु जानकारों का कहना है कि किसी भी चीज को अगर सही दिशा और सही जगह पर रखा तो व्यक्ति के तरक्की के रास्ते खुलते हैं और घर से वास्तु दोष दूर होते हैं. घर में अक्सर देखा जाता है कि लोग मनी प्लांट का पौधा लगाते हैं. ताकि घर में मां लक्ष्मी का वास बना रहे. लेकिन मनी प्लांट से भी ज्यादा असरदार एक और पौधा है क्रासुला प्लांट. इसे घर की सही दिशा में लगाने से कई गुना तेज स्पीड से पैसों में वृद्धि होती है.

घर में लगाएं ये पौधा

वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट के अलावा एक और पौधा ऐसा है, जिसे लगाने से घर में पैसों की तंगी दूर होती है. ये पौधा है क्रासुला प्लांट. बता दें कि क्रासुला प्लांट की पत्तियां चौड़ी होती हैं और बहुत ही सॉफ्ट होती हैं. हरे रंग की पत्तियों में पीला रंग मिक्स होता है. इस पौधे की खास बात यह होती है कि इसकी पत्तियां सॉफ्ट नहीं होती. खुली जगह पर लगाने से ये पौधा तेजी से बढ़ता है. इस पौधे को तेज धूप की जरूरत नहीं होती इसलिए इसे घर के अंदर भी  लगाया जा सकता है.

धन को आकर्षित करता है ये पौधा

वास्तु एक्सपर्ट्स की मानें तो घर में क्रासुला प्लांट लगाना बहुत शुभ माना जाता है.इस पौधे को लगाने से कई तेजी स्पीड से धन वृद्धि होती है. मान्यता है कि इस पौधे में धन को अपनी ओर खींचने की क्षमता होती है. घर में इसे लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है और मां लक्ष्मी का निवास होता है.

क्रासुला प्लांट लगाने की सही दिशा

वास्तु जानकारों का कहना है कि इस पौधे को घर के प्रवेश द्वार पर लगाया जाता है. प्रवेश द्वार के दाहिनी ओर लगाते हैं. इस पौधे को लगाने के कुछ दिनों के बाद ही आपको खुद ही असर दिखने लगेगा. ऐसे में अगर घर में किसी तरह की कोई परेशानी चल रही है, तो क्रासुला का पौधा लगा सकते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news