घर में लगा ये पौधा बनाता है अमीर! तुलसी, मनी प्‍लांट, क्रसुला सब हैं इसके आगे फेल
Advertisement
trendingNow11846475

घर में लगा ये पौधा बनाता है अमीर! तुलसी, मनी प्‍लांट, क्रसुला सब हैं इसके आगे फेल

Vastu Tips For Money: वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ ऐसे पेड़-पौधों के बारे में बताया है जिनका घर में होना किस्‍मत जगा देता है. ये पौधे धन आकर्षित करते हैं और जातक को अमीर बना देते हैं.

घर में लगा ये पौधा बनाता है अमीर! तुलसी, मनी प्‍लांट, क्रसुला सब हैं इसके आगे फेल

Plant Vastu for Money: वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार हर चीज में ऊर्जा होती है. पेड़-पौधों में भी सकारात्‍मक और नकारात्‍मक ऊर्जा होती है, जिसका बड़ा असर आसपास के माहौल पर होता है. कुछ पेड़-पौधे वास्‍तु दोष पैदा करते हैं तो कुछ वास्‍तु दोष दूर कर देते हैं. वास्‍तु शास्‍त्र में एक ऐसे पौधे के बारे में बताया गया है जो जीवन में तरक्‍की करने, धन की आवक बढ़ाने में मदद करता है. यदि इस पौधे को वास्‍तु के नियम अनुसार सही दिन सही दिशा में लगाया जाए तो ये बहुत लाभ देता है. 

सोई किस्‍मत जगा देता है शमी का पौधा 
 
वास्तु शास्त्र में शमी के पौधे को बहुत शुभ माना गया है. शमी के पौधे को घर में लगाने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है. बल्कि दिनों-दिन धन की आवक बढ़ती है. परिवार की आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार आता है. तरक्‍की के रास्‍ते खुलते हैं. घर के लोगों की सेहत अच्‍छी रहती है. शादी में दिक्‍कत आ रही हो तो शमी के पेड़ या पौधे की पूजा करने से रुकावटें दूर होती हैं. वहीं जो जातक शनि की साढ़े साती या ढैय्या से परेशान हैं, उन लोगों को शमी के पौधे की पूजा करने से बहुत लाभ होता है. ऐसा करने से शनि दोष और घर के वास्‍तु दोष खत्‍म होते हैं. 

अमीर बनने के लिए करें शमी का ये टोटका 

शमी के पौधे को शनिवार के दिन मेन गेट के पास गमले में या जमीन में लगाएं. इसे गेट के बाईं ओर रखें और ध्‍यान रहे कि इसे सूरज की रोशनी मिले. पौधे के आसपास साफ-सफाई रखें. तेजी से आर्थिक लाभ पाने के लिए शनिवार के दिन शमी के पौधे की जड़ में एक सुपारी और सिक्का दबा दें. इसके बाद पौधे पर गंगाजल अर्पित करें. फिर शाम के समय सरसों के तेल का दीपक जलाएं. मान्यता है कि ये उपाय करने से धन धान्य में तेजी से बरकत होने लगती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news