Vaishakh Amavasya 2023: मनचाही नौकरी पाने का ये है अचूक टोटका, अमावस्या की रात करने से होगा चमत्कार!
Advertisement

Vaishakh Amavasya 2023: मनचाही नौकरी पाने का ये है अचूक टोटका, अमावस्या की रात करने से होगा चमत्कार!

Vaishakh Amavasya 2023 upay: 20 अप्रैल दिन गुरुवार को वैशाख अमावस्या है. इस दिन साल के पहले सूर्य ग्रहण भी है. इस दिन कुछ आसान उपायों से आप कई परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं.

 

फाइल फोटो

Vaishakh Amavasya Totke: ज्योतिष शास्त्र में अमावस्या को विशेष दिन माना जाता है. कहा जाता है कि इस दिन किए उपाय शुभ फलदायी होते हैं और आपकी किस्मत तक बदल सकते हैं. अमावस्या के दिन पितृ दोष, नाग दोष, कालसर्प दोष, ग्रहण दोष आदि के निवारण के लिए कुछ खास उपाय किए जाते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस बार वैशाख अमावस्या 20 अप्रैल को पड़ रही है. इस दिन अमावस्या के साथ-साथ साल का पहला सूर्यग्रहण भी पड़ रहा है. तो आइए जानते अमावस्या के दिन किन उपायों को कर के जीवन की सारी परेशानियों को दूर किया जा सकता है.

वैशाख अमावस्या की रात करें ये उपाय

1.अमावस्या की रात आप एक तांबे के लोटे में जल लेकर उसमें लाल चंदन मिला लें उसे रात में अपने सिरहाने रखकर सो जाएं. सुबह जल्दी उठकर सबसे पहले उस जल को तुलसी के पौधे में चढ़ा दें. धीरे-धीरे आपकी परेशानी दूर होती जाएगी.

2.अमावस्या का दिन जिस व्यक्ति को काल सर्प दोष हैं उसके लिए खास है. इस दिन में सुबह स्नान के बाद चांदी के बनें नाग-नागिन की पूजा करें. उन्हें सफेद फूल अर्पित करें.

3.अमावस्या की रात 5 लाल फूल और 5 जलते हुए दीपक बहती नदी में बहा दें. इस उपाय से धन प्राप्ति होने लगती है.

4.अमावस्या की रात काले कुत्ते को तेल चुपड़ी रोटी खिलाएं इस उपाय से आप शत्रु पर विजय प्राप्त करने लगते हैं.

5.अगर आपकी जॉब नहीं लग रही है तो अमावस्या के दिन एक नींबू को साफ करके सुबह से ही अपने घर के मंदिर में रख दें. फिर रात के समय इसे 7 बार सिर से उतार कर पानी में बहा दें. इससे नौकरी की संभावना बनने लगेगी.

6.अमावस्या के दिन आर्थिक पारेशानी से छुटकारा पाने के लिए भगवान विष्णु का नाम लें और आटे की 108 छोटी-छोटी गोलियां बनाकर मछलियों को खिला दें.

7.अमावस्या के दिन स्नान के बाद पितरों को प्रसन्न करने के लिए पितृ स्तोत्र का पाठ कर सकते हैं.

8.अमावस्या की रात मंदिर बंद होने से पहले एक घी का दीपक और पांच अगरबती जलाएं. जल्द आपकी सारी परेशानियां दूर होने लगेंगी.
 
अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news