Maa Laxmi Upay: मां लक्ष्मी हमेशा के लिए घर में बना लेंगी बसेरा, आज ही कर लें ये 5 अचूक उपाय; परिवार पर झमाझम होती रहेगी पैसों की बरसात
Advertisement

Maa Laxmi Upay: मां लक्ष्मी हमेशा के लिए घर में बना लेंगी बसेरा, आज ही कर लें ये 5 अचूक उपाय; परिवार पर झमाझम होती रहेगी पैसों की बरसात

Maa Laxmi Tips: अगर आप आर्थिक संकट से परेशान चल रहे हैं तो अब आपकी समस्याओं का अंत होने जा रहा है. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आप ज्योतिष शास्त्र में बताए गए 5 उपाय कर लें. उन उपायों को आजमाने से आपके घर में धन का प्रवाह बढ़ जाएगा. 

Maa Laxmi Upay: मां लक्ष्मी हमेशा के लिए घर में बना लेंगी बसेरा, आज ही कर लें ये 5 अचूक उपाय; परिवार पर झमाझम होती रहेगी पैसों की बरसात

Upay To Get Maa Lakshmi Blessing: सनातन धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. उनके कई सारे नाम हैं. कोई महालक्ष्मी तो कोई वरलक्ष्मी, मां लक्ष्मी या धन लक्ष्मी के नाम से पुकारता है. उनका स्वभाव चंचला माना जाता है. यानी कि वे कहीं पर भी ज्यादा दिन ठहरती नहीं हैं. जिस घर में उनका आगमन होता है, वहां पर कभी भी भौतिक सुखों या पैसों की कोई किल्लत नहीं रहती. यही वजह है कि प्रत्येक शख्स मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने की कोशिशों में जुटा रहता है. ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जिनका आजमाकर आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि वे कारगर उपाय कौन से हैं. 

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय (Upay To Get Maa Lakshmi Blessing)

घर के मेन गेट पर बनाएं स्वास्तिक चिह्न 

शास्त्रों के मुताबिक मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए रोजाना घर के मेन गेट पर हल्दी से स्वास्तिक चिह्न बनाना चाहिए. इसकी वजह ये है कि मां लक्ष्मी का घर में आगमन मेन गेट से ही होता है. लिहाजा आप अगर उनके स्वागत के लिए गेट पर स्वास्तिक चिह्न बनाते हैं तो इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. स्वास्तिक चिह्न के साथ ही मेन गेट पर दीपक प्रज्वलित करना भी शुभ होता है. 

रविवार को घर ले आएं कुशमूल 

धार्मिक विद्वानों के मुताबिक मां लक्ष्मी की कृपा  (Upay To Get Maa Lakshmi Blessing) प्राप्त करने के लिए रविवार को पुष्य नक्षत्र में कुशमूल घर लेकर आना चाहिए. इसके बाद उसे गंगाजल से धोकर शुद्ध कर लें. फिर उसे देवता के रूप में घर में मंदिर में स्थापित कर विधिवत तरीके से पूजन अर्चन शुरू कर दें. इसके बाद उस कुशमूल को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से घर में पैसों की आवक हमेशा बनी रहेगी. 

रोजाना करें मां लक्ष्मी की पूजा

मां लक्ष्मी को धन का मुख्य स्रोत माना जाता है. जिन घरों में मां लक्ष्मी की रोजाना आरती की जाती है. वहां पर धन का प्रवाह अपने आप बढ़ने लगता है. यह उपाय करने से घर में सुख-समृद्धि और शांति आती है. साथ ही रोग और शोक भी उस परिवार से दूर भागते हैं. 

आर्थिक संकट दूर करने का उपाय

अगर आप आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं या कर्ज का बोझ कम नहीं हो रहा है तो आप इस बात पर ध्यान दें कि कहीं आपके घर पर गंदगी तो जमा नहीं रहती है. असल में मां लक्ष्मी  (Upay To Get Maa Lakshmi Blessing) उन्हीं घरों में वास करती हैं, जहां साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जाता है. इसके लिए रोजाना सफाई करें और इस बात का ध्यान रखें कि घर के कोने में कचरा इकट्ठा न होने पाए. साथ ही रात में भूलकर भी सफाई नहीं करनी चाहिए. 

मां लक्ष्मी को अर्पित करें ये चीजें

मां लक्ष्मी को प्रसन्न  (Upay To Get Maa Lakshmi Blessing) करने के लिए आप शुक्रवार को दिन उनकी पूजा करने समय उन्हें खीर-बतासे और गुलाब का इत्र अर्पित करें. इसके साथ ही उन्हों कमल का फूल, मखाने, शंख और कौड़ी चढ़ाना भी शुभ माना जाता है. जो लोग इस उपाय को करते हैं, उनके घर पर कुछ ही दिनों में धन का आगमन शुरू हो जाता है और वे दौलत से खेलने लग जाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news