Tulsi Upay: तुलसी में दीपक जलाते समय नीचे रख दें ये एक चीज, मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी पैसा; झट बन जाएंगे कोड़पति
Advertisement

Tulsi Upay: तुलसी में दीपक जलाते समय नीचे रख दें ये एक चीज, मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी पैसा; झट बन जाएंगे कोड़पति

Tulsi Remedies: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में नियमित रूप से सुबह स्नान के बाद उसमें जल अर्पित करने और शाम के समय दीपक जलाने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. 

 

फाइल फोटो

Tulsi Plant Totke: हिंदू धर्म में कई ऐसे पौधे हैं जिनमें देवी-देवताओं का वास होता है. इन्हीं में से एक पौधा है तुलसी प्लांट. जी हां, कहते हैं तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. जिस घर में तुलसी का पौधा होता है और नियमित रूप से पूजा आदि की जाती है, वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. शास्त्रों में कहा गया है कि तुलसी के पौधे की पूजा करने से मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु का भी वास होता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे की पूजा करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं  पूर्ण होती हैं. साथ ही, घर में कभी भी अलक्ष्मी का वास नहीं होता. लेकिन तुलसी मां के सामने दीपक जलाते समय अगर कुछ बातों का ध्यान रख लिया जाए, तो घर में मां लक्ष्मी का स्थायी निवास होता है. व्यक्ति की तकदीर के दरवाजे हमेशा खुले रहते हैं और व्यक्ति को हर कार्य में तरक्की मिलती है. 

तुलसी की पूजा करते समय रखें ध्यान

यूं जलाएं तुलसी के सामने दीया

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शाम को नियमित रूप से तुलसी के पौधे में घी का दीपक जलाने से लाभ होगा. इस दौरान दीपक में थोड़ी से हल्दी डाल देने से पैसों से छुटकारा मिल जाएगा. 

आटे का दीपक जलाएं 

शास्त्रों में कहा गया है कि तुलसी के पौधे के नीचे आटे का दीपक जलाएं. इसके बाद अगले दिन इस दीपक को गाय को खिला दें. बता दें कि शास्त्रों में आटे के दीपक को शुभ और पवित्र माना गया है. कहते हैं कि तुलसी के पौधे के नीचे आटे का दीपक जलाने से मां लक्ष्मी के साथ मां अन्नपूर्णा का आशीर्वाद भी मिलता है. ऐसा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

दीपक के नीचे रख दें अक्षत 

तुलसी के नीचे दीपक जलाते समय पहले अक्षत जरूर डाल दें. इसके बाद ही घी का दीपक जलाएं. कहते हैं कि मां लक्ष्मी अक्षत का आसन ग्रहण करती हैं इसलिए आसन लगाया जाता है. कहते हैं कि अक्षत का आसन लगाने से दरिद्रता दूर होती है और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news