15 दिन में मालामाल कर देगा तुलसी का ये छोटा-सा टोटका, धड़ल्ले से बढ़ेगा बैंक बैलेंस; आज से ही करें शुरू
Advertisement
trendingNow11808206

15 दिन में मालामाल कर देगा तुलसी का ये छोटा-सा टोटका, धड़ल्ले से बढ़ेगा बैंक बैलेंस; आज से ही करें शुरू

Tulsi Remedies: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का रूप माना गया है. कहते हैं कि नियमित रूप से तुलसी की पूजा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्तों पर जमकर कृपा बरसाती हैं. तुलसी में जल अर्पित करते समय ये एक चीज मिलाने से मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती हैं. 

 

tulsi puja ke niyam

Good Luck Remedies: हिंदू शास्त्रों में तुलसी के पौधे को पवित्र और पूजनीय माना गया है. कहते हैं कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. नियमित रूप से तुलसी में जल अर्पित करने और शाम के समय घी का दीपक जलाने से घर में सुख-समृद्धि आती है और मां लक्ष्मी का आगमन होता है. ऐसे घरों में मां लक्ष्मी सदा के लिए वास करती हैं. सुख-शांति के साथ घर में भगवान विष्णु की कृपा भी प्राप्त होती है. 

ज्योतिष शास्त्र में तुलसी पूजा को लेकर कई नियमों और तरीकों के बारे में बताया गया है. कहते हैं कि सुबह स्नान आदि के बाद ही तुलसी के पौधे में जल अर्पित करें. साथ ही, तुलसी के पत्ते तोड़ने के नियम,जल देने के नियम, और इसे रखने की सही दिशा आदि के बारे में भी बताया गया है. कहते हैं कि अगर इन बातों का ध्यान रखा जाए, तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. लेकिन इसके साथ ही मां लक्ष्मी को जल्द प्रसन्न करना चाहता हैं, तो ज्योतिष शास्त्र में इसका एक उपाय बताया गया है. 

तुलसी में अर्पित कर दें ये एक चीज 

ज्योतिष शास्त्र में तुलसी पूजा और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए कई उपायों का जिक्र किया गया है. तुलसी के पौधे में जल अर्पित करते समय उसमें थोड़ा सा कच्चा दूध मिलाकर डालने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्तों पर कृपा बरसाती हैं. कच्चा दूध इसलिए बताया गया है क्योंकि मां लक्ष्मी को सफेद चीजें बेहद पसंद होती हैं. जैसे- दूध, दूध से बनी मिठाई, बर्फी आदि का भोग लगाने से मां लक्ष्मी शीघ्र पसंद हो जाती हैं. इसलिए तुलसी में भी कच्चा दूध अर्पित करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर अमीर बना देती हैं. 

दूर होंगे क्लह-कलेश 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नियमित रूप  से तुलसी में कच्चा दूध अर्पित करने से परिवार में हो रहे क्लह-कलेशों से भी छुटकारा मिलता है. वहीं, अगर ये उपाय गुरुवार के दिन किया जाए, तो कुडंली में बृहस्पति तो मजबूत होता ही है. साथ ही भगवान विष्णु की कृपा भी प्राप्त होती है. कहते हैं कि कच्चा दूध अर्पित करने से तुलसी का पौधा हरा-भरा रहता है और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. 

Gold Keeping Tips: तेजी से डबल होता है घर की इस दिशा में रखा सोना, धन-दौलत के लिए है उत्तम जगह
 

Pitru Paksha 2023: सात पीढ़ियों तक का भाग्य सुधार देते हैं पितृ पक्ष में किए ये काम, ठाठ-बाट में कटता है जीवन
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news