Today Horoscope: कई खुशखबरी लेकर आया है सावन का पहला शनिवार, आज चांदी की तरह चमकेगी इन 4 राशियों के जातकों की किस्मत; जानें राशिफल
Advertisement
trendingNow11770317

Today Horoscope: कई खुशखबरी लेकर आया है सावन का पहला शनिवार, आज चांदी की तरह चमकेगी इन 4 राशियों के जातकों की किस्मत; जानें राशिफल

Astrology Prediction Today: कन्या राशि के लोग जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चले, जीवन के मुश्किल दौर में उनका पूरा सहयोग मिलेगा, जानें अपना राशिफल.  

Today Horoscope: कई खुशखबरी लेकर आया है सावन का पहला शनिवार, आज चांदी की तरह चमकेगी इन 4 राशियों के जातकों की किस्मत; जानें राशिफल

Horoscope Today 08 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: शनिवार को वृष राशि के नौकरीपेशा लोग आज के दिन स्वयं की क्षमताओं पर भरोसा रखते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने का प्रयास करें, वहीं वृश्चिक राशि के व्यापारी बिजनेस पार्टनर के साथ सही तालमेल रखते हुए, यह भी ध्यान रखें कि दोनों के बीच कोई भी चीजें छिपी न हो.

मेष - मेष राशि (Rashifal 8 July 2023) के लोग कार्य न बनने की स्थिति में सहकर्मियों के समक्ष अपना क्रोध जाहिर करने से बचें, अन्यथा कार्यस्थल पर विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. व्यापारी द्वारा कारोबार के लिए की गई थोड़ी सी मेहनत रंग लाने वाली है, आज के दिन सकारात्मक फल मिलने की संभावना है. प्रेम संबंध से जुड़े युवक और युवती विवाह जैसे निर्णय लेने में जल्दबाजी करने से बचें, यह समय एक दूसरे को और बेहतर ढंग से समझने के लिए है. अपनों के साथ हुई बातों को बढ़ावा देने से बचना होगा, जो बात जिस समय हुई है उसे वहीं खत्म करने का प्रयास करें. सेहत की दृष्टि से अत्यधिक मोबाइल या लैपटॉप का इस्तेमाल स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होगा.

वृष - वृष राशि (Horoscope 8 July 2023) के नौकरीपेशा लोग आज के दिन स्वयं की क्षमताओं पर भरोसा रखते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने का प्रयास करें. व्यापारियों को अपने क्षणिक क्रोध पर नियंत्रण करना होगा, क्योंकि अचानक आया गुस्सा बनता काम बिगाड़ सकता है. युवाओं को अब से पूरा फोकस करियर पर करना होगा, इसके लिए उन्हें लक्ष्य तय करने के साथ पूरे समर्पण से परफॉर्म भी करना होगा. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा, अनुष्ठान के लिए मंदिर जाने का विचार बन सकता है. सेहत की बात करे तो इस राशि के छोटे बच्चों के लिए डेंगू-मलेरिया का प्रकोप भी परेशान कर सकता है.

मिथुन - इस राशि (Rashifal 8 July 2023) के लोगों को अहंकार करने से बचना होगा, क्योंकि अधीनस्थों के साथ अहंकार की भाषा आपकी छवि को खराब कर सकती है. व्यापार के लिए फाइनेंसर ढूंढ रहे व्यापारियों को बड़े क्लाइंट मिलने की प्रबल संभावना है, इसलिए उम्मीद के साथ तलाश जारी रखें. युवाओं को यदि गरीबों की मदद करने का मौका मिल रहा है, तो पहल करके उनकी मदद करें और अपने पुण्य को बढ़ाएं. घर में मांगलिक कार्यों से जुड़े कार्यक्रम की योजना बन सकती है. सेहत की बात करें तो खानपान में सफाई का विशेष ध्यान देना होगा, हाइजीन रहे क्योंकि इंफेक्शन होने की आशंका है.

कर्क - कर्क राशि (Horoscope 8 July 2023) के जो लोग किसी कंपनी के मालिक है उन्हें अपने ऑफिस में  सभी से प्यार का बर्ताव करना चाहिए, यह आपके व्यक्तित्व को और निखारने में मदद करेगा. फैशन-डिजाइनिंग के कारोबार से जुड़े व्यापारियों को ग्राहकों की पसंद के अनुसार माल स्टोर करना चाहिए, इससे आपको मन मुताबिक मुनाफा होगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए गंभीरता दिखाने की जरूरत है, लापरवाही के चलते रिजल्ट और करियर दोनों ही बिगड़ सकता है. यदि संतान बहुत छोटी है तो अभिभावकों को खेलकूद के दौरान बच्चों का खास ध्यान रखना होगा क्योंकि बच्चे गिरकर लहूलुहान हो सकते हैं. किसी कारखाने में अगर मशीन पर काम कर रहे हैं तो सतर्क रहें, दुर्घटना हो सकती है.

सिंह - इस राशि (Rashifal 8 July 2023) के जिन लोगों ने नई नौकरी ज्वाइन की है, उन्हें कामकाज के नए तरीके खोज कर कार्यप्रणाली को बेहतर बनाने का प्रयास करना होगा. कारोबारियों के लिए साझेदारी में काम के नए मौके बनेंगे, पारदर्शिता के साथ कदम उठाए. आज का दिन युवाओं के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, जिसके चलते करियर में वृद्धि की संभावना है. पिता की सेहत को लेकर भी थोड़ा सजग रहें, यदि पिता आपके साथ नहीं रहते हैं तो फोन कर उनका हाल-चाल लें. स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर आज पित्त प्रधान रोगियों को सतर्क रहने की सलाह है. 

कन्या - कन्या राशि (Horoscope 8 July 2023) के लोगों  को आज के दिन दूसरों को अनायास सलाह देने की आदत, सहकर्मियों के साथ मतभेद करा सकती है. जिन व्यापारियों ने उधार ले रखा है, उन्हें उधारी चुकाते समय लेनदेन साफ रखना होगा. युवाओं के मन में आज के दिन संतुष्टि और प्रसन्नता का भाव रहेगा, जिस कारण वह अपने सभी कार्यों को मन लगाकर करें. जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चले, जीवन के मुश्किल दौर में उनका पूरा सहयोग मिलेगा. सेहत की दृष्टि से बाहर की तली भुनी चीजों को खाने से परहेज करें, अन्यथा आपका पेट खराब हो सकता है. 

तुला - इस राशि (Rashifal 8 July 2023) के लोग ऑफिशियल कार्यों के दबाव के चलते आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं, ऐसे में मन को शांत रखने के लिए मेडिटेशन करें. कॉस्मेटिक का काम करने वाले व्यापारियों को प्रोडक्ट की एक्सपायरी डेट का ध्यान देना होगा, अन्यथा ग्राहक कंप्लेन लेकर आ सकते हैं. युवा वर्ग यदि कोई कोर्स आदि का प्लान बना रहें हैं तो आज आवेदन कर देना चाहिए. परिवार की लिहाज से आज का दिन सामान्य है, शाम को सभी के संग बैठकर हंसी मजाक करने का माहौल बन सकता है. सेहत में दवा से रिएक्शन या एलर्जी होने की आशंका है, ऐसे में घरेलू उपचार की जगह तत्काल ही डॉक्टर से संपर्क करें. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि (Horoscope 8 July 2023) के लोगों को काम करने के पैटर्न में बदलाव लाना होगा, समय के साथ खुद को और अपनी टीम को भी अपडेट करते चले तो सभी के लिए अच्छा होगा. बिजनेस पार्टनर के साथ सही तालमेल रखते हुए, यह भी ध्यान रखें कि दोनों के बीच कोई भी चीजें छिपी न हो. युवाओं को नकारात्मकता प्रवृत्ति वाले लोगों से दूरी बनाकर रखनी होगी, वह आपको भी निराशा के भंवर में खींच सकते हैं. परिवार से संबंधित महत्वपूर्ण फैसला सोच-विचार कर लें, जिससे फैसला लेने के बाद पछतावा न हो. हेल्थ में कैल्शियम की कमी के कारण हड्डियों में दर्द हो सकता है, डॉक्टर की सलाह अनुसार दवाइयों का सेवन करें. 

धनु - इस राशि (Rashifal 8 July 2023) के लोगों को ऑफिस में कड़ी चुनौती मिलेगी, सभी चुनौतियों को उत्साह के साथ पूरा करें यह आपके हिडेन टैलेंट को बाहर निकालने में मदद करेंगी. व्यापारियों को व्यवसाय में पैसे के लेन-देन को लेकर सजग रहना होगा, नया सौदा सोच-समझकर करना होगा. युवाओं को क्षणिक क्रोध करने की आदत में सुधार लाना होगा, क्योंकि इससे न केवल दूसरों का बल्कि आपका भी नुकसान हो सकता है. घर से संबंधित खरीदारी करने की सोच रहें हैं, तो मार्केट जाते समय बजट को ध्यान में रखना होगा. सेहत की बात करें तो मौसमी बदलाव के चलते ठंडी चीजों के सेवन से परहेज करना होगा, कोल्ड होने की आशंका है. 

मकर - मकर राशि (Horoscope 8 July 2023) के लोग शिक्षा से संबंधित नौकरी करने वालों की स्थितियां सामान्य होती नजर आ रही है. व्यापार को बढ़ाने के लिए वर्तमान समय में योजना बना सकते हैं, जिसका असर भविष्य में भी देखने को मिलेगा. प्रेम संबंध में चल रहे युवाओं को अपने पार्टनर को समय देना होगा, कम्युनिकेशन गैप के चलते पार्टनर नाराज हो सकते हैं. बड़े ऑफर देखकर ऑनलाइन खरीदारी से बचना होगा, यह शुरुआत में लाभ तो बाद में नुकसान बनकर सामने आ सकता है. हेल्थ में जिनका लगातार वजन बढ़ रहा है, वह अलर्ट हो जाए  और नियमित रूप से वर्कआउट करना शुरू कर दें. 

कुंभ - इस राशि (Rashifal 8 July 2023) के विदेशी कंपनीयों में नौकरी करने वालों की आय बढ़ेगी, तो वहीं दूसरी नौकरी करते करते मन में व्यापार शुरू करने का ख्याल भी परेशान कर सकता है. व्यापारी वर्ग को बचत को लेकर योजना बनानी होगी, इसके लिए उन्हें छोटा-छोटा ही सही लेकिन निवेश करना होगा. युवा वर्ग मित्रों के साथ समय व्यतीत करें, यदि विदेश जाने की तैयारी कर रहें हैं तो प्रयासों में तेजी रखें. आज के दिन मुश्किल कार्य में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, साथ  ही पैतृक संपत्ति से लाभ होने की संभावना है. स्वास्थ्य में जो लोग स्विमिंग करते हैं उन्हें कान में पानी जाना न जा  पाएं और  इंफेक्शन होने जैसी दिक्कतों के लिए पहले से अलर्ट रहना होगा.

मीन - मीन राशि (Horoscope 8 July 2023) के लोगों पर आज के दिन काम का दबाव बढ़ सकता है, ऑफिस की ओर से मिली जिम्मेदारियों को अच्छे से पूरा करने का प्रयास करें. जो कारोबारी प्रॉपर्टी खरीदने और बेचने का कार्य करते हैं, उन्हें बड़ी डील हाथ लग सकती है. युवाओं को मनोरंजन के करने के साथ करियर को संवारने पर भी फोकस करना होगा, समय की कीमत को समझते हुए अभी से कार्य पर लग जाए. जॉब करने वाले अभिभावकों को बच्चों के साथ भी कुछ समय व्यतीत करना चाहिए, इससे बच्चे और आपके बीच अच्छी  ट्यूनिंग बनी रहेगी. सेहत की बात करें तो जो लोग यात्रा पर जाने वाले है वह यात्रा के दौरान हाथ पैर में सूजन की समस्या से परेशान हो सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news