Today Horoscope: आज अक्षय तृतीया पर इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय, नौकरी-कारोबार में मिलेगी तरक्की; घर में होगा धन आगमन
Advertisement
trendingNow11662852

Today Horoscope: आज अक्षय तृतीया पर इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय, नौकरी-कारोबार में मिलेगी तरक्की; घर में होगा धन आगमन

Aaj Ka Rashifal 22 April 2023: सिंह राशि के युवाओं की एकाग्रता में कुछ कमी देखने को मिल सकती है. एकाग्रता को बढ़ाने के लिए आपको सुबह जल्दी उठकर ध्यान लगना चाहिए. आइए जानते हैं कि आज आपका राशिफल कैसा रहने वाला है.   

 

Today Horoscope: आज अक्षय तृतीया पर इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय, नौकरी-कारोबार में मिलेगी तरक्की; घर में होगा धन आगमन

Horoscope Today 22 April 2023, Rashifal, Daily Horoscope: शनिवार को मिथुन राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में सहयोगियों व अधीनस्थों पर बेवजह का हुक्म चलाने से बचना होगा, ऐसा करना आपको महंगा पड़ सकता है वहीं तुला राशि के कारोबारी बड़े क्लाइंटों के साथ तालमेल बना कर चलना चाहिए,  जिससे वह आपके व्यापार में सहायता कर सकें.

मेष - मेष राशि के लोगों की ऑफिशियल कार्य को लेकर यात्रा करने की स्थिति बनती हैं, तो अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी नियमों का पालन करें. आज दिन की शुरुआत से ही व्यापारी वर्ग क्रिएटिव नजर आएंगे, दिमाग में कई तरह के नए आइडिया आएगा जिसे व्यापार को एक नया मोड़ मिलेगा. युवा वर्ग आज नकारात्मकता से घिरे रह सकते हैं, नकारात्मक विचारों से मुक्ति के लिए किसी अच्छे लेखक की किताब पढ़े, साथ ही इष्ट की आराधना भी करें. कठिन समय में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, इसलिए उनके साथ सदैव तालमेल बनाकर चलें. सेहत की बात करे तो आज आपको सर्वाइकल, स्पॉन्डिलाइटिस से संबंधित कोई दिक्कत होने की आशंका है.

वृष - इस राशि (Aaj Ka Rashifal 22 April 2023) के लोग ऑफिशियल कार्य को करने में किसी तरह की जल्दबाजी मत करें, ओवरएक्टिव रहने की वजह से आप दिमाग को थका सकते हैं. व्यापार के सिलसिले में यदि कोई मीटिंग है तो उसमें सफलता मिलने के आसार दिखाई दे रहें है. विद्यार्थी वर्ग को विशेष सलाह है  कि उन्हें अधिक से अधिक पढ़ाई में मन लगाना है साथ ही अपने विषय को अच्छे से याद करना चाहिए. घर में बड़े भाई के साथ अपने संबंध को मजबूत रखिए, समय निकालकर उनसे बातचीत करें. उनके साथ बढ़ाया गया मेल मिलाप आपके लिए लाभकारी साबित होगा. नसों में खिंचाव के कारण पैरों और कमर का दर्द परेशान कर सकता है, इसलिए नियमित तौर पर एक्सरसाइज जरूर करें.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में सहयोगियों व अधीनस्थों पर बेवजह का हुक्म चलाने से बचना होगा, ऐसा करना आपको महंगा पड़ सकता है. जो लोग व्यापार करते हैं उनके लिए आज का दिन शुभ है, व्यापारिक स्थिति को देखते  हुए आज आपको बड़ा मुनाफा होने की संभावना है. आज कोई करीबी मित्र युवा वर्ग के पास मदद के लिए आ सकता है, मदद की उम्मीद से आए किसी भी व्यक्ति को निराश बिलकुल  भी न करें. जो लोग इस समय आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं एवं असहाय हैं, उनको अपनी क्षमतानुसार सहयोग प्रदान करें. आज पेट दर्द से परेशान हो सकते हैं, इसलिए सेहत को सही रखने के लिए हल्का और सुपाच्य भोजन करें.

कर्क - इस राशि के नौकरीपेशा से जुड़े लोगों की आर्थिक समस्याएं बढ़ेगी, उन्हें खर्चों की लिस्ट मैनेज करके चलना होगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज के दिन व्यापारी वर्ग के लिए शुभ है, आज आप पिछली रूकी हुई योजनाओं पर काम कर सकते हैं. युवा द्वारा की गई मेहनत का उन्हें  प्रतिफल मिलने की पूर्ण संभावना है, जिससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित बना रहेगा, जिससे आज घर में समय व्यतीत करना अच्छा लगेगा. जो लोग नशे की लती है, आज के दिन उनके लिए शारीरिक दिक्कत खड़ी हो सकती है, इसलिए इसे त्यागना ही आपके लिए उचित होगा.

सिंह - सिंह राशि (Aaj Ka Rashifal 22 April 2023) के लोगों को ऑफिस में बहुत सजग होकर कार्य करना होगा, क्योंकि बॉस की निगाह आपके व्यवहार पर है, हो सकता है कि आपका काम बहुत अच्छा हो लेकिन यदि व्यवहार ठीक नहीं होगा तो भी नौकरी पर संकट रहेगा. जो लोग डेयरी से जुड़े कार्य करते है, आज के दिन  उन्हें अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. युवाओं की एकाग्रता में कुछ कमी देखने को मिल सकती है, एकाग्रता को बढ़ाने के लिए आपको सुबह जल्दी उठकर ध्यान लगाना चाहिए. आज यदि आपकी छोटी बहन का जन्मदिन है तो उन्हें कोई छोटा-सा ही मगर उपहार अवश्य दें. दांतों से संबंधित दिक्कत से परेशान हो सकते हैं, इसलिए इसकी केयर करें और दिन में कम से कम दो बार ब्रश जरूर करें. 

कन्या - इस राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में कार्यों को लेकर अलर्ट रहना होगा, साथ ही जो लोग टारगेट बेस्ड कार्य करते हैं उनको टारगेट पूरा करने पर जोर देना चाहिए. व्यापारी वर्ग जिन्होंने कारोबार के विस्तार के लिए प्लानिंग करी है, उन्हें अभी कुछ समय का इंतजार करना होगा क्योंकि अभी समय उपयुक्त नहीं है. जो युवा गायन में रुचि रखते है, आज उन्हें इस क्षेत्र में  लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. ऐसी दंपत्ति जिनकी संतान की इच्छा थी, उनकी यह मनोकामना पूरी होने की संभावना नजर आ रही  है, जिसे जानने के बाद घर का माहौल खुशियों से भर जाएगा. जो लोग धूम्रपान करते है, वह लोग फेफड़ों से संबंधित दिक्कतों से परेशान हो सकते हैं. 

तुला - तुला राशि (Aaj Ka Rashifal 22 April 2023) के लोगों को ऑफिशियल पॉलिटिक्स से बच कर रहना चाहिए, ऐसी किसी भी पॉलिटिक्स का हिस्सा न बने जिससे आपकी नौकरी पर खतरा आ जाए. बड़े क्लाइटों के साथ तालमेल बना कर चलना चाहिए,  जिससे वह आपके व्यापार में सहायता कर सकें. विद्यार्थियों का अध्ययन में मन लगेगा, जिससे वह कम समय में अपना पूरा सिलेबस खत्म करने में सफल रहेंगे. परिवार के बुजुर्ग व्यक्ति की सेहत को लेकर चिंता घेर सकती है, ऐसे में खुद तो उनकी सेवा करे ही साथ ही उन्हें भी अपना ख्याल रखने की सलाह दें. सेहत सामान्य है, इसे सही रखने का आगे भी प्रयास करें क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग का निवास होता है, सदैव इस मूल मंत्र को ध्यान रखें .

वृश्चिक - इस राशि के लोगों को आज के दिन आपको पूर्ण रूप से स्थिर होकर कार्य करने में ध्यान देना चाहिए, तभी कार्य समय  पर पूरे हो सकेंगे. जिन व्यापारियों ने मुनाफे को सोचते हुए अधिक माल डंप कर लिया था, उनकी सोच आज रंग लाएगी. युवा वर्ग आज दिन की शुरुआत से आध्यात्मिक रहेंगे, इसके साथ ही जरूरतमंद लोगों की मदद करते नजर आएंगे जिसे करने से आनंद का अनुभव होगा. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें, क्योंकि समय प्रतिकूल चल रहा है विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. मधुमेह के रोगी खान-पान को लेकर संयमित रहे, इसके साथ ही इससे संबंधित दवा लेने में किसी भी तरह की लापरवाही मत करें. 

धनु - धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन शुभ संकेत लेकर आया है, आज आपको पदोन्नति से संबंधित समाचार सुनने को मिल सकता है. व्यापारी वर्ग कारोबार के लिए नई योजना बनाते नजर आएंगे, जिनके लागू करने पर व्यापार को बड़ा मुनाफा होने की संभावना है. विद्यार्थी वर्ग अपने नोट्स संभालकर रखें, इसके साथ ही किसी को देने से भी बचें क्योंकि नोट्स खोने की आशंका लग रही है. यदि आप घर के मुखिया है तो आपका परिवार के प्रति जो कठोर रवैया है, उसमें बदलाव होता नजर आएगा. मन अगर गलत शौक करना यानि मादक-पदार्थ के लिए प्रेरित कर रहा है तो उसे अनुशासित रखें. 

मकर - इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को गंभीरता के साथ करें, बॉस की अनुपस्थिति में यदि कोई निर्णय लेना पड़ता है तो बहुत ही सोच समझकर कदम आगे बढ़ाए. व्यापारी वर्ग द्वारा की गई जी तोड़ मेहनत उन्हें उनके लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद करेगी, जिसके चलते उनकी आय में भी वृद्धि होगी. युवा वर्ग घर हो या बाहर सभी को समान दृष्टि से देखें. छोटा हो या बड़ा सबका सम्मान करें. परिवार में मां की सेहत का ध्यान रखना होगा, इसके साथ ही उनकी जरूरतों को भी पूरा करते चले. जो लोग सिगरेट का सेवन करते हैं उनको विशेष तौर पर अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा, क्योंकि फेफड़ों से संबंधित रोग होने की आशंका है. 

कुंभ - कुंभ राशि (Aaj Ka Rashifal 22 April 2023) के लोग कार्य के सफलतापूर्वक समाप्त होने पर आनंद की अनुभूति लेते हुए नजर आएंगे. जो व्यापारी वर्ग अपनी शॉप शिफ्ट करने के लिए सोच रहे हैं उन्हें इस विचार को त्याग देना चाहिए, ऐसा करना व्यापार के लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है. विद्यार्थियों को आलस्य से दूर रहना चाहिए बहुत सुख-सुविधाएँ जीवन की कसौटीओं को कमजोर कर सकती है. परिवार संग समय व्यतीत करें,  सबके साथ बैठकर बात करने से कोई मांगलिक कार्य करने की योजना बन सकती है. मौसम में तेजी के साथ बदलाव होने से इसका सेहत पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, मौसम के बदलाव के साथ दिनचर्या में भी बदलाव लाए तो सेहत के लिए उत्तम रहेगा.

मीन - इस राशि (Aaj Ka Rashifal 22 April 2023) के लोगों के साथ आज उनका भाग्य रहने वाला है, भाग्य का सपोर्ट मिलने से किए गए कामों में सफलता मिलेगी. साझेदारी में व्यापार करने वाले लोग पार्टनर पर पूरा भरोसा रखें, पार्टनर के साथ विश्वास में कुछ कमी रहने से व्यापार को नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग बिना सुने किसी भी बात का कटाक्ष करने से बचें, अन्यथा दूसरों के सामने शर्मिंदा होना पड़ सकता है. जो लोग घर से दूर रहते हैं, फोन के माध्यम से ही घर के परिजनों का और विशेष तौर पर मां का हाल चाल लेते रहे. मिर्च मसाले वाले खाने से दूरी रखते हुए और पौष्टिक आहार को प्रथम स्थान पर रखना होगा,  गरिष्ठ भोजन के सेवन से पेट में जलन के दिक्कत हो सकती है.

Trending news