Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण पर घर में इस एक चीज की स्थापना करती है दुर्भाग्य का नाश, खुलते हैं तरक्की के रास्ते
Advertisement

Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण पर घर में इस एक चीज की स्थापना करती है दुर्भाग्य का नाश, खुलते हैं तरक्की के रास्ते

Solar Eclipse 2023: साल 2023 का दूसरा सूर्य ग्रहण 14 अक्टूबर को लगने वाला है. सूर्य ग्रहण के दिन कुछ उपाय करना बेहद लाभकारी माने जाते हैं. कहते हैं इस दौरान किए उपाय जल्द फल देने वाले होते हैं. इससे जीवन में आ रही समस्त परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है.  

 

surya grahan 2023

Surya Grahan Totke: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य और चंद्र ग्रहण दोनों का बहुत महत्व रखते हैं. कहते हैं इसका असर हर राशि के लोगों पर अलग-अलग पड़ता है. यह शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं. साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल 2023 को लगा था और साल 2023 का दूसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण 14 अक्टूबर 2023 को लगने जा रहा है. हालांकि यह सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा न ही इसका प्रभाव पड़ेगा. 

भारतीय समयानुसार ग्रहण रात 8 बजकर 34 मिनट से शुरु होगा और मध्य रात 2 बजकर 25 मिनट तक चलेगा. सूर्य ग्रहण के दिन कुछ उपाय करना बेहद लाभकारी माना जाता है. कहते हैं इस दौरान किए उपाय जल्द फल देने वाले होते हैं, जिससे जीवन में आ रही समस्त परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है. जानें सूर्य ग्रहण के समय कौन से उपाय आपकी किस्मत चमका सकते हैं. 

सूर्य ग्रहण के समय करें ये उपाय 

धन लाभ के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य ग्रहण के दौरान कनकधारा स्तोत्र का पाठ करना बहुत शुभ माना गया है. कहते हैं इस दौरान इनका पाठ करने से धन संबंधी परेशानियों से छुटकारा मिलता है. और पूरे साल के लिए धन की देवी लक्ष्मी का घर में वास होता है. इसके साथ ही कर्ज से भी छुटकारा मिलता है.

करियर में सफलता पाने के लिए

सूर्य ग्रहण से पहले गुड़, चना, तिल और गेहूं खरीद कर घर ले आएं. फिर सूर्य ग्रहण खत्म होने के बाद किसी जरूरतमंद के इन्हें दान कर दें. कहते हैं ऐसा करने से राहु-केतु के अशुभ प्रभावों से छुटकारा मिलता है और करियर में ग्रोथ होती है. साथ ही, समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. 

सौभाग्य की होगी प्राप्ति

सूर्य ग्रहण खत्म होने के बाद घर में श्रीयंत्र की स्थापना करना शुभ माना जाता है. कहते हैं इससे मां लक्ष्मी की विशेष कृपा व्यक्ति पर बनी रहती है. इसके साथ ही रोजाना श्रीयंत्र की पूजा-अर्चना करने से घर में सुख-शांति और सौभाग्य की प्राप्ति होती है.

बिजनेस में सफलता के लिए

सूर्य ग्रहण खत्म होने के बाद शमी का पेड़ लगाना शुभ माना गया है. कहते हैं शमी का पेड़ लगाने से देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलता है और घर में सुख-समृद्धि आती है. इसके साथ ही बिजनेस में सफलता मिलती है. 

नौकरी में प्रमोशन के लिए

सूर्य ग्रहण के दौरान आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करना बहुत लाभदायी माना गया है. कहते हैं इसका पाठ करने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है और नौकरी में तरक्की और प्रमोशन के योग बनने लगते हैं. इसके साथ ही आय में वृद्धि भी होती है.

Mandir Astro Tips: धनवान बनाती हैं घर के मंदिर को लेकर ध्यान रखी गईं ये छोटी-छोटी बातें
 

शिवलिंग जलाभिषेक के लिए आप भी करते हैं स्टील का लोटे का इस्तेमाल, तो आपके साथ भी हो सकता है ऐसा!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news