Surya Dev: इन राशि वालों पर रहती है सूर्य की विशेष कृपा, आज करेंगे ये काम तो ऊंचा पद मिलना तय!
Advertisement

Surya Dev: इन राशि वालों पर रहती है सूर्य की विशेष कृपा, आज करेंगे ये काम तो ऊंचा पद मिलना तय!

Ratha Saptami Surya Dev Upay: आज रथ सप्‍तमी का दिन 2 राशि वालों के लिए बेहद खास है. क्‍योंकि इन 2 राशियों पर सूर्य देव हमेशा मेहरबान रहते हैं. आज मेष और सिंह राशि के जातकों को सूर्य देव की कृपा पाने के लिए कुछ खास उपाय जरूर करना चाहिए. 

फाइल फोटो

सूर्य देव की प्रिय राशियां : वैदिक ज्योतिष में सूर्य ग्रह को सबसे ज्‍यादा महत्‍व दिया गया है. सूर्य को ग्रहों का राजा माना गया है. सूर्य देव आत्‍मविश्‍वास, सेहत, सफलता के कारक ग्रह हैं. सूर्य की कृपा हो तो जातक अपने करियर में तेजी से तरक्‍की करता है, ऊंचा पद और मान-सम्‍मान पाता है. आज रथ सप्‍तमी का दिन सूर्य का जन्‍म दिवस होता है. आज के दिन सूर्य के उपाय अपार कृपा और सफलता दिलाते हैं. आइए जानते हैं कि सूर्य की प्रिय राशियां कौनसी हैं और सूर्य देव की कृपा पाने के लिए कौनसे उपाय करना इन जातकों को लाभ देगा. 

मेष और सिंह राशि पर हमेशा मेहरबान रहते हैं सूर्य देव

ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार सिंह और मेष राशि के स्‍वामी सूर्य हैं. इस कारण सूर्य देव हमेशा इन 2 राशियों पर मेहरबान रहते हैं और इन लोगों के जीवन पर सूर्य की कृपा का प्रभाव भी दिखता है. मेष और सिंह राशि के जातक सूर्य की कृपा से बेहद आत्‍मविश्‍वासी, अच्‍छी नेतृत्‍व क्षमता वाले, तेजस्‍वी व्‍यक्तित्‍व के मालिक होते हैं. ये जातक जिस भी क्षेत्र में जाएं खूब तरक्‍की करते हैं. विशेष तौर पर ये जातक राजनीति, प्रशासन और कारोबार में सफल होते हैं. ये सफल कारोबारी बनते हैं. इन जातकों का भाग्‍य भी अच्‍छा होता है.  

सूर्य देव के उपाय

रथ सप्‍तमी के दिन मेष और सिंह राशि के जातकों को कुछ सूर्य देव को प्रसन्‍न करने के लिए उपाय करने चाहिए. इससे उन्‍हें करियर में तेजी से तरक्‍की मिलेगी. नौकरी-व्‍यापार में स्थिति मजबूत होगी. 

- रथ सप्‍तमी के दिन सूर्य देव की पूजा करें और व्रत करें. इस दिन नमक का सेवन न करें. 
- आज लाल या केसरिया रंग के कपड़े पहनें. इससे सूर्य देव प्रसन्‍न होते हैं. 
- कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए गुड़, गेहूं, तांबा आदि वस्तुओं का दान करें.
- विशेषज्ञ की सलाह लेकर माणिक्य रत्‍न धारण करें.
- सूर्य देव की कृपा पाने के लिए 1 मुखी रूद्राक्ष धारण करना भी बहुत शुभ फल देगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news