Sun Transit 2023: ये लोग हर कार्य में गाड़ेंगे सफलता के झंडे, सूर्य देव चमकाएंगे किस्मत
Advertisement
trendingNow11567623

Sun Transit 2023: ये लोग हर कार्य में गाड़ेंगे सफलता के झंडे, सूर्य देव चमकाएंगे किस्मत

Surya Rashi Parivartan: सूर्य 13 फरवरी को गोचर करने जा रहे हैं. इसका असर कन्या राशि के जातकों पर भी पड़ेगा. हालांकि, उनको सूर्य देव की तरह कड़ी मेहनत करनी होगी, जिससे सफलता हासिल होगी. 

सूर्य गोचर

Surya Gochar 2023: विभिन्न राशियों में घूमते हुए सूर्य देव अब मकर राशि से कुंभ राशि में 13 फरवरी को सुबह 9.47 बजे प्रवेश करेंगे. कुंभ राशि में रहने के कारण इसे कुंभ संक्रांति कहा जाता है. यहां पर वह 15 मार्च तक रहेंगे. सूर्य देव का यह राशि परिवर्तन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार विशेष महत्व वाला रहेगा, क्योंकि कुंभ राशि में शनि देव पहले से ही विराजमान हैं. अब सूर्य यानी शनि के पिता भी वहां पहुंच जाएंगे. सूर्य का राशि परिवर्तन सभी राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव डालता है. आइए जानते हैं कन्या राशि पर सूर्य के इस परिवर्तन का क्या प्रभाव पड़ने वाला है.

कन्या राशि के लोगों के कर्म के स्वामी शनि पहले से ही इस स्थान पर विराजमान हैं, जहां विदेश के देवता सूर्य भी जाने वाले हैं. इस स्थान पर दोनों ग्रहों का होना आपको प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता दिला सकता है. बस मेहनत और सिर्फ मेहनत पर ही फोकस बनाए रखना होगा. अपने आप को किसी भी कीमत पर कमजोर न समझें, क्योंकि आप में पूरी क्षमता है. सूर्य आपके कंपटीशन के स्थान में आ रहे हैं. इस कारण अब आपकी भागदौड़ कुछ बढ़ने वाली है. कार्यस्थल में ऑफिस के सभी कार्यों को प्लानिंग के साथ पूरा करना होगा. सूर्य के इस प्रवास के दौरान आपको टाइम को विशेष महत्व देना चाहिए, जहां भी जाना हो समय पर पहुंचना होगा.

यदि आप पैतृक व्यापार कर रहे हैं तो हो सकता है कि आपका अपने पिता या चाचा, ताऊ आदि के साथ मेल न बैठे, फिर भी सबके साथ सामंजस्य बनाकर चलना होगा. कोई भी कार्य बैठे-बिठाए पूरा नहीं होने वाला है, इस बात को गांठ बांध लें. आपको दूसरों से अधिक प्रयास करने पड़ेंगे. लोन लेना चाहते हैं तो उसके लिए जल्दबाजी न करें और यदि आपने लोन ले रखा हो तो उसे जल्द ही पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए. 

युवाओं के दिमाग में कई प्रकार के विचार आएंगे और उन्हें पूरा करने का समय भी उपयुक्त है. इस राशि के जिन विद्यार्थियों की परीक्षा 20 तारीख के बाद होनी है, वह तैयारी पक्की कर लें, सफलता हाथ लगेगी. प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहिए और जमकर मेहनत करेंगे तो लाभ मिलने की संभावना भी अधिक रहेगी.

परिवार में यदि कोई कन्या विवाह के योग्य है तो उसका रिश्ता पक्का हो सकता है या फिर उसका हाथ भी पीला हो सकता है. पिता जी के साथ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है इसलिए व्यर्थ की बातों में बहस न करें. यदि किन्हीं पुराने रोगों से परेशान चल रहे थे तो अब उसमें आराम मिलेगा, प्रतिरोधक क्षमता मजबूत रहेगी.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news