Sun Transit 2023: सूर्य मकर संक्रांति से खुलेगा इन लोगों की किस्मत का बंद दरवाजा, होगा बंपर धन लाभ
Advertisement
trendingNow11514395

Sun Transit 2023: सूर्य मकर संक्रांति से खुलेगा इन लोगों की किस्मत का बंद दरवाजा, होगा बंपर धन लाभ

Surya Gochar: सूर्य देव हर माह अपनी राशि बदलते हैं. जनवरी में वह अपने पुत्र शनि की राशि मकर में प्रवेश करेंगे. उनके इस गोचर को मकर संक्राति कहा जाता है. यह राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लिए विशेष फलदायी रहने वाला है.

सूर्य गोचर

Surya Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में भगवान सूर्य को ग्रहों के राजा की संज्ञा दी गई है. वह हर माह अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. नये साल 2023 में वह 14 जनवरी को अपने पुत्र शनि का राशि मकर में गोचर करेंगे. हर साल होने वाले सूर्य के इस राशि परिवर्तन को मकर संक्रांति के नाम से जाना जाता है. उनके इस गोचर का प्रभाव वैसे तो सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. कुछ राशियों के लिए यह शुभ साबित होगा तो कुछ के लिए अशुभ भी हो सकता है. आज ऐसे राशि के जातकों के बारे में बात करेंगे, जिनके लिए सूर्य की यह संक्रांति काफी फायदा पहुंचाने वाली साबित होगी. 

मकर 

सूर्य मकर राशि में 14 जनवरी को गोचर करेंगे. इससे यहां पर शनि और सूर्य की युति बनेगी, जिससे इस राशि के जातकों को अप्रत्याशित लाभ होगा. नई नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो इस दौरान ऑफर मिलने की संभावना है. धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.

धनु 

सूर्य धनु राशि के दूसरे भाव में गोचर करेंगे. ऐसे में कारोबार करने वालों को धन लाभ होने के योग हैं. जो विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उनको इस दौरान सफलता हाथ लग सकती है. आपका पैसा कहीं लटका हुआ है तो उसके भी वापस मिलने की संभावना है.

कन्या 

सूर्य के मकर राशि परिवर्तन से कन्या राशि के जातकों को विशेष लाभ प्राप्त होगा. सूर्य इस राशि से पंचम भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं. इससे कन्या राशि के जातकों के लिए आमदनी के नये स्रोत खुलेंगे. विद्यार्थी पक्ष को परीक्षा में सफलता हाथ लगेगी.

तुला 

सूर्य का यह गोचर इस राशि के जातकों के लिए शुभ समाचार लेकर आ रहा है. सूर्य तुला राशि के चतुर्थ स्थान में गोचर करेंगे, जिससे कारोबारियों को काफी मुनाफा होगा. उनकी कोई बड़ी डील हो सकती है. किसी भी प्रकार के बिजनेस में निवेश इस दौरान काफी शुभ परिणाम देने वाला रहेगा. इस दौरान सुख और समृद्धि के साधनों में भी वृद्धि होगी.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news