Sun Transit 2023: चंद घंटों में सबसे 'बलवान' स्थिति में होंगे सूर्य, इन लोगों पर बरसाएंगे छप्परफाड़ कृपा
Advertisement
trendingNow11651180

Sun Transit 2023: चंद घंटों में सबसे 'बलवान' स्थिति में होंगे सूर्य, इन लोगों पर बरसाएंगे छप्परफाड़ कृपा

Surya Gochar Effect 2023: सूर्य हर माह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं. 14 अप्रैल को सूर्य मीन राशि निकलकर मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं. बता दें कि सूर्य इस राशि में सबसे मजबूत और बलवान स्थिति में होते हैं. ऐसे में कुछ राशि के जातकों के लिए ये बेहद शुभ फलदायी रहने वाला है. जानें.

 

फाइल फोटो

Sun Transit In Aries 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य ग्रह हर माह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं. सूर्य का एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करना कई जातकों को शुभ तो कुछ को अशुभ परिणाम देता है. वैशाख माह में 14 अप्रैल को सूर्य गुरु की राशि मीन से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. बता दें कि इस राशि में सूर्य सबसे बलवान माने जाते हैं और कुछ राशियों के लिए सूर्य का इस राशि में होना बहुत लाभदायक होता है. बता दें कि सूर्य इस राशि में 15 मई तक रहने वाले हैं. जानें इस दौरान किस राशि को क्या परिणाम मिलेंगे.

मेष राशिः  इस दौरान मेष राशि के जातक अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें. सर दर्द और हड्डियों आदि की समस्या सता सकती है. शुभ फलों के लिए नित्य सुबह सूर्य देव के मंत्र का जप लाभदायी रहेगा.

वृष राशिः  सूर्य गोचर के दौरान इस राशि के जातक मानसिक चिंता से ग्रस्त हो सकते हैं. धन का आगमन तो होगा लेकिन खर्चे भी बढ़ेंगे. आंखों और हृदय की समस्या सता सकती है. रोजाना गुड़, गेहूं और आटे का दान करें.

मिथुन राशिः  इस अवधि में इन जातकों की सफलता और लाभ के योग बनते नजर आ रहे हैं. धन और कर्ज की स्थिती में सुधार आएगा. स्थान परिवर्तन हो सकता है. सूर्य देव को नियमित जल अर्पित करने से लाभ होगा.

कर्क राशिः इस दौरान धन और पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी. इन जातकों को करियर में मनचाही सफलता मिल सकती है. जरूर काम बनेंगे. नियमित सर्य देव को जल अर्पित करने से लाभ होगा.

सिंह राशिः ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातक चोट की चपेट में आ सकते हैं. दुर्घटनाओं से सावधान रहें. करियर में किसी भी तरह का जोखिम न उठाएं. बड़ों के साथ संबंध अच्छे बनाए रखें. रोजाना गुड़, गेहूं और आटे का दान करें.

कन्या राशिः  इस अवधि में स्वास्थ्य की गंभीर समस्या सता सकती है. दुर्घटनाओं से बच कर रहें. पारिवारिक समस्याएं जीवन में तनाव पैदा करेंगी. इस दौरान लंबी यात्रा से सतर्क रहें. सूर्य देव के मंत्र का जाप करते रहें.

वृश्चिक राशिः ये जातक करियर में सफलता हासिल करेंगे. स्वास्थ्य और मानसिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है. जीवन में आ रही कठिनाइयां दूर होंगी. सूर्य देव को रोजाना जल अर्पित करने से लाभ होगा.

धनु राशिः  इस राशि के जातकों को करियर में समस्या का सामना करना पड़ सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आकस्मिक स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. व्यक्ति को संतान और स्वास्थ्य की समस्या से सावधान रहना होगा. गुड़, गेहूं और आटे का दान करने से लाभ होगा.

मकर राशिः ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है. उच्चाधिकारियों के साथ तालमेल बना कर रखने में ही भलाई है. संपत्ति से संबंधित मामलों में भी लापरवाही न करें. रोजाना सूर्य देव के मंत्रों का जाप करें.  

कुंभ राशिः इस अवधि में रुके हुए काम बनेंगे. ये जातक शत्रु और विरोधी को परास्त करने में सफलत होंगे. करियर में पद-प्रतिष्ठा और सम्मान मिलने के योग बनते नजर आ रहे हैं. रोजाना सूर्य देव को जल अर्पित करें.

मीन राशिः पारिवारिक जीवन में कुछ समस्या आ सकती है ऐसे में खासतौर से ध्यान रखें. करियर में विवादों और त्वरित निर्णयों से खुद को बचाएं रखें. आंखों और सिर दर्द से संबंधित समस्या हो सकती है. सूर्य देव के मंत्र जाप से लाभ होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Trending news