Sun Saturn Transit 2023: एक राशि में इकट्ठा होंगे शनि और सूर्य, होगा बड़ा उलट-फेर! जानें राशियों पर कैसा होगा असर
Advertisement
trendingNow11486825

Sun Saturn Transit 2023: एक राशि में इकट्ठा होंगे शनि और सूर्य, होगा बड़ा उलट-फेर! जानें राशियों पर कैसा होगा असर

Surya Shani Gochar 2023: ग्रहों के राजा सूर्य और न्‍याय के देवता शनि का एक ही राशि कुंभ में युति करना बहुत बड़ी ज्‍योतिषीय घटना है. ज्‍योतिष में शनि को सूर्य का पुत्र कहा गया है. कुंभ राशि में गोचर कर रही पिता-पुत्र की जोड़ी बड़ा असर डालेगी.

फाइल फोटो

Planet Transit February 2023: वैदिक ज्योतिष में शनि को सूर्य का पुत्र बताया गया है. इस तरह सूर्य और शनि, पिता-पुत्र हैं. हालांकि ज्‍योतिष में शनि और सूर्य को शत्रु ग्रह भी बताया गया है. ग्रहों के राजा सूर्य जहां सम्‍मान, सफलता, सेहत और समृद्धि देते हैं, वहीं शनि कर्मों के अनुसार फल देते हैं. शनि व्‍यक्ति को फर्श से अर्श पर और अर्श से फर्श पर पहुंचा देते हैं. इस तरह इन दो प्रभावी ग्रहों का एक ही राशि में आना बहुत बड़ी ज्‍योतिषीय घटना मानी जाती है. साल 2023 में सूर्य और शनि यानी कि पिता-पुत्र की जाति शनि की राशि कुंभ में इकट्ठा होने जा रही है. सूर्य और शनि जैसे महत्‍वपूर्ण ग्रहों की यह विशेष स्थिति सभी 12 राशि वालों के जीवन पर बड़ा असर डालेगी. 

30 साल बाद बनेगा ऐसा अद्भुत संयोग 

ज्‍योतिष के अनुसार ऐसा अद्भुत संयोग 30 साल बाद बनने जा रहा है, जब शनि की राशि कुंभ में पिता –पुत्र यानी कि सूर्य और शनि की युति होगी. शनि 17 जनवरी 2023 को 30 साल बाद अपनी ही राशि कुंभ में प्रवेश करेंगे. वहीं सूर्य 13 फरवरी 2023 को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे और 14 मार्च 2023 तक इसी स्थिति में रहेंगे. इस तरह 1 महीने तक शनि और सूर्य, कुंभ राशि में युति करेंगे. यह एक महीना कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ और कुछ के लिए बेहद मुश्किल साबित हो सकता है. 

शनि-सूर्य इन राशि वालों का करेंगे भाग्‍योदय 

अपनी ही मूल त्रिकोण राशि कुंभ में शनि का गोचर 6 राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होगा. शनि देव वृष, मिथुन, कन्या, मकर, धनु और कुंभ राशि वालों को जमकर सफलता, धन-दौलत और सुख देंगे. इसके अलावा सूर्य देव की कृपा से जातकों को खूब मान-सम्‍मान और यश मिलेगा. इनके व्‍यक्तिव में एक आकर्षण देखने को मिलेगा. आत्‍मविश्‍वास बढ़ा हुआ रहेगा. कामों में आसानी से सफलता मिलेगी. यदि कोर्ट-कचहरी में कोई मामले थे, तो वे भी निपट जाएंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news