Signs of Good Days: जब दिखने लग जाएं ये चीजें तो समझ जाइए शुरू हो गए अच्छे दिन, नीम करोली बाबा ने बताए थे ये संकेत
Advertisement

Signs of Good Days: जब दिखने लग जाएं ये चीजें तो समझ जाइए शुरू हो गए अच्छे दिन, नीम करोली बाबा ने बताए थे ये संकेत

Neem Karoli Baba Tips: नीम करोली बाबा बहुत ही सरल मिजाज के थे. नीम करोली बाबा ने यह भी बताया है कि जब व्यक्ति के अच्छे दिन आने वाले हों तो उसको क्या-क्या संकेत मिलते हैं. आइए आपको इनके बारे में बताते हैं. 

Signs of Good Days: जब दिखने लग जाएं ये चीजें तो समझ जाइए शुरू हो गए अच्छे दिन, नीम करोली बाबा ने बताए थे ये संकेत

Astro Tips in Hindi: लोगों के बीच नीम करोली बाबा काफी लोकप्रिय हैं. उनके चमत्कार के किस्से लोग चाव से सुनते हैं. उनका जन्म साल 1900 में यूपी के अकबरपुर में हुआ था. श्रद्धालु उनको हनुमानजी का अवतार कहते हैं. लोग बताते हैं कि नीम करोली बाबा बहुत ही सरल मिजाज के थे. नीम करोली बाबा ने यह भी बताया है कि जब व्यक्ति के अच्छे दिन आने वाले हों तो उसको क्या-क्या संकेत मिलते हैं. आइए आपको इनके बारे में बताते हैं. 

पशु-पक्षी

अगर आप मुश्किलों का सामना कर रहे हैं या फिर बहुत ज्यादा असमंजस की स्थिति में हैं. ऐसे वक्त में अगर आपको पशु-पक्षी नजर आते हैं या घर के गेट पर वह आते हैं तो यह शुभ माना जाता है. अगर चिड़िया या गौरैया आपके घर में आकर कुछ देर ठहरती है तो यह भी शुभ संकेतों में माना जाता है. इसका मतलब है कि आपकी जिंदगी में पॉजिटिविटी आने वाली है और परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला है.

सपने में पितरों का दिखना

अगर सपने में आपको पितरों के दर्शन हो जाएं तो यह अच्छे दिन आने का संकेत है. जिन लोगों को स्वप्न में पितृ नजर आते हैं, वे बेहद भाग्यशाली होते हैं. यह इस बात का सबूत है कि आप पर पूर्वजों का आशीष बना हुआ है. हालांकि यह जरूरी है कि वह मुस्कुराते हुए, आशीर्वाद देते हुए या प्रसन्न मुद्रा में नजर आएं.

साधु-संतों के दर्शन

अगर आपको साधु या संत के दर्शन हो जाएं तो समझ जाइए कि किस्मत खुलने वाली है. साधु-संतों को भगवान का भेजा हुआ दूत माना जाता है. वह आपकी जिंदगी को एक नई राह दे सकते हैं. जिन परेशानियों से आप घिरे थे, उनसे निजात मिलने वाली है. अगर आपका मन साधु-संतों की भूमि पर जाने का कर रहा है तो इसे भी लकी साइन ही मानिए.

अंतर्मन की आवाज

इंसान कई बार मुश्किलों में फंस जाता है और उसको बाहर निकलने का रास्ता नहीं मिलता. ऐसी स्थिति में भगवान का विधान आपके मन में आ जाता है और दिल से आवाज आने लगती है. आपको धीरे-धीरे समझ आता है कि मुश्किलों से निकलने के लिए क्या करना और क्या नहीं. जब अंतर्मन से आवाज आने लगे, जिनके बारे में आपने पहले विचार न किया हो तो समझ लीजिए ऊपर वाला आपके साथ है.

भक्ति करते हुए आंखों से आंसू

कई लोग भक्ति करते हुए इतना डूब जाते हैं कि उनकी आंखों से आंसू बहने लगते हैं. भगवान से आपको एक कनेक्शन महसूस होने लगता है. यह संकेत बताता है कि भगवान ने खुद आपको बुलाया है. भगवान चाहते हैं कि आप मंदिर जाकर पूजा-पाठ कर उनके दर्शन करें और आशीर्वाद लें. यह किसी व्यक्ति के साथ तब होता है, जब वह बहुत परेशान होता है और कोई रास्ता नहीं दिखता. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news