Shukrawar ko Heeng Ke Totke: शुक्रवार कर लें हींग के ये टोटके, धन की होने लगेगी बरसात; समाज में बढ़ेगा मान-सम्मान
Advertisement

Shukrawar ko Heeng Ke Totke: शुक्रवार कर लें हींग के ये टोटके, धन की होने लगेगी बरसात; समाज में बढ़ेगा मान-सम्मान

Shukrawar ko Heeng Ke Upay: अगर आप खूब मेहनत के बावजूद एक-एक पैसे के लिए तरस रहे हैं या बीमारी आपके घर को घेरे हुए है तो आप शुक्रवार को हींग का उपाय करके अपनी जिंदगी में खुशियां ला सकते हैं. ऐसे ही 3 उपायों के बारे में हम आपको बता रहे हैं. 

 

Shukrawar ko Heeng Ke Totke: शुक्रवार कर लें हींग के ये टोटके, धन की होने लगेगी बरसात; समाज में बढ़ेगा मान-सम्मान

Shukrawar Puja ke Niyam: किसी भी सब्जी में हींग का तड़का लगाते ही उसकी खुशबू पूरे घर को महका देती है. यह न केवल स्वाद बल्कि सेहत के लिए भी बहुत अछी मानी जाती है. दुकानों पर हींग (Shukrawar ko Heeng Ke Upay) आसानी से बिकती हुई मिल जाती है. लेकिन आज हम आपको हींग से जुड़े ज्योतिष उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर गरीबी का सामना कर रहे हैं, बीमारी और गृह क्लेश ने आपको तंग कर रखा है तो आप शुक्रवार को हींग से जुड़े कुछ चमत्कारिक टोटके कर लें. इन उपायों को करने से मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती हैं ओर जीवन से सारे संकट हर लेती हैं. आइए जानते हैं कि वे टोटके क्या हैं. 

शुक्रवार को हींग से जुड़े उपाय (Shukrawar ko Heeng Ke Totke)

नौकरी के लिए करें ये उपाय

अगर आपको नौकरी नहीं मिल पा रही है तो चिंता न करें. आप शुक्रवार Shukrawar ko Heeng Ke Totke को चुटकी भर हींग लेकर इसे 3 बार अपने सिर के ऊपर से उतार लें. इसके बाद उसे चौराहे पर फेंक दें. इस बात का खास ध्यान रखें कि ऐसा करते हुए कोई आपको देख न ले. कहते हैं कि इस टोटके को करने के बाद जॉब की संभावना बढ़ जाती है. 

अटके काम करवाने के लिए

अगर आपको यह महसूस हो रहा है कि किसी टोने-टोटके की वजह से आपको बनते हुए काम अटक जाते हैं तो आप हींग (Heeng Ke Upay) के पानी से कुल्ला करें. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ऐसा करने से पूर्णिमा की रात फायदेमंद मानी जाती है. इससे रुके काम पूरे होने की संभावना बढ़ जाती है. 

घर में धन की आवक के लिए

घर की दरिद्रता और क्लेश दूर करने के लिए आप 5 ग्राम हींग (Heeng Ke Totke), 5 ग्राम कपूर और 5 ग्राम काली मिर्च के पाउडर को साथ में मिला लें. इसके बाद उस पाउडर की सरसों के बराबर गोलियां बनाएं. फिर उन गोलियों को 2 अलग अलग पोटलियों में बांध लें. इसके बाद एक पोटली की गोलियों को शाम और दूसरी की गोलियों को सुबह जलाएं. कहते हैं कि ऐसा करने से घर में धन का प्रवाह बढ़ जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news