Shukrawar ke Totke: शुक्रवार के इन उपायों से चमक जाती है इंसान की किस्मत, खूब बरसता है पैसा!
Advertisement

Shukrawar ke Totke: शुक्रवार के इन उपायों से चमक जाती है इंसान की किस्मत, खूब बरसता है पैसा!

Friday Remedies: ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के उपायों के बारे में बताया गया है, जिनसे हर तरह की समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. आज ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में बात करेंगे, जिनको करने से धन लाभ के योग बनते हैं.

शुक्रवार के उपाय

Shukrawar ke Upay: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, सप्ताह का हर दिन को किसी न किसी देवी-देवता या ग्रह को समर्पित होता है. दिन के हिसाब से अगर पूजा-पाठ, व्रत या उपाय किए जाएं तो जल्द फायदा मिलने लगता है.  शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी और शुक्र देव को समर्पित होता है. इस दिन अगर धन से संबंधित उपाय किए जाएं तो मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से जीवन भर पैसों की कमी नहीं रहती है. इन उपायों से भाग्य का साथ मिलने लगता है और आमदनी के नये स्रोत बनने लगते हैं.   

व्रत 

शुक्रवार को मां लक्ष्मी का व्रत रखना चाहिए और शुक्र ग्रह से जुड़ी सफेद चीजों का दान करना चाहिए. शुक्रवार को गायों और चींटियों को आटा भी खिला सकते हैं. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना है तो घर की साफ-सफाई बेहद जरूरी है. शुक्रवार के दिन घर को साफ-सुथरा रखें और जूते-चप्पलों को सही स्थान पर रखें. 

सफेद वस्त्र

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु की भी पूजा करनी चाहिए. दोनों की एक साथ आराधना करने से लक्ष्मी-नारायण का आशीर्वाद मिलता है और धन-धान्य की प्राप्ति होती है. शुक्रवार को सफेद रंग के वस्त्र धारण करने चाहिए. वहीं, भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा भी सफेद कपड़ों में ही करें. 

मंत्र

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के नाम का व्रत रखने के साथ ही शुक्र देव की स्तुति भी करनी चाहिए. शुक्र ग्रह के खास मंत्र “ॐ शुं शुक्राय नम:” या “ॐ हिमकुन्दमृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम् सर्वशास्त्रप्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहं” का 108 बार जाप करने से धन लाभ के अवसर बनते हैं और जीवन में समृद्धि आती है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news