Shash Rajyog: 30 साल बाद शुरू हो जाएगा इन लोगों का गोल्डन टाइम, बरसेगा इतना पैसा; तिजोरी भी पड़ जाएगी छोटी
Advertisement
trendingNow11720293

Shash Rajyog: 30 साल बाद शुरू हो जाएगा इन लोगों का गोल्डन टाइम, बरसेगा इतना पैसा; तिजोरी भी पड़ जाएगी छोटी

Shash Rajyog Benefits: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. 17 जनवरी को शनि कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं. और 17 जून को शनि कुंभ में ही वक्री होने जा रहे हैं. इस दौरान 3 राशि वालों को आकस्मिक धनलाभ होने जा रहा है. जानें इन राशियों के बारे में.

 

फाइल फोटो

Shani Dev Vakri: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रहों में शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. शनि एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में ढाई साल का समय लगता है. वहीं, शनि को न्याय के देवता और कर्म फलदाता के नाम से भी जाना जाता है. ऐसे में जब भी शनि की चाल में बदलाव होता है तो सभी 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव देखने को मिलता है. बता दें कि इस माह 17 जून को शनि अपनी ही राशि कुंभ में वक्री होने जा रहे हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के कुंभ राशि में वक्री होने से शश राजयोग का निर्माण हो रहा है. वैदिक ज्योतिष में इसे बेहद ही शुभ योग माना गया है. इस दौरान इस राजयोग से 3 राशि वालों को विशेष रूप से लाभ होगा. इस अवधि में इन राशि वालों को धनलाभ और मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. आइए जानें इन राशि वालों के बारे में.

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के व्रकी करने से कुंभ राशि वालों को विशेष लाभ दिलाने वाला है. इस दौरान इस राशि के जातक लाभदायी सिद्ध होंगे. बता दें कि शनि कुंभ राशि के लग्न भाव में वक्री करने जा रहे हैं. और इसी राशि के स्वामी ग्रह हैं. ऐसे में इस अवधि में व्यक्ति के व्यक्तित्व में निखार देखने को मिलेगा. नेतृत्व क्षमता में बढ़ोतरी होगी. काफी लंबे समय रुके हुए काम इस अवधि में पूरी होंगे. इस अवधि में जीवनसाथी की तरक्की हो सकती है. पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं, तो सफलता मिलेगी.

सिंह राशि

शश राजयोग इन राशि वालों के लिए अनुकूल रहने वाला है. बता दें कि शनि देव इस राशि के सप्तम भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं. ऐसे में आपको आकस्मिक धनलाभ हो सकता है. इस समय परिवार और सभी सदस्यों के साथ अच्छे संबंध बनेंगे. अविवाहित लोगों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. वैवाहित लोगों का जीवन अच्छा बितेगा. आजीविका में भी इस समय सुधार होगा. अगर आप कोई काम शुरू करने की सोच रहे हैं, पार्टनरशिप में काम शुरू किया जा सकता है. बता दें कि शनि देव सिंह राशि वालों के छठे भाव में गोचर करने जा रहे हैं. कोर्ट-कचहरी के मामलों में जीत हासिल कर सकते हैं.      

वृश्चिक राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के वक्री करने से बनने वाला शश राजयोग इन राशि वालों के लिए भी अनुकूल परिणाम ला सकते हैं. आर्थिक और प्रॉपर्टी के मामलों में लाभ होगा. बता दें कि शनि आपकी राशि के चतुर्थ भाव में गोचर कर रहे हैं. इस दौरान आप वाहन या प्रॉपर्टी आदि खरीद सकते हैं. पैतृक संपत्ति से इस अवधि में लाभ हो सकता है. मां का सहयोग प्राप्त होगा. रियल स्टेट, जमीन-जायदाद और शनि ग्रह से संबंधित काम करने वाले लोगों के लिए भी ये समय बेहद शुभ रहेगा.

monthly horoscope 2023: इस राशि के विद्यार्थियों को मिलेगा शुभ समाचार, निश्चित प्राप्त होगी सफलता
 

Budh Ast 2023: बुध अस्त होकर इन राशि वालों को कर देंगे कंगाल, नौकरी-कारोबार में होगा तगड़ा घाटा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news