Navaratri 2023: शारदीय नवरात्रि में करें ये उपाय, आर्थिक तंगी होगी दूर; बनेंगे धन लाभ के योग
Advertisement
trendingNow11881944

Navaratri 2023: शारदीय नवरात्रि में करें ये उपाय, आर्थिक तंगी होगी दूर; बनेंगे धन लाभ के योग

Navratri me Dhan Prapti ke Upay: अक्टूबर माह में शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो जाएगी. इस दौरान मां दुर्गा के विभिन्न स्वरूपों की भक्त 9 दिन तक पूजा-अर्चना करेंगे. 

 

Shardiya Navratri

नवरात्रि के अचूक टोटके 2023: 15 अक्टूबर से शारदीय नवरात्र शुरू होंगे और प्रतिपदा के दिन कलश की स्थापना के साथ ही नवरात्र का उत्सव शुरू हो जाएगा. नवरात्र के यह नौ दिन ऊर्जा से भरपूर होते हैं. इन दिनों को बेहद शुभ माना जाता है और यह अवसर अपने को शक्ति से जोड़ने का होता है. इस दौरान कुछ खास उपाय किए जाएं तो मां अपने भक्तों की झोली आशीर्वाद से भर देती हैं और उनकी हर इच्छा पूरी कर संकट दूर कर देती हैं.

मंत्र

आपके घर में पारिवारिक क्लेश हैं, जिसके चलते आप बहुत परेशान हैं तो नवरात्र की अष्टमी या नवमी को विधि विधान से हवन करें, उसमें इस मंत्र को उच्चारित करते हुए 108 बार आहुति दें तो निश्चित रूप से घर में शांति आएगी.  

सब नर करहिं परस्पर प्रीति। 

चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति नीति।।

घर में प्रतिदिन कम से कम 27 बार इस मंत्र का जप करें और हो सके तो परिजन भी जप करें. ऐसा करने से परिवार का माहौल तेजी से बदलने लगेगा.

आर्थिक संकट

धनलाभ के लिए नवरात्र की अष्टमी या नवमी तिथि को साफ स्थान पर उत्तर की दिशा में मुंह करके आसन पर बैठे. अपने सामने लाल चावलों की एक ढेरी बनाकर उस पर श्रीयंत्र रखें. श्रीयंत्र के सामने तेल के नौ दीपक जलाकर उपासना करें. पूजा के बाद श्रीयंत्र को पूजा स्थल पर स्थापित कर दें. विश्वास मानिए कि आपकी आर्थिक तंगी धीरे-धीरे दूर होने लगेगी और आपको जल्द ही धन लाभ होगा. इस उपाय को करने से व्यक्ति की दरिद्रता का भी नाश हो जाता है.

मनोकामना पूर्ति

मनोकामना पूर्ति के लिए अष्टमी तिथि को शिव मंदिर में जाकर परिसर की सफाई करें और शिवलिंग पर सबसे पहले जलाभिषेक, फिर दूध, दही, घी, शहद एवं इत्र आदि चढ़ाकर उनका अभिषेक कर महादेव का श्रृंगार पूरे मन से करें, फिर भोलेबाबा का ध्यान करें. इसी दिन या रात में मंदिर  या फिर घर में  छोटा सा हवन करें, जिसमें ऊं नम: शिवाय का जप करते हुए घी की 108 आहुति दें. इसके बाद 40 दिन तक नित्य ऊँ नम: शिवाय की रुद्राक्ष या स्फटिक की माला से पांच माला का जप घर पर ही करें. ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूरी होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Gochar: शुक्र ग्रह के नीच में पहुंचते ही कुछ लोगों को रहना होगा सावधान, इनको मिलेगा प्रमोशन का लाभ
इस दिन भूलकर भी न काटे बाल, मालामाल से हो जाएंगे कंगाल

Trending news