Shaniwar ke Upay: शनि देव जिंदगी में कभी नहीं करेंगे परेशान, हर शनिवार को जरूर कर लें ये 4 काम
Advertisement
trendingNow11977124

Shaniwar ke Upay: शनि देव जिंदगी में कभी नहीं करेंगे परेशान, हर शनिवार को जरूर कर लें ये 4 काम

Shaniwar ke Totke: अगर शनि की नाराजगी की वजह से आपको परेशानी उठानी पड़ रही है तो आज हम आपको इसके निवारण का उपाय बताते हैं. यह उपाय करने से आपको जिंदगी में कभी भी शनि तंग नहीं करेंगे. 

Shaniwar ke Upay: शनि देव जिंदगी में कभी नहीं करेंगे परेशान, हर शनिवार को जरूर कर लें ये 4 काम

How to Please Shani: भारतीय संस्कृति में शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है. कहते हैं कि वे किसी को भी अनावश्यक तंग नहीं करते. वे प्रत्येक व्यक्ति को उसके कर्मों के मुताबिक उचित फल और दंड देते हैं. यही नहीं, अगर किसी शख्स से शनि देव नाराज हो जाएं तो उसका जीवन संकट से भरते देर नहीं लगती है. आज हम आपको शनि देव को प्रसन्न करने के कुछ खास उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें शनिवार को  अपनाकर आप अपने जीवन को संवार सकते हैं. 

शनिवार के उपाय (Shaniwar ke Upay)

बजरंग बली की करें अराधना

शनि देव (Shani Dev) को प्रसन्न करने के लिए शनिवार को बजरंग बली की आराधना करनी चाहिए. एक बार जलने पर भगवान हनुमान ने शनि देव पर सरसो का तेल चढ़ाया था, जिससे प्रसन्न होकर शनि देव ने कहा था कि जो भी बजरंग बली आराधना करेगा, उसके सारे दुख दूर हो जाएंगे. 

इस मंत्र का करें जाप 

ज्योतिष शास्त्रियों के अनुसार शनि (Shani Dev) की कृपा हासिल करने के लिए शनिवार को शनि चालीसा पढ़नी चाहिए और शनि मंत्र का जाप करना चाहिए. कहते हैं कि ऐसा करने से जीवन की मुश्किलों का अंत हो जाता है और सफलता चरण चूमने लगती है. 

कुत्तों को करवाएं भोजन

मान्यता है कि शनिवार (Shaniwar ke Upay) को काले कुत्ते को भोजन खिलाने और उसकी देखरेख करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं. ऐसा करने वाले लोगों पर उनकी कृपा हमेशा बरसती है और उनके अटके हुए काम अपने आप पूरे होने लगते हैं. 

जरूरतमंदों को दें दान 

धार्मिक विद्वानों के मुताबिक जो लोग जरूरतमंदों को दान-पुण्य करते हैं, उन्हें जिंदगी में फिर किसी चीज की जरूरत नहीं रहती. इसलिए शनिवार (Shaniwar ke Upay) को साफ कपड़े, उड़द दाल, काले तिल या काले चने को किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान करना शुभ माना जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news