Shani ke Upay: शनिवार के दिन करें ये आसान उपाय, साढ़ेसाती व ढैय्या से मिलेगी तुरंत राहत
Advertisement

Shani ke Upay: शनिवार के दिन करें ये आसान उपाय, साढ़ेसाती व ढैय्या से मिलेगी तुरंत राहत

Shaniwar Upay: शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित होता है. इस दिन अगर कुछ खास उपाय किए जाएं तो शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से राहत मिलती है. शनि देव प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाते हैं. 

शनिवार के उपाय

Shani Dev Astro Remedies: कर्मफल दाता शनि देव इंसान को कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं. जब किसी पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या शुरू होती है तो बुरे कर्मों का हिसाब होता है. ऐसे में जरूरी है कि कुछ ऐसे उपाय किए जाएं, जिससे साढ़ेसाती और ढैय्या से राहत मिल सके. इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को अगर शनिवार के दिन किए जाएं तो काफी असरदार साबित होते हैं.

पीपल

शनिवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में उठकर पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं और 'ऊं शं शनैश्चराय नम:' मंत्र का जाप करें. इसके बाद पीपल के पेड़ की सात बार परिक्रमा करें और शनि मंत्र को 7 बार दोहराएं. कोशिश करें कि शनिवार के दिन एक ही बार भोजन करें. वहीं, इस दिन शनि देव को नीले रंग के फूल चढ़ाएं और काले रंग की बाती और तिल के तेल का दीपक जलाएं. इसके बाद शनि स्तोत्र पढ़ें. 

हनुमान जी 

शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से साढ़ेसाती से राहत मिलती है. इस दौरान हनुमान चालीसा का पाठ भी करें. शनि देव हनुमान जी के भक्तों को बिल्कुल भी परेशान नहीं करते हैं. शनिवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में एक नारियल और लाल रंग का प्रसाद भी चढ़ाएं. इसके बाद नारियल तुड़वाकर आधा मंदिर में बांट दें और आधा खुद खा लें. 

शमी का पेड़

शनिवार के दिन लोहे के बर्तन में जल, गुड़, तिल, घी और दूध मिलाकर पीपल के वृक्ष पर चढ़ाएं. ऐसा लगातार 40 शनिवार तक करें. वहीं, शमी के पेड़ की पूजा करने से भी शनि की साढ़ेसाती से तुरंत ही राहत मिलती है. बेहतर होगा कि इस पौधे को घर में लगा लें और इसकी नियमित पूजा करें. इन उपायों को करने से तुरंत ही शनि देव की पीढ़ा से राहत मिलने लगती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news