Shani Vakri 2023: 139 दिन शनि की उल्टी चाल इन राशि वालों की भरेगी झोलियां, हर क्षेत्र में पाएंगे ताबड़तोड़ सफलता
Advertisement
trendingNow11678763

Shani Vakri 2023: 139 दिन शनि की उल्टी चाल इन राशि वालों की भरेगी झोलियां, हर क्षेत्र में पाएंगे ताबड़तोड़ सफलता

Shani Vakri In Kumbh: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के सभी ग्रहों में शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह है. समय-समय पर शनि अपनी चाल में परिवर्तन करते रहते हैं. इसका प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है. अब 5 जून को शनि वक्री होने जा रहे हैं. ऐसे में जानें किन राशि वालों को विशेष लाभ होगा.

 

फाइल फोटो

Shani Vakri Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर, उदय, अस्त और वक्री करता है. सभी ग्रहों में शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. बता दें कि शनि को एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में ढाई साल का समय लगता है. बता दें कि शनि जनवरी में स्वराशि कुंभ में प्रवेश कर चुके हैं और 5 जून को कुंभ में ही वक्री होने जा रहे हैं.

बता दें कि जब भी कोई ग्रह वक्री होते है, तो उसका प्रभाव कई गुना बढ़ जाता है. वक्री अवस्था में कोई भी ग्रह उल्टी चाल लता है. शनि 139 दिन तक उल्टी चाल चलने वाले हैं. ऐसे में इन 3 राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा. इनकी धन-दौलत में जबरदस्त बढ़ोतरी के आसार हैं. जानें इन राशियों के बारे में.

धनु राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों के लिए शनि का वक्री होने शुभ फलदायी रहेगा. बता दें कि शनि आपकी राशि के तीसरे भाव में गोचर भ्रमण करने जा रहे हैं और यहां शनि पॉवरफुल हो जाएंगे. बता दें कि शनि 12 वें भाव के स्वामी हैं. ऐसे में आपको साहस और पराक्रम में वृद्धि महसूस होगी. साथ ही, विदेश से जुड़े लोगों को भी लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति की संभावना है. इस समय धन की सेविंग करने में सक्षम रहेंगे.

तुला राशि

शनि देव की उल्टी चाल तुला राशि वालों के लिए लाभदायी सिद्ध होगा. बता दें शनि आपकी राशि के पंचम भाव में वक्री होंगे. इस भाव में शनि 139 दिन तक रहने वाले हैं. ऐसे में आकस्मिक धन लाभ की प्राप्ति होगी. संतान पक्ष के कोई शुभ समाचार मिल सकता है. संतान पाने के इच्छुक लोगों को भी जल्द खुशखबरी मिलेगी. लव लाइफ में सफलता हासिल करेंगे. बता दें कि शनि देव तुला राशि के चतुर्थ भाव के स्वामी हैं. प्रॉपर्टी, रियल स्टेट और शनि से जुड़े काम करने वालों को जबरदस्त सफलता मिलेगी.

मिथुन राशि

शनि देव का व्रकी होना मिथुन राशि वालों के जीवन में अनुकूल परिणाम देगा. बता दें कि शनि इस राशि के नवम भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं और 139 दिन इस राशि में विराजमान रहेंगे. ऐसे में आपको किस्मत का साथ मिल सकता है. इतना ही नहीं, इस समय विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं. अधूरी इच्छाएं पूरी होंगी. अगर कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं, तो ये समय शानदार है. इतना ही नहीं, इस समय आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. विदेश जाकर पढ़ाई करने वाले छात्रों की इच्छाएं भी पूरी होंगी. पिता के साथ संबंधों में सुधार होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news