Shani Vakri 2023: कुंभ राशि में शनि हुए वक्री, जानें नवंबर तक कैसा रहेगा आपका समय
Advertisement
trendingNow11767063

Shani Vakri 2023: कुंभ राशि में शनि हुए वक्री, जानें नवंबर तक कैसा रहेगा आपका समय

Shani Vakri: शनि वक्री हो चुके हैं. ऐसे में इन 3 राशि वालों को मानसिक तनाव से दूर रहना चाहिए. घर में छोटी-मोटी बातों को इग्नोर करने में ही भलाई है. जीवनसाथी के साथ मेल से रहें.

 

शनि वक्री

Saturn Vakri 2023: 17 जून से वक्री हुए शनि देव 4 नवंबर तक इस स्थिति में रहते हुए तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों को कुछ राहत देने के साथ ही सचेत भी कर रहे हैं. आइए समझते हैं 4 नवंबर तक इन 3 राशि वालों को पारिवारिक मामलों में कैसे रहना होगा.   

तुला राशि

तुला राशि वालों को मानसिक रूप से बिल्कुल भी तनाव नहीं लेना है. आपको अपने आराध्य, अपने इष्ट देव पर पूर्ण विश्वास रखना चाहिए. अज्ञात भय को अपने आसपास न फटकने दें. दांपत्य जीवन में कुछ तनाव हो सकता है, जीवनसाथी को आप सही बात बताएंगे, लेकिन आपके बताने का तरीका कठोर होने के कारण उनके हृदय में चोट लग सकती है, इसलिए जो भी सुझाव देना हो, प्रेम के साथ देना चाहिए. आपको यह भी ध्यान रखना होगा कि यदि बड़े भाई आपसे उम्र में अधिक बड़े हैं, यानी एज गैप अधिक है तो उनको किसी भी प्रकार से दुखी नहीं करना है. सदैव उनका सम्मान करना है, उनकी आज्ञा का पालन करने में लाभ होगा. परिवार में छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद नहीं करना है. कुछ स्थितियां ऐसी बन सकती हैं कि परिवार में विघटन हो जाए, इसलिए जो लोग संयुक्त परिवार में है और उनकी तुला राशि या लग्न है तो उन्हें बड़े बनकर सबको साथ में लेकर चलना होगा.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों को परिवार में बड़े बुजुर्गों एवं पिता का सम्मान करना है. यदि पिता काफी दिनों से कोई बात कह रहे हैं और आप उसे टाल रहे हैं तो अब वह बहुत नाराज हो सकते हैं. जिसके कारण आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए उनकी नाराजगी के पहले ही उन को प्रसन्न करने वाले कार्य करें. जुलाई के बाद करियर में स्थितियां कुछ अच्छी होंगी. यदि आपकी मां को हाई बीपी या हृदय से संबंधित कोई दिक्कत है तो नियमित रूप से उनका स्वास्थ्य परीक्षण होना चाहिए वहीं दूसरी ओर पिता को कैल्शियम से संबंधित कमी हो सकती है या शरीर के उन भागों में दिक्कत आ सकती है, जो कैल्शियम से निर्मित होते हैं जैसे हड्डी, दांत आदि. छोटे भाई-बहनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा और उनकी जरूरतों का ध्यान आपको रखना होगा.

धनु राशि

धनु राशि के लोगों को परिवार में अनावश्यक टीका टिप्पणी से बचना चाहिए. पारिवारिक स्थिति में थोड़ा ध्यान रखना है कि अनावश्यक रूप से वाद विवाद हो सकता है. घर का माहौल अच्छा रखें साथ ही किसी से भी बहुत कटु वचन न बोलें, बात बात पर ताने देने की प्रवृत्ति है तो इसमें सुधार करें. टोंट कसना नुकसानदेह हो सकता है. जहां तक दांपत्य जीवन का मामला है, पत्नी से खींचतान की स्थिति रह सकती है इसलिए जीवन साथी से क्रोध न करें. यदि आपकी दो संतानें हैं तो पहली का और यदि एक ही संतान है तो उसका खास ध्यान रखें. उसे चोट चपेट लग सकती है. संतान बहुत छोटी है तो उसे अकेले में न खेलने दें.

Shani Vakri 2023: इस राशि के लोग पारिवारिक कलह से बचें, वक्री शनि करा सकते हैं तनाव
Kaal Sarp Dosh: कुंडली में है कालसर्प योग तो घबराएं नहीं, ऐसे करें नागदेवता को खुश

 

Trending news