Shani-Surya: 180 डिग्री पर आमने-सामने आए सूर्य-शनि, शुरू हुआ इन लोगों का मुश्किल भरा समय; रखें ध्यान
Advertisement

Shani-Surya: 180 डिग्री पर आमने-सामने आए सूर्य-शनि, शुरू हुआ इन लोगों का मुश्किल भरा समय; रखें ध्यान

Saturn-Sun Face To Face: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के आमने-सामने होने का शुभ और अशुभ प्रभाव भी सभी 12 राशियों के जीवन पर पड़ता है. बता दें कि सूर्य और शनि इस समय 180 डिग्री पर आमने-सामने हैं, जानें इस दौरान किन राशि वालों को सावधान रहना होगा. 

 

surya shani face to face

Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का आमने-सामने होना भी राशियों के जीवन पर शुभ-अशुभ प्रभाव डालता है. बता दें कि इस समय शनि कुंभ राशि में विराजमान हैं और सूर्य सिंह राशि में स्थित हैं. ऐसे में सूर्य और शनि एक-दूसरे के आमने-सामने स्थित हैं और 180 डिग्री पर एक-दूसरे के सामने स्थित हैं. शास्त्रों के अनुसार सूर्य और शनि पिता और पुत्र हैं. बावजूद इसके इन दोनों ही ग्रहों में शत्रुता का भाव है. 

ज्योतिषीयों के अनुसार देवगुरु बृहस्पति इस समय पांचवी दृष्टि सूर्य पर पड़ रही है. ये संयोग करीब 30 साल बन रहा है. ऐसे में कुछ राशि वालों के जीवन में मुश्किलों की झड़ी लगने वाली है. आर्थिक स्थिति को लेकर कुछ राशि वालों को विशेष रूप से सावधान रहना होगा. आइए जानते हैं इन राशि वालों के बारे में.  

वृषभ राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य और शनि के आमने-सामने होने से वृषभ राशि वालों के जीवन में काफी उथल-पुथल मचने वाली है. इस दौरान इन्हें विशेष रूप से एलर्ट रहना होगा. सहकर्मी इस समय आपके काम का फायदा उठा सकते हैं. उच्च अधिकारियों को आपसे शिकायत हो सकती है. गुस्से पर थोड़ा नियंत्रण रखें. इस समय लव मैरिज में बाधा आ सकती है.   

सिंह राशि 

बता दें कि पिता-पुत्र के आमने-समाने आने से सिंह राशि वालों के जीवन में कई परेशानियां आ सकती हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ेगा. ऐसे में खासतौर से ध्यान रखें. लाइफ पार्टनर के  साथ किसी भी तरह का मतभेद हो सकता है. व्यापारिक मामलों में सोच-समझकर फैसले लें. वरना आर्थिक नुकसान हो सकता है.  

कन्या राशि 

इस समय कन्या राशि वालों को भी प्रतिकूल परिणाम का सामना करना पड़ सकता है. इन राशि वालों को सेहत को लेकर खास सावधान रहना होगा. इस दौरान तनाव से बचें. बिना वजह का गुस्सा स्वास्थ्य को नुकसान  पहुंचा सकता है. ध्यान रखने में भलाई है.  

तुला राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य और शनि की स्थिति से तुला राशि वालों पर भी बुरा प्रभाव देखने को मिलेगा. इन राशि वालों के प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में परेशानी का सामना करना पड़ेगा. प्रेम संबंध टूट सकता है. नौकरीपेशा लोगों के लाभ में कमी आएगी.   

मकर राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि वालों को इस समय सतर्क रहना होगा. आर्थिक और पारिवारिक समस्याएं आपके जीवन में परेशानी खड़ी करेंगी. खानपान का विशेष ध्यान रखें. सेहत पर प्रभाव पड़ सकता है. 

Maa Lakshmi: घर से जाने से पहले मां लक्ष्मी देती हैं ऐसे संकेत, समय रहते तिजोरी पर लगा लें ताला
 

शनि की महादशा में 19 साल तक गरीबी झेलता है व्यक्ति, तिजोरी में पैसा नहीं टिकने देते हैं दंडनायक!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news